Galatee - The Mistake - 29 books and stories free download online pdf in Hindi

गलती : द मिस्टेक  भाग 29

भौमिक की बात पर सहमति जताते हुए परमार ने कहा- ठीक है सर। इस बार बच्चे हमें कुछ बता सके तो ज्यादा बेहतर होगा। मैं कल ही सभी को बुला लेता हूं।

इसके बाद भौमिक और परमार दोनों ही ऑफिस से निकल जाते हैं। अगले दिन भौमिक के ऑफिस पहुंचने से पहले ही परमार ने विशाल और उसके दोस्तों को बुला लिया था। उनके साथ उनके माता-पिता भी आए हुए थे। कुछ ही देर में भौमिक भी ऑफिस पहुंच गया था। भौमिक अपने केबिन में पहुंचा और उसके पीछे से परमार भी केबिन में आ गया था।

हां परमार क्या प्रोग्रेस हैं ? भौमिक ने प्रश्न किया।

सर आपके कहे अनुसार मैंने विशाल और उसके दोस्तों को बुला लिया है। हम उनसे बात कर सकते हैं। परमार ने कहा।

ओके 10 मिनट बाद सभी को मीटिंग रूम में लेकर आ जाना। आज हम सभी से एक साथ ही बात करेंगे। भौमिक ने कहा।

भौमिक की बात सुनकर परमार वहां से चला गया और भौमिक एक फाइल उठाकर देखने लगा। करीब 10 मिनट बाद परमार फिर से केबिन में आया और उसने भौमिक से कहा-

सर वे सभी मीटिग रूम में आ गए हैं। आप चल सकते हैं।

ओके परमार चलो। यह कहते हुए भौमिक ने हाथ में रखी फाइल टेबल पर रखी और कुर्सी से उठकर बाहर की ओर निकल गया। फिर वो मीटिंग रूम में पहुंच गया, जहां विशाल और उसके सभी दोस्त बैठे हुए थे। भौमिक के रूम में पहुंचते ही सभी उठकर खड़े हो गए थे और सभी ने एक साथ भौमिक को हैलो कहा। भौमिक ने सभी को बैठने के लिए कहा और फिर सभी कुर्सी पर बैठ गए।

तो आप सभी लोग कैसे हैं ? भौमिक ने सभी से प्रश्न किया।

सभी ने एक साथ जवाब भी दिया, हम सभी बहुत अच्छे हैं सर। भौमिक की यह बात सुनकर विशाल और उसके सभी दोस्तों के चेहरे पर एक मुस्कान आ गई थी।

चलिए बहुत अच्छी बात है कि आप सभी बहुत अच्छे हैं। अब हम सीधे मुद्दे की बात पर आ जाते हैं। आप सभी को ये तो याद ही होगा कि हम कुछ दिन पहले भी यहां मिले थे। मैंने उस मुलाकात में आप सभी से कुछ प्रश्न किए थे, जिनका आप सभी ठीक से जवाब नहीं दे पाए थे, इस कारण मुझे आप सभी को फिर से बुलाना पड़ा है। मैंने आप सभी से पिछली बार प्रश्न किया था कि हवेली में हुए कत्ल के संबंध में आप में से कोई भी, कुछ भी जानता है तो वो मुझे बताए। पर शायद आप सभी उस वक्त पूरी तरह से ठीक नहीं थे।

इसलिए मैं एक बार फिर आप सभी से वहीं प्रश्न कर रहा हूं। उस रात हवेली में हुए कत्ल के संबंध में आप में से कोई भी कुछ भी जानता है तो मुझे बताए। अगर आप जानते हैं कि कातिल कौन है तो उसका नाम या पहचान हमें बताएं। यदि आपको कत्ल के मकसद के बारे में कोई जानकारी हो तो वो बताए। आप इससे हमारी मदद करेंगे। एक अच्छे नागरिक होने के नाते पुलिस की मदद करना आप सभी का कर्तव्य भी है।

भौमिक अपनी बात कहने के बाद सभी को बारी-बारी से देख रहा था। कुछ ऐसा ही परमार भी कर रहा था। इस बार भी भौमिक का प्रश्न सुनते ही विशाल, शेखर, मानसी, जिज्ञासा, साहिल, मानव, वंशिका, मेधा लगभग सभी ने वही रिएक्शन दिए जो उन्होंने पहले दिए थे। विशाल और शेखर गुस्से में आ गए थे। चारों लड़कियों ने रोना शुरू कर दिया था। साहिल और मानव उदास हो गए थे।

भौमिक लगातार उन्हें देख रहा था। इसी बीच विशाल ने रौबदार आवाज में कहा- एसीपी साहब आपने शायद पिछली बार ठीक से सुना नहीं था, मैंने कहा था कि वो सारे कत्ल मैंने किए है। फिर आपने दोबारा मेरे सभी दोस्तों को यहां क्यों बुलाया ? विशाल ने जैसे ही बात खत्म की शेखर लगभग अपनी कुर्सी से उठ खड़ा हुआ और उसने कहा-

विशाल झूठ बोल रहा है सर। उसका इन कत्ल से कोई लेना-देना नहीं है, वो सभी कत्ल मैंने किए हैं। इसी तरह से बारी-बारी से सभी ने कत्ल करने का इल्जाम खुद पर लिया था। भौमिक ने कहा-

ठीक है मैं मान लेता हूं कि कत्ल आप लोगों ने किए हैं, पर क्या आप लोग मुझे ये बताएंगे कि आपने यह कत्ल क्यों किए हैं। आखिर ऐसी क्या बात हो गई थी कि आपको ना सिर्फ डॉक्टर को बल्कि उनकी पत्नी और उनके दो छोटे बच्चों को भी मारना पड़ा ? भौमिक ने पूछने के बाद एक बार फिर सभी को गौर से देखा। अब वे सभी एक-दूसरे को देख रहे थे। परमार भी सभी गतिविधियों पर बारिकी से नजर रखे हुए था।

क्या विशाल और उसके दोस्त इस बार सच कह रहे हैं ? क्या वे भौमिक को कत्ल करने की वजह दे पाएंगे ? क्या सच में इनमें से किसी ने ही डॉक्टर और उसके परिवार का कत्ल किया है या कातिल कोई और ही है ? सुदीप शाह आकर भौमिक को क्या बताने वाला है ? इन सभी सवालों के जवाब मिलेंगे कहानी के अगले भाग में। तब तक कहानी से जुड़े रहे, सब्सक्राइब करें और अपनी समीक्षा अवश्य दें व फॉलो करना ना भूले।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED