Galatee - The Mistake - 38 books and stories free download online pdf in Hindi

गलती : द मिस्टेक  भाग 38

डॉक्टर के व्यवहार में जिस तरह से बदलाव आया था, उसके बाद उसने कई दुश्मन बना लिए होंगे। डॉक्टर ने तो मुझे भी पहचानने से इंकार कर दिया था। ऐसे में हो सकता है कि लंदन में उसकी किसी दुश्मनी हुई हो, या उसके व्यवहार का किसी को बहुत ज्यादा बुरा लगा हो। शाह ने कहा।

हो सकता है कि यह प्रश्न आपको अजीब लगे, पर मिस्टर शाह क्या आपको लगता है कि डॉक्टर की पत्नी का किसी के साथ....। भौमिक ने प्रश्न किया। 

अरे नहीं, नहीं, सर। वो बहुत अच्छी महिला थी। मैं तो क्या डॉक्टर और उनके परिवार को जानने वाला कोई भी व्यक्ति उनके बारे में ऐसी बात सोच भी नहीं सकता। वे डॉक्टर से बहुत प्यार करती थी। खासकर अपने बच्चों पर तो वे जान लुटाती थी। शाह ने जवाब देते हुए कहा।

तो फिर लंदन में डॉक्टर का दुश्मन कौन हो सकता है ? भौमिक ने बहुत धीमे स्वर में यह बात कही। पर शाह और परमार ने यह बात सुन ली थी।

शाह ने कहा- सर मैं लंदन जाउंगा और डॉक्टर के बारे में पता करने की कोशिश करूंगा। अगर मुझे कुछ भी जानकारी मिलेगी तो आपको सूचित कर दूंगा। वैसे आप कुछ और जानना चाहते हैं मुझसे ?

नहीं, मुझे फिलहाल और कुछ नहीं जानना है आपसे। आप अभी जा सकते हैं। परंतु आगे जांच में यदि आपकी जरूरत होगी तो आपको यहां फिर से आना पड़ सकता है। भौमिक ने कहा।

जी, बिल्कुल। आप जब भी मुझे बुलाएंगे मैं आ जाउंगा। फिर मैं अभी चलता हूं सर। शाह ने कहा।

इसके बाद सुदीप शाह भौमिक के केबिन से निकल गया था। वहीं भौमिक केबिन में बैठकर शाह की सारी बातों को सोच रहा था। इस दौरान परमार ने भौमिक से कहा- सर अब आगे क्या ? शाह से भी ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है कि हम केस की जांच को आगे बढ़ा सके।

मिली है परमार। शाह ने हमें एक बड़ी जानकारी दी है। भले ही डॉक्टर की भारत में किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। परंतु तीन साल लंदन में रहने के दौरान उसका व्यवहार बहुत अजीब हो गया था। फिर उसकी एक सनक भी थी कि वो साइकोलॉजी से दिल के मरीजों का इलाज करेगा। उसकी यह सनक, उसका बदलाव हुआ व्यवहार कहीं ना कहीं उसकी मौत का कारण है। भौमिक ने कहा।

मतलब ? क्या आपको पता चल गया कि कातिल कौन है और उसने क्यों कत्ल किए हैं ? परमार ने फिर से भौमिक से प्रश्न किया।

अगर में सही सोच रहा हूं तो कातिल हमसे ज्यादा दूर नहीं है। बस हमें उसे सबके सामने लाना होगा। हालांकि ये थोड़ा कठिन होने वाला है, परंतु इतना मुश्किल भी नहीं है। भौमिक ने कहा।

तो कातिल कौन है सर ? परमार ने प्रश्न किया।

शाह की बात सुनने के बाद मुझे लग रहा है कि उस रात हवेली में जितने भी लोग थे, उनमें से ही किसी ने कत्ल किया है। वो उन स्टूडेंट में से कोई एक हो सकता है या फिर उस हवेली की देखरेख करने वाला वो राजन या उसकी बीवी, या फिर दोनों। क्योंकि शाह की बात से यह तो तय हो गया है कि डॉक्टर जब तक भारत में था तब तक वो काफी इंसान समझा जा रहा था। लंदन में रहते हुए उसके व्यवहार में काफी बदलाव आया था। अब लंदन में अगर उसकी कोई दुश्मनी भी हुई है तो कोई लंदन से आकर कत्ल कर भाग जाए ऐसा संभव नहीं है। भौमिक ने कहा।

हां, सर। कोई सिर्फ कत्ल करने के लिए लंदन से यहां क्यों आएगा। अगर उसे कत्ल करना होता तो वो डॉक्टर का वहीं कत्ल कर सकता था। परमार ने भी भौमिक की बात का समर्थन करते हुए कहा।

हां परमार। इसलिए ही मुझे लग रहा है कि उस रात जितने भी लोग हवेली में थे, कातिल उनमें से ही कोई एक है। अब हमें बस उसका पता लगाना है और कत्ल के मकसद का पता करना है। भौमिक ने कहा।

क्या भौमिक का शक सही है कि विशाल और उसके दोस्तों में से ही किसी ने डॉक्टर और उसके परिवार का कत्ल किया है? अगर हां तो ऐसा क्या कारण था कि स्टूडेंट में से किसी को कत्ल करना पड़ा ? आखिर भौमिक कातिल को सबके सामने कैसे लेकर आएगा ? इन सभी सवालों के जवाब मिलेंगे कहानी के अगले भाग में। तब तक कहानी से जुड़े रहे, सब्सक्राइब करें और अपनी समीक्षा अवश्य दें व फॉलो करना ना भूले।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED