नजायज रिश्ते - भाग 3 Gurwinder sidhu द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

नजायज रिश्ते - भाग 3

सभी एक दूसरे को धक्का-मुक्की कर खड़े होने की जगह बना रहे थे। उस वक्त प्रीत को आराम से खड़े होने में भी दिक्कत हो रही थी। लेकिन भीड़ बहुत ज्यादा थी। प्रीत ठीक से खड़ी भी नहीं हो रही थी। वह एक टांग पर खड़ी थी और जल्द ही शहर आने का इंतजार कर रही थी। प्रीत की पीठ में रखे बैग ने प्रीत के सूट को प्रीत की कमर से और भी कस कर खींच लिया। जिसे प्रीत के जिस्म की बनावट सूट के बाहर दिखाई देने लगी थी। प्रीत की नाभी और गोरे बदन को सूट के बाहर से अनुभब किया जा सकता था।प्रीत के बड़े सतन ऊपर से और भी ज्यादा दिखाई देने लगे थे। जिसपे प्रीत अपनी चुनरी डाल कर शुपाने की कोशिश कर रही थी।

प्रीत से थोड़ी दूर खड़े तीन-चार लड़के प्रीत को ध्यान से देख रहे थे।और प्रीत के जिसमे का आनंद ले रहे थे। कुछ देर ऐसे ही देखने के बाद होली होली सवारिओ को एक ओर धकेलते हुए प्रीत के पास आकर खड़े हो गए। उनके आने से प्रीत को कल वाला सीन तुरंत याद आ गया कि शायद वे भी कल वाले लड़के की तरह मेरी मदद करेंगे। तो प्रीत ने उससे कुछ नहीं कहा। जब प्रीत कुछ नहीं बोली तो वे प्रीत के ओर करीब खड़े हो गए।

एक ने प्रीत से बैग लिआ और ऊपर रख दिया।वस जरा सी हिलने लगते तो वे प्रीत को लेकर बहाने से टच करने आ जाते। वह किसी बहाने प्रीत के गाल को छूने की कोशिश करने लगते कबी प्रीत के पीछे साथ लगकर खड़े हो जाते। कबी प्रीत को पीछे से थाका मार देते। प्रीत को भी उनका व्यवहार बहुत बुरा लगा लेकिन क्या करें। यह आगे या पीछे नहीं हो सकती थी, एक प्रीत के पीछे खड़ा था और दो प्रीत के बगल में खड़े थे। प्रीत बहुत कोशिश कर रही थी कि जल्दी से जल्दी यहां से निकल जाए लेकिन नहीं निकल सकी। बस में हल्का सा ब्रेक लगा, तभी उनमें से एक आया और प्रीत से टकरा गया।

प्रीत को धक्का लगते ही प्रीत सीट पर गिर पड़ी। दूसरे ने हमदर्दी जताते हुए प्रीत का हाथ पकड़ा और उसे फिर से खड़ा कर दिया। लेकिन जैसे ही बस चलती या तेज होती, वे हर बार प्रीत को धक्का दे देते। प्रीत को मजबूर जान कर इक पहले प्रीत को पीछे से साथ ला लिया और फेर प्रीत के पेट पर हाथ फेरने लगा। प्रीत कुछ देर चुप रही, पर अब तक प्रीत का सब्र टूटता जा रहा था। जैसे ही उसने प्रीत को छूने की कोशिश की, प्रीत ने उसे जोर से थप्पड़ मार दिया।

प्रीत ने सोचा था कि थप्पड़ खाने के बाद वे यहां से चले जाएंगे, लेकिन यह सिर्फ प्रीत का अंधविश्वास था। वे प्रीत को ज्यादा से ज्यादा परेशान करने लगे। सब कुछ वैसा ही हुआ जैसा अन्नी ने कहा था। कोई कुछ नहीं बोल रहा था। प्रीत ने समझाने की बहुत कोशिश की पर किसी का दर्द कौन समझे। प्रीत असहाय और कमजोर महसूस कर रही थी। आंखों में आंसू भी थे। बार-बार कल का चेहरा याद आ रहा था। लेकिन आज वो बस में कहीं नहीं दिखा।

मैंने मन ही मन भगवान से प्रार्थना की कि भगवान आज भी किसी को मदद के लिए भेज दें। चलती बस के शीशे से कूद जाने को दिल करता था। लेकिन प्रीत के लिए अपनी जगह से हिलना नामुमकिन था। अचानक बस रुकी और कुछ युवक बस की छत से उतरकर बस के अंदर घुस गए। जैसे ही प्रीत की नजर उस युवक के चेहरे पर पड़ी, प्रीत की जान में जान आ गई। क्योंकि बस में बैठे बाकी लोगों ने अन्ना से पहले ही बात कर ली थी. वो मर चुके थे। जा फिर कोई जानबूझकर बोलना नहीं चाहता था।

लेकिन आज प्रीत को ऐसा लगा जैसे वह मुर्दों के साथ सफर कर रही हो। प्रीत के मन में कई सवाल थे। लेकिन इसका जवाब किसी के पास नहीं होगा. टूटी सड़क से गुजरते समय बस का एक टायर गड्ढे से गुजर गया और वह फिर से टकरा गई। लेकिन अब खड़का की बात ही कुछ और थी। प्रीत की आंखें बंद हो गईं और उसने अपने हाथों को कानों से लगा लिया। प्रीत पहले से अधिक धैर्यवान थी। तेज आवाज के साथ बस रुक गई।

सभी यात्री प्रीत को देख रहे थे। जब वह रुका तो एक के बाद एक कई जोर की दस्तक हुई। जब प्रीत ने आंखें खोलीं तो प्रीत के सामने उसी रंग का युवक कमल खड़ा था।

कमल ने अपनी जेब से प्रीत के लिए रूमाल निकाला और उससे अपना चेहरा साफ करने को कहा। कमल और उसके दोस्तों ने लड़कों को फिर जोर से पीटना शुरू कर दिया। कमल की पिटाई के डर से प्रीत से माफी मांगने लगे। प्रीत स्थिर निगाहों से कमल के चेहरे को देख रही थी। इससे क्या संबंध है? कमल बस में बैठे लोगों से जोर-जोर से बोल रहा था। लेकिन पलक झपकते भी देखने की हिम्मत किसी में नहीं थी।

कमल के दोस्त और प्रीत कमल को शांत करते हैं। जैसे ही कमल के हाथ रुके तो, प्रीत को परेशान कर रहे तीनों लड़के भाग खडहुए और बस से उतर गए। कमल अभी भी बस में बैठे मरे हुए लोगों को देख रहा था। ड्राइवर बस चलाने लगा। कमल के हाथ में हल्की चोट आई और हाथ से खून बहने लगा। प्रीत ने अपनी चुनरी से कमल का हाथ साफ किया लेकिन खून अभी भी निकल रहा था। प्रीत ने चुन्नी का एक सिरा फाड़कर कमल के हाथ पर बांध दिया।

पिंजरे में कैद होकर दिल तड़पता है
पंछी भी उड़ने को उतावले हैं
तुझसे दूर होकर मेरा जीवन व्यथित है
प्रेम की राहों में कांटे होते हैं
प्यार को मत जाने दो क्योंकि यह किसी और का है
यहां तक कि आपके शब्द भी जहरीले हैं

Continue ,,,,,