भुतोंकी कहानिया - 1 Jaydeep Jhomte द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

भुतोंकी कहानिया - 1

मंत्रमुग्ध विच फॉरेस्ट जंगल भाग 1....




[दोस्तों, विच फॉरेस्ट एक ऐसा डरावना जंगल है। इस जंगल में तरह-तरह के भूतों की गंध आती है।

और इसके अलावा, कोई भी व्यक्ति जो अमावस्या के दिन चुड़ैल के जंगल में प्रवेश करता है, वेस को पार करता है, कभी वापस नहीं लौटता। ....... ] साध वही मध भी..


सीज़न में भूत देखा गया

स्वयं: डायन


मंत्रमुग्ध वन - 1] मंत्रमुग्ध...


एक काल्पनिक डरावनी कहानी


समय: रात्रि 8:30 बजे आज सोसायटी...



कल आकाश में अँधेरा फैल रहा था। इसी रात, आज चाँद नदारद था। मानो वह अशुभ अमावस्या आज ही आ गई हो।

वह ऐसा करने का नाटक कर रहा था। चूँकि यह अमावस्या थी, अँधेरे ने कालिख को पूरी तरह से हटा दिया था। ऐसा लग रहा था मानो उसने बिना रोशनी वाली जगह को गले लगा लिया हो और उसे कालिख का रूप दे दिया हो।

वह रो रही थी और परेशान थी. काले बादल खतरे का संकेत थे। ........

किनारे पर एक 20 मंजिला इमारत दिख रही थी. बड़े गेट के किनारे एक साधारण प्लास्टिक की कुर्सी पर एक चौकीदार बैठा था, उसने नीली शर्ट और काली पेंट पहन रखी थी। वह अपनी बड़ी-बड़ी लाल आँखों से पागल की तरह इधर-उधर देखता रहा।

उसी बिल्डिंग के फ्लैट नंबर 103 में

"अपर्णा? ऐसा होगा या नहीं, कितनी सम्भावना है?"

विजय ने कहा।विजय ने एक बार अपनी घड़ी की ओर देखा और एक बार बंद दरवाजे की ओर।

"ओह अब छोड़िए भी"? रुको मत, क्या तुम पैदल जा रहे हो?”

बंद दरवाज़े के पीछे से एक औरत की आवाज़ आई. विजय अपने घर में सोफे पर थोड़ा टेढ़ा होकर सिर हिलाते हुए बैठा था. कभी-कभी आहट हुई, दरवाज़ा खुला। गोल गोरा चेहरा, उस पर अच्छा मेकअप, लाल रंग की साड़ी, हाथों में हरी चूड़ियाँ, गले में बड़ा मंगलसूत्र और कुछ आस्तीन पर बड़े गहने। उसे देखकर विजय की दुखद अभिव्यक्ति वहीं बदल गई। उसने अपना मुंह चौड़ा किया और अपर्णा की ओर देखने लगा। लेकिन अपर्णा उसे देखकर शर्मिंदा हो गई। दोस्तों कुछ महीने पहले अपर्णा विजय देशमुख की शादी हो रही थी। अरेंज मैरिज थी। फिर भी दोनों के दिल एक हो गए थे और इससे एक प्रेम संबंध पनप गया था। रिश्ते ने एक नई दिशा ले ली थी।

विजय गांव का रहने वाला था. चूंकि वह शहर में एक बड़ी कंपनी में काम करता था, इसलिए वह शहर में अपने फ्लैट में रहता था। उसकी पत्नी के पास अब अपर्णा भी थी। गांव में शादी होने के बाद वह उसे शहर में अपने साथ रहने के लिए ले आया। अब भी वह एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए दोबारा पैदल ही गांव जा रहा था, सफर 6 घंटे लंबा था।

साढ़े तीन घंटे की यात्रा एक जंगल से शुरू होने वाली थी, उस जंगल का नाम प्रसिद्ध हो रहा था। मंत्रमुग्ध वन। भुतहा फार्म के नाम पर जंगल को बदनाम किया जा रहा है.


अपने चारों पहियों को कार के पिछले हिस्से में रखकर वह यात्रा के लिए निकल पड़े। शहरी हाईवे के ट्रैफिक से गुजरते हुए विजय की कार एक बार जंगल के हाईवे से टकरा गई। चूंकि गर्मी का दिन था, इसलिए विजय ने कार का एसी चालू कर दिया था। .ठंडी हवा उसके शरीर को झुलसा रही थी।

दो हेडलाइट्स की रोशनी उस जंगली हाईवे पर दूर तक जा रही थी।

विजय ने अपनी कार का चौथा गियर शिफ्ट किया और 80-90 की स्पीड से गाड़ी चलाने लगा।हाईवे पर आगे इक्का-दुक्का कारें ही क्यों आ रही थीं। गाना गाते हुए विजय आगे देखते हुए कार चला रहा था। अपर्णा अपनी डरावनी कहानियाँ लिखने में व्यस्त थी।

उसे डरावनी कहानियाँ पढ़ने और लिखने का बहुत शौक था।

"अपर्णा....? इस बार आपकी डरावनी कहानियों का विषय क्या है?"

विजय ने आगे कभी-कभी अपर्णा की ओर देखते हुए कहा!

"चेतकिन.......!" अपर्णा ने भी यही कहा.

विजय ने उसके चेहरे पर थोड़े अलग भाव लाते हुए कहा।

" क्या? चेटकिन......!? "

"क्या यह बढ़िया नहीं है! मैं इस कहानी के बारे में काफी समय से सोच रहा था, लेकिन घर पर काम के कारण समय नहीं मिला! और अगर आज मैं फ्री हूं तो इसे लिखूंगा।"


अपर्णा ने विजय की ओर मुस्कुराकर कहा।

क्या आप अपर्णा को जानते हैं? "

जय ने आगे देखते हुए कहा।

"तुम किस बारे में बात कर रहे हो!"

अपर्णा ने कहा.

"अपर्णा आगे बढ़ती है और 15 मिनट में एक जंगल शुरू हो जाता है। यह जंगल चुड़ैलों के जंगल के नाम से प्रसिद्ध है। इसके बारे में एक महान कथा कही जाती है!"

विजय ने फिर आगे देखते हुए कहा।

"वाह दिलचस्प तो कृपया मुझे बताओ!"

अपर्णा ने अपनी जिद के लिए कहा

".नहीं...मैंने सुना है कि यही नाम बगल के जंगल में नहीं लिया जाता?"

विजय ने अपर्णा की ओर देखा और गंभीरता से कहा। "अरे, ऐसा कुछ नहीं है, मैं एक डरावनी लेखिका हूं! ये सिर्फ दिमाग के खेल हैं! आप मुझे मत बताओ"!

अपर्णा ने अपना पक्ष रखते हुए कहा. उसे सच सुनने की लालसा थी। विजय ने एक बार अपर्णा की ओर देखा। धीरे-धीरे उसने अपनी कार का 5वां गियर डाला और कार 90-120 किमी/घंटा की तेज गति से चलने लगी। हवा शीशे की खिड़कियों से टकराकर चल रही थी। जैसे-जैसे हेडलाइट की रोशनी आगे बढ़ रही थी, सामने का पेड़ उसी गति से वापस अंधेरे में गिर रहा था।

कार की गति से पेड़ों के गिरे हुए पत्ते उड़ रहे थे।


"ठीक है, सुनो!"

विजय ने रेडियो बंद कर दिया। अपर्णा ने भी अपना मोबाइल एक तरफ रख दिया और उत्सुकतावश विजय की ओर कान घुमाया।

फिर विजय ने एक आह भरी और कहना जारी रखा,


क्रमश: