द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 42 Jaydeep Jhomte द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 42

एपिसोड केवल 18 वयस्कों के लिए..

प्यारा, रोमांचकारी, हिंसक। डरावना..

लेखक: जयेश ज़ोम्ते (JAY)

इस कहानी में रोमांस-सौन्दर्यात्मक दृश्य दिखाया गया है। कहानी के लिए उपयोगी होने के कारण उनका उपयोग किया गया है। यह कहानी केवल वयस्कों और मजबूत दिमाग वाले पाठकों के मनोरंजन के लिए बनाई गई है, कहानियों के माध्यम से समाज में किसी भी तरह की अश्लीलता फैलाने का कोई इरादा नहीं है, या लेखक की मंशा है...पाठक ध्यान दें यह!


"ओ तैदे! कौन मस्ती रहेगी तू मेरी..! मेरा शरीर बैल जैसा दिखता है..! एक दिन तू भैंस जैसा हो जाएगा।'' भौंहें तन गईं...! जिसे देखकर उसने अपने मुंह पर हाथ रख लिया.

"मेल्या! मुर्द्या, मुसीबत तुम्हारी फूलों वाली बांह पर आएगी, और तुम मजे कर रहे हो!"

"कहां ऊंचा फूल..! कहां ऊंचा फूल..?" संता ने अपनी भौंहें ऊपर उठाईं और अपनी बहन की ओर देखा और फिर अपनी आँखें बाएँ से दाएँ घुमाईं।

"ओह, फूल उड़ रहा है.. आप और अन्य लोग मुझे हाथ दें और उठें!"

"ठीक है तायदे-ठीक है..! तुम्हारा भाई तुम्हारे लिए अपनी जान देने को तैयार है..!" संत्या ने एक बार उसके सूखे छड़ी वाले हाथों को देखा और निगल लिया "मेरा लकड़ी का सागौन का हाथ अब उखाड़ा जा सकता है। पैन तुम्हें उठा लेगा ऊपर!"

दुबले-पतले संत्या ने अपना छड़ी जैसा हाथ अपनी भाभी धामाबाई की मोटी बांह पर रखते हुए आगे कदम बढ़ाया।

अब मान लीजिए कि आप किसी कुचले हुए कुत्ते के शरीर पर हाथ रख दें तो क्या वह काटेगा नहीं? धामाबाई के अजस्त्र हाथ के पंजे पर संतयाना

उसने अपना कमजोर हड्डी को जकड़ने वाला हाथ रख दिया। जैसे ही चाबी लगाई

धामाबाई को इस हद तक जकड़ लिया गया था कि अंदर से हड्डी टूटने जैसी तेज आवाज आ रही थी। लेकिन सारे दर्द के बावजूद सैन्टाना ने धामाबाई को दलदल से भैंस की तरह बिस्तर से उठा लिया..और जैसे ही धामाबाई बिस्तर से उठी, धामाबाई के हाथ में मौजूद बच्चे का हाथ छूट गया और वह सीधा सामने से टकराया बिस्तर के सीने पर।-आप खुली आँखों से संतया के शरीर को लेकर आगे-पीछे डोलने लगे।


अभी रुको तुम मुझे दिखाओ!" धामाबाई ने अपनी आँखें बड़ी करके काशी को जलती हुई दृष्टि से देखा... और कहते हुए वह नीचे झुक गई। बेचारी बेचारी काशी अवाक खड़ी रह गई... उसके पास जो कुछ हो रहा था उसे सहने के अलावा कोई चारा नहीं था आगे होने वाला है। शेना नीचे। एक ढका हुआ आँगन था.. उस पर, वह पत्ता नीचे गिर गया था जिसे धामाबाई ने काटा था और उसके मुँह से थूक दिया था। उसने उसे अपने मोटे हाथ में उठाया और फिर से खड़ी हो गई। फिर से एक जलता हुआ व्यंग्य फेंकती हुई काशी पर, उसने अपना दूसरा हाथ बढ़ाया और उसी मुँह को पकड़ लिया और उसे जबरदस्ती खोल दिया..और दूसरा। उसके हाथ का पत्ता उसके खुले मुँह में गिर गया।

"काटो-काटो..!"

यह कहते हुए, धामाबाई ने उसी मुँह को दोनों हाथों में पकड़ लिया, और एक निश्चित हलचल के साथ - गरीब महिला के कंधे को जमीन पर धकेल दिया। खाट अभी भी बच्चे को लेकर आगे-पीछे झूल रही थी.. उस खाट पर संताय एक मरी हुई लाश की तरह पड़ा हुआ था।

वह अपने हाथ-पैर स्थिर छोड़कर आँखें और जीभ बाहर निकालकर आगे-पीछे झूल रहा था।

"यहाँ क्या चल रहा है?"
एक तेज़ गड़गड़ाहट की आवाज़ धामाबाई के कानों तक पहुँची, उस आवाज़ को सुनकर उसकी आँखें एक पल के लिए घबराहट से फैल गईं... उसने पीछे मुड़कर देखा।

"आप!" धामाबाई के सामने उसका मालिक रामू सवाकर खड़ा था और रामू सवाकर के बगल में एक चौबीस-पच्चीस साल का लड़का खड़ा था - उसका नाम लंकेश है।

"व्हि मायच...!" रामू सावकारा ने एक बार झोंपड़ी की ओर देखा, संता उस झोंपड़ी पर मृत लाश की तरह लटका हुआ था और उसकी आँखें खुली हुई थीं और वह आगे-पीछे डोल रहा था।

"यहाँ क्या हो रहा है..? बिस्तर पर कौन मर गया?"

तुम किस बारे में बात कर रहे हो?

जैसे ही धामाबाई ने यह कहा, उसने सांता की शर्ट को पीछे से पकड़ लिया और उसे कपास की बोरी की तरह खींचकर अलग कर दिया। जैसे ही संत्या के पैर ज़मीन पर पड़े, उसने दो-तीन बार पलकें झपकाईं जैसे उसका पूरा शरीर तंत्र वापस आ गया हो।

उसकी आंखों के सामने लगभग साठ साल का एक गंजा, गोल चेहरे वाला आदमी था... माथे पर लाल गुलाब लगाए हुए।


नाक के नीचे सीधी सफेद मूंछें...और चीन जैसी बड़ी आंखें..रामू सावकर उनके दाजी के रूप में खड़े थे।

"दा..दाजी, आप कब आना चाहते हैं?" संतया ने सत्य कहा, परंतु रामू सावकारा ने उसकी बात का कोई उत्तर नहीं दिया।

''काशीबाई..!'' रामू सावकारा ने काशी की ओर देखा और हाथ जोड़ दिये। "मालकिन, हम आपसे दिल से माफी मांगते हैं! अब आपको छुट्टी ले लेनी चाहिए और अब घर जाना चाहिए!" रामू सावकारा की बात पर काशी जमीन से उठ गया.. हाथ टूट गया था.. उसने दूसरे हाथ से उसे पकड़ रखा था.. खून बह रहा था। "आन हो काशीबाई!" रामू साहूकार की चिंतित आवाज़ आई, काशी ने पीछे मुड़कर देखा, “हाँ साहूकार!” काशी ने ज़मीन की ओर देखते हुए कहा।

"हल्दी वहां लगाएं जहां यह आपके हाथ को छूती है! यह अच्छा लगता है! अभी आओ"

"जी!" इतना कहकर काशी ने सिर हिलाया और महल से बाहर जाने लगा।

जब तक वह महल का द्वार पार नहीं कर गई तब तक साहूकार उसकी आकृति को घूरता रहा।

"क्या ओ! तुम्हें नौकरों की इतनी परवाह क्यों थी!" धामाबाई ने थोड़ा आश्चर्य से साहूकार की ओर देखते हुए कहा। इधर काशी महल का द्वार पार कर बाहर प्रवेश कर गया.. उसी समय रामू सावकारा ने संत्या की ओर देखा और उसके कान पर जोर से थप्पड़ मारा।
"अरे, किसे मार रहे हो मेरे भाई!" धामाबाई की आवाज थोड़ी ऊंची हो गई थी, उसकी नजरें मैल से भरी हुई साहूकार की ओर देखने लगी थीं।

पान अवार घेतले मया! क्या आप जानते हैं कि आपकी गलतियों के कारण मालिक कल तीन शिकार क्यों हासिल कर सका?

"क्या करेंगे आप?"

"क्या करोगे! मेरे सामने मुंह करके पूछो! अरे" रामू ने चारों ओर देखा, संतया, लंकेश, धामाबाई और खुद को वहां कोई नहीं था, उसने बोलना जारी रखा।

"तुम्हारे महल में जितने नौकर हैं, वे समद के शैतान के शिकार हैं! क्या तुम यह नहीं जानते? यदि तुम उन्हें इस तरह प्रताड़ित करोगे, तो क्या वे तुम्हारे महल में रहेंगे?"

आपके दुर्व्यवहार से तंग आकर एक नौकर दूसरे दिन महल छोड़कर चला गया!

और उस कल के कारण मलकासना इस बार केवल एक ही भेंट दे सकी, और उस कारण से मलकासना केवल तीन शिकार ही ले सकी..! उन्हीं में से एक हैलड़का बच गया..! इसलिए।!"

"बाबा.!" शलाका महल की खिड़की से बाहर आकर रामूसावकरा को चिल्लाती हुई बोली। रामूसावकरा ने आंखों ही आंखों में सभी को शांत रहने की चेतावनी देकर मामले को वहीं रोक दिया.

"अरे आओ आओ..आओ..! शालुबाई..क्या कह रही हो?"

रामू सावकर हँसते हुए बिस्तर पर बैठ गया.. बाकी लोग भी हँसने लगे। शलाका धीरे-धीरे वहाँ चली गई। उसकी माँ धामाबाई उसके गाल पर हाथ रखकर उसके पास खड़ी थी।

"क्या हुआ मामा.. आपने गाल पर हाथ क्यों रखा?"

साहूकार सोफे पर झूलता हुआ सामने की ओर देख रहा था। उल्टे उसकी बात सुनकर लंकेश के चेहरे पर शरारती मुस्कान आ गई और बोले.

"काय नई गा चाकुले? पत्ता खाते समय मामा को गलती से पत्थर लग गया!" लंकेश ने एक बार रामू साहूकार को देखा, जो अकेले सोफे पर बैठा आगे-पीछे डोल रहा था।

"अच्छा, चलो। कहाँ गये थे?" संता ने विषय बदलते हुए कहा।

"मैं महल में घूम रहा हूं, रानी को हमसे कुछ लेना-देना है! एक सैनिक यह संदेश लेकर आया।" शलाका ने कहा.

"तुम वहाँ बैठकर ऐसी बातें क्यों कर रहे हो? चलो जल्दी चलते हैं! बाहर दो गाड़ियाँ खड़ी हैं। उनमें से एक ले लो! नहीं तो रानी इंतज़ार कर रही होगी।"

रामू सवाकर ने त्वरित मुस्कान के साथ कहा..वही वाक्य बोलते समय उसकी आँखें एक निश्चित लय के साथ चमक उठीं। शलाका ने बस सिर हिलाया और चली गई।


क्रमशः