पागल - भाग 26 Kamini Trivedi द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

पागल - भाग 26

भाग–२६

अपने आंसू पोंछकर मैने अपने फोन में एक नंबर डायल किया।

"हेलो"
"हेलो कीर्ति कैसी हो तुम?"
"मिहिर " इतना कहकर मैं फिर से रोने लगी।
"क्या हुआ कीर्ति , तुम फिर से रो रही हो। फिर राजीव ने कुछ किया क्या?"

"ही प्रपोज्ड मि "
"व्हाट, वाउ, कंग्रेटुलेशन यार, आई एम वेरी हैपी अबाउट यू"
"मिहिर, उसने मुझे शादी के लिए प्रपोज किया है।"
"तो रो क्यों रही है पगली, इट्स टाइम टू सेलिब्रेट"
"मिहिर , इट्स अ कॉन्ट्रैक्ट मैरिज"
"व्हाट?"
वो शॉक्ड था , कुछ देर वह कुछ नही बोला , दोनो और एक खामोशी पसर गई।फिर मैंने ही चुप्पी तोड़कर मिहिर को सारी बात बताई।मैं रोते रोते सब कह गई।
"देख कीर्ति , प्लीज कोई गलत फैसला मत लेना । ना कह दे उसे, कॉन्ट्रैक्ट मैरिज के लिए उसे कोई भी मिल जायेगी । तू पागल मत बनना। तेरी जिंदगी बर्बाद हो जायेगी।"
"लेकिन मैं उसके साथ वो झूठी जिंदगी जीना चाहती हूं मिहिर, भले एक साल ही सही , ये एक साल में मेरे पास बहुत सारी यादें होंगी । मैने बहुत सोचा यार।"
"तू पागल हो गई है"
"पागल, यही तो कहता है राजीव मुझे, हां मैं हूं पागल , हर कोई जानता है कि मैं राजीव के लिए पागल हूं सिवाय राजीव के ।"मैने फिर रोना शुरू कर दिया।
"कीर्ति तू शादी के लिए हां नही करेगी, वो तेरा इस्तेमाल कर रहा है । कैसा दोस्त है तेरा , इतना सेलफिश , तेरे बारे में सोचे बिना उसने तुझे ये सब कह कैसे दिया। " मिहिर को राजीव पर आज पहली बार बहुत गुस्सा करते हुए सुना मैने।
"मैं हां कह रही हूं मिहिर और तुझे मेरी कसम है इस बारे में तेरे और मेरे अलावा किसी को पता नही होगा ,सबके लिए ये शादी नॉर्मल शादी होगी। तू मुझे नहीं रोकेगा और एक साल बाद किसी बहाने से मैं राजीव से अलग हो जाऊंगी"
"प्लीज ऐसा मत कर कीर्ति , एक बार और सोच ले, तेरी पूरी लाइफ खराब हो जायेगी"
"उससे दूर रहकर भी हो ही जाएगी मिहिर"
कहते हुए मैंने फोन काट दिया।
मिहिर भी रोने लगा था।
"क्या हुआ मिहिर?" निशी ने पूछा।
"कुछ नही " मिहिर उसे नही बता सकता था क्योंकि मैंने उसे कसम दी थी।
निशी जानती थी कोई बात तो है लेकिन वो ये भी जानती थी कि मिहिर उससे कुछ छुपाता नही है और अगर छुपा रहा है तो कुछ गहरा राज होगा और मिहिर सामने से उसे बता देगा। निशी और मिहिर की अंडरस्टैंडिंग कमाल की थी। मैने ऐसा कपल लाइफ में कभी नहीं देखा था । मिहिर से एक गलती हुई लेकिन उसके बाद निशी के आने से उसकी जिंदगी कितनी खूबसूरत हो गई ।

अगले दिन मैंने राजीव को फोन करके मिलने बुलाया।

"चल अभी मिलने आ मुझसे"
"कहां ?"
"कॉलेज के पास मां काली का मंदिर है ना वहां आ"
"वहां क्यों?"
"तेरे फायदे की बात है , जल्दी आ"
कुछ देर में हम दोनो वहां थे।
"यहां क्यों बुलाया है मुझे?"
"पहले मेरे साथ मंदिर दर्शन करने चल।"
"अरे यार ये क्या नया नाटक है"
"चल रहा है या नहीं?"
वो मेरे साथ आया और दर्शन किए ।
मैने प्रार्थना की
"मां, जिंदगी का बड़ा फैसला लेने जा रही हूं । अपने प्यार की खुशी के लिए। मैं राजीव से शादी करने वाली हूं । इस एक साल मैं इसके साथ इतना प्यार बटोर लूं कि सारी जिंदगी उन यादों के सहारे जी सकूं ये आशीर्वाद मुझे दे मां " मैने कहा ।
राजीव दर्शन करके पहले ही बाहर चला गया था ।

"यार यहां क्यों बुलाया?"
"नए जीवन की शुरुआत भगवान के आशीर्वाद से करना चाहिए न?"
"मतलब?"
"मतलब , मैं शादी के लिए तैयार हूं , सम्राट अंकल और आंटी के साथ रिश्ता लेकर मेरे घर आजा आज शाम ही"
"इतनी जल्दी?"
"जितनी जल्दी शादी होगी , उतनी जल्दी तुझे प्रॉपर्टी मिलेगी और मुझे तुझसे छुटकारा" मैने हंसते हुए कहा ।
"थैंक यू यार, मैं जानता था तू मना नही करेगी" कहकर उसने मुझे गले से लगा लिया । उसके गले लगते ही मेरी आंखों में आंसू आ गए । पर जैसे ही उसने मुझे छोड़ा मैं चेहरे पर मुस्कुराहट लिए उसे बोली, "आ रहा है ना शाम को?"
"हां मेरी पागल " उसने कहा और मेरे गालों पर किस कर दिया ।
हम दोनों उसके बाद अलग हो गए ।
राजीव ने घर जाकर सम्राट अंकल से कहा
"अंकल , मुझे शादी करनी है " सम्राट अंकल मुस्कुराए।
"किससे बरखूरदार?"हालाकि वो जानते थे लड़की मैं हूं फिर भी पूछने लगे ।
"कीर्ति, आज शाम उसके घर रिश्ता लेकर जाना है"
"पर वो लोग तो देहरादून के लिए निकलने वाले थे।"
"वो ,, कीर्ति नहीं जाएगी , हमे वहां जाना है"

"रोहिणी ,शाम की तैयारी कीजिए शगुन लेकर कीर्ति के घर जाना है " ये बात सुनकर रोहिणी खुश हुई और तुरंत मीशा को फोन लगाकर ये खबर दी
"राजीव ने शादी के लिए हां कर दी है , हम शाम को कीर्ति के घर जा रहे है। "
मीशा की तो खुशी का ठिकाना न रहा
"काश मैं वहां होती मम्मी"
"तुझे वीडियो कॉल कर दूंगी मैं"
"ठीक है मम्मी मैं अभी कीर्ति से बात करती हूं बाय"
मीशा ने फोन काट दिया। और मुझे वीडियो कॉल किया ।

क्या मैं मीशा को बताऊंगी कॉन्ट्रैक्ट मैरिज वाली बात ? क्या होगा अब आगे ?