Galatee - The Mistake - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

गलती : द मिस्टेक  भाग 3

उस ग्रुप से थोड़ा दूर जाकर भौमिक ने अपना फोन फिर से जेब रखा और एक बार पूरे हॉल में नजर दौड़ाई। भौमिक कमिश्नर अनमोल म्हात्रे को तलाश कर रहा था। वे पार्टी हॉल के एक कोने में कुछ लोगों से बातों में व्यस्त थे। भौमिक ने उनकी और कदम बढ़ा दिए। थोड़ी दूरी पर जाकर भौमिक रूक गया। करीब दो मिनट बाद कमिश्नर म्हात्रे की नजर भौमिक पर पड़ी। वे भौमिक के पास आ गए और कहा-

क्या बात है भौमिक, पार्टी में ऐसे गंभीर चेहरे के साथ खड़े हो ?

कमिश्नर की बात सुनकर भौमिक ने कहा- सर आपसे कुछ जरूरी बात करना है।

कमिश्नर और भौमिक पार्टी हॉल के बाहर आ गए। भौमिक ने उन्हें बताया कि हाइवे पर एक हवेली में चार लोगों की हत्या हो गई है। मुझे वहां जाना होगा। कुछ देर पहले परमार का फोन आया था। कह रहा था कि मामला संगीन है।

कमिश्नर भी भौमिक की बात सुनकर कुछ गंभीर हो गए और भौमिक को तुरंत मौके पर पहुंचने के लिए कहा। साथ ही यह भी कहा कि वहां पहुंचकर वहां की स्थिति के बारे में वह उन्हें कॉल करें। भौमिक ने जी, सर कहते हुए वहीं से रवानगी डाल दी थी। कुछ ही देर में वो शहर की सड़कों को छोड़कर गोवा हाइवे पर निकल पड़ा था। करीब डेढ घंटे के बाद उनकी कार एक हवेलीनुमा पुरानी बिल्डिंग के पास जाकर रुकती है। यहाँ पहले से ही पुलिस पहुंच गई थी, जिसके कारण कुछ पुलिस कर्मी घटनास्थल पर अंदर बाहर हो रहे थे। हवेली के बाहर दो एम्बुलेंस भी थी। एसीपी को घटनास्थल पर आया देख एक पुलिस कर्मी उसके पास भागकर आता है और उसे सलाम करता है।

भौमिक अपनी गाड़ी से उतरता है और एक बार बाहर से ही हवेली का मुआयना करता है। वो हवेली के साथ हवेली के बड़े से बरामदे और बाहर सड़क की ओर देख रहा था। उसके पास आया पुलिसकर्मी भी बस उसे देख रहा था। हवेली के बाहरी माहौल को देखने के बाद भौमिक ने पास आए पुलिसकर्मी से कहा-

क्या हालात है परमार ?

एसआई परमार जो कि भौमिक से पहले ही हत्या की सूचना मिलते ही हवेली पर पहुंच गया था उसने भौमिक के सवाल का जवाब देते हुए कहा- फिलहाल सब कुछ हमारे कंट्रोल में है सर।

भौमिक ने फिर सवाल किया- मामला क्या है ?

सर 4 लोगों की हत्या हुई है, देखने से लगता है कि चारों एक ही परिवार के है। मरने वालों में एक आदमी, एक औरत और दो बच्चे है, परमार ने जवाब दिया।

कुछ पता चला क्या हुआ, कैसे हुआ ? भौमिक ने फिर परमार से सवाल किया।

चारों की बॉडी पर चाकू से वार किए जाने के निशान साफ नजर आ रहे हैं। बच्चों का गला रेता गया है, जबकि महिला के पेट पर तीन वार नजर आ रहे हैं, इसके बाद गले को भी रेत दिया गया है। परमार ने भौमिक को बताया।

और आदमी का क्या है ? भौमिक ने फिर से प्रश्न किया।

सर, उसके भी पेट पर चाकू के निशान मिले हैं, इसके अलावा उसके हाथ की नस भी कटी हुई है।

तो क्या हत्या के बाद आत्महत्या जैसा कोई मामला नजर आ रहा है क्या ?

सर फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता। यह तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। हालांकि देखने से लगता नहीं है कि यह हत्या और फिर आत्महत्या का मामला हो सकता है। आप एक अंदर चलकर देखे आपको भी समझ आ जाएगा।

इसके बाद भौमिक और परमारन हवेली के अंदर जाते हैं। हवेली के अंदर प्रवेश करते ही एक बड़ा सा हॉल भौमिक को नजर आता है। सामने की और अर्द्धचंद्राकार में सीढ़ी बनी हुई थी, जो कि एक बड़े से दरवाजे के सामने से होकर दोनों दिशाओं में बंट जा रही थी। हवेली के उस हॉल के बीचो-बीच छत पर एक बड़ा सा झूमर लगा हुआ था। आसपास की दीवारों पर कुछ पेंटिंग लगी हुई थी। इसके साथ ही ऐसा लग रहा था कि हवेली में कोई काम चल रहा था, जो शायद अब बंद हो गया है, क्योंकि हवेली की साइड की दीवारों पर कुछ जगह से प्लास्टर गिर रहा था, वहीं कुछ जगह पर पेंट भी उखड़ा नजर आ रहा था।

भौमिक और परमार आगे बढ़े और सीढ़ियों पर चढ़ते हुए सीढ़ियों के सामने बने बड़े से दरवाजे को खोलकर अंदर चले गए। यह भी एक बहुत बड़ा हॉल था। इस हॉल की छत पर तीन छोटे-छोटे झूमर लटक रहे थे। करीब चार सोफे हॉल के बीचो-बीच सेट थे। उन सोफें के बीच में एक बड़ी आरामदायक कुर्सी रखी थी, जैसे कि इस पर हवेली का मालिक बैठता है और उससे मिलने के लिए आने वाले लोग आसपास रखे सोफे पर बैठते हो। कुर्सी के ठीक पीछे एक सुंदर सी नजर आ रही एक महिला की बड़ी सी पेंटिंग लगी थी। पेंटिंग में यह महिला किसी मॉडल से कम नजर नहीं आ रही थी, परंतु उस महिला का लिबास चित्र में पूर्ण रूप से भारतीय था।

हवेली में चार लोगों की हत्या हुई थी। क्या ये हत्या डॉ. अविनाश सक्सेना के परिवार की हुई थी ? आखिर किसने ये हत्या की थी ? अगर हत्या हुई थी तो विशाल और उसके दोस्त कहां थे ? क्या उन्होंने कुछ देखा था ? या कातिल ने उनकी भी हत्या कर दी और पुलिस को अब तक सिर्फ चार कत्ल के बारे में ही जानकारी मिली थी ? इन सवालों के जवाब मिलेंगे अगले भाग में। तब तक कहानी से जुड़े रहे, सब्सक्राइब करें और अपनी समीक्षा अवश्य दें।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED