भुतोंकी कहानिया - 6 Jaydeep Jhomte द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

भुतोंकी कहानिया - 6

एपिसोड ६

रात का अमानवीय अँधेरा आसमान से फैल रहा था, कई परछाइयाँ मानव रक्त और मांस की लालसा के साथ उड़ रही थीं, जिन्हें आम आदमी अपनी आँखों से नहीं देख सकता था। जैसे-जैसे सर्दी का महीना चल रहा था, घना कोहरा फैलता जा रहा था चौराहा। जंगल में लोमड़ी अपनी अजीब सी शर्मीली आवाज में रो रही थी, जिससे माहौल डरावना हो गया था. तभी से पेड़ पर बैठा वह अशुभ उल्लू अपनी अजीब बड़ी-बड़ी आँखों से रात के इस डरावने माहौल का आनंद ले रहा था।
जंगल में सुनसान हाईवे पर घने कोहरे को चीरता हुआ एक बड़ा कंटेनर ट्रक आगे आ रहा था। ट्रक की हेडलाइट से इसका अंदाजा लगाया जा सकता था। ट्रक में दो लोग बैठे थे। एक का नाम रघुवेंद्र सिंह और दूसरे का नाम ड्राइवर था। शामलाल नामक ड्राइवर का साथी था..हो रहा है.
"अरे भाई! आज बहुत ठंड है यार?" ट्रक ड्राइवर के बगल में बैठे मध्यम कद के शामलाल ने कहा।
"ये भाई बहुत धुँधला है...!" उस ट्रक ड्राइवर रघुवेंद्र उर्फ रघु ने हिंदी-मराठी मिलाकर कहा, ऐसा लग रहा था मानो वह मराठी बोल ही नहीं पाता हो, लेकिन समझता हो।
"अरे महेंद्र आगे देखो...!" शाम ने रस्त्या की ओर देखते हुए कहा।
थोड़ी दूर सड़क पर एक लाल साड़ी वाली महिला खड़ी थी.
"ऐशप्पथ..! इतनी ठंड में ये कौन है..? और इस वक्त..?
"क्या हुआ माँ...!" रघु ने कभी एकवेल शाम को तो कभी सामने सड़क पर खड़ी महिला को देखकर ये शब्द कहे।
"चलो रघु..ये भो....! पागल हो क्या..क्यों? कार रोको और बेचारे को लिफ्ट दो..." शाम ने रघु पर चिल्लाते हुए कहा।
"ओह पैन...?" रघु ने इतना कहा होगा कि शाम ने वही वाक्य तोड़ दिया और बोला।
"तुम्हें मेरी कसम है रघुवेंद्र..." कहते हुए रघुवेंद्र ने महिला के बगल में ट्रक रोक दिया।
"अरे मैडम, आप इतनी रात कहाँ गईं? हम आपको छोड़ दें?"
शाम ने उसके शरीर को देखते हुए कहा। ऐसा उस महिला ने कहा, जिसने गर्दन नीचे की ओर पहनी थी और सिर पर मुस्कान के साथ शाम की ओर देखा।

"क्या तुम मुझे छोड़ दोगे...?" उसकी आवाज थोड़ी अलग थी, जैसे वह गले से बोल रही हो...! शाम उसके चेहरे को घूर रहा था, उसका चेहरा बहुत सफ़ेद था, एक सामान्य व्यक्ति की तुलना में बहुत अधिक सफ़ेद।
"क्या तुम मुझे छोड़ दोगे...?" महिला की आवाज फिर आई। शाम को उसके शरीर से ध्यान हट गया. यानी उनकी नींद में खलल पड़ गया.
"अरे माँ..नहीं...!"
शाम ने कहा. उस औरत ने अपना हाथ बढ़ाया, शाम उसका हाथ देखकर बिल्कुल पागल हो गया, शाम कुछ देर तक उस हाथ को देखता रहा।
"अरे... मैं अंदर आ रहा हूँ!" महिला ने कहा. उस शाम वह फिर अपनी नींद से बाहर आया। और उसने उसका हाथ अपने हाथ में ले लिया.
शाम को लगा कि महिला का हाथ बहुत ठंडा है, लेकिन उसने इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा। लाल साड़ी पहने महिला शाम के पास बैठ गई। तभी रघुवेंद्र ने महिला की तरफ देखा और अपना ट्रक स्टार्ट किया और फिर से सड़क पर चलाने लगा।
शाम उस महिला को घूर रही थी, लेकिन उसका ध्यान पूरी तरह केंद्रित था।
"दीदी! आप उसी रात को यहाँ..क्या सोच रही थी..?"
जैसे ही रघु ने हिंदी में सवाल पूछा, महिला ने रघु की ओर देखा।
"मेरी मौसी की बहन की शादी थी..! इसलिए आया था! मैं घर जाने वाला था, लेकिन रास्ते में मेरा स्कूटर ख़राब हो गया.!"
महिला ने अपनी अजीब आवाज में कहा.
"बहन जी मैंने आपकी स्कूटी नहीं दी......वाह...?" रघु ने आगे देखते हुए गाड़ी चलाते हुए कहा। लेकिन महिला ने उसकी बात का कोई जवाब नहीं दिया। तो रघु ने फिर कहा.
"दीदी जी आपकी स्कूटी...?"
क्रमश: