Meera - 15 books and stories free download online pdf in Hindi

मीरा - 15

 अंदर नर्स आकर मीरा को मूवमेंट करता देख ... डॉक्टर को बुलाने के लिए जाती है...डॉक्टर भी अपने केबिन से भागते हुए आए थे वो डॉक्टर प्रकाश नहीं थे... वार्ड में डॉक्टर मीरा को देखकर ...जांच करते  है...

डॉक्टर- patient की उंगलिया कब से movement कर रही है..

आदित्य -बस अभी थोड़ी देर पहले..से..

डॉक्टर -हम्म...अभी थोड़ी देर लग सकती है होश में आने के लिए ....जैसे ही इन्हें होश आए हमें बुला लेना....

आदित्य - ठीक है....

डॉक्टर वहा से चला जाता है... नर्स आदित्य के पास आती हैं...... 

नर्स- sir..मैं आपसे काफी देर से पुछना चहाती थी कि क्या ma'am आपकी wife हैं??...

आदित्य - (मीरा का हाथ पकड़ कर)नहीं, लेकिन ये मेरी head beat है। जब ये कुछ नहीं बोलती तो मेरी साँस  ही रुक जाती है...(मीरा का हाथ चूमकर ) 😔

नर्स (मुस्कुराते हुए)आपकी जोड़ी भगवान सलामत रखे...देखना सर मैम जल्दी ही बिल्कुल ठीक हो जाएगी.😊

आदित्य कुछ नहीं बोलते बस मीरा के गालो पर हाथ रखता हैं... 8 बजे ओम राधा आ जाते हैं वो आदित्य के लिए ड्रेस और नाश्ता  लेकर आ जाते हैं...आदित्य मीरा के बारे में बताते हैं ...राधा खुशी के  रोने लग जाती है ... आदित्य उसे गले लगाकर चुप कराता है फिर washroom मे नहाने के लिए चला जाता है  ...वो blue shirt or black pant पहन कर बाहर आता है....आदित्य आज सही से नाश्ता करता है.... राधा और ओम मीरा के होश में आने का इंतजार कर रहे थे.... आदित्य तो अस्पताल के अंदर और बाहर इतना चक्कर लगा चुका था कि अस्पताल का  सारा स्टाफ उसको घूर रहा था। वह कभी वार्ड के बाहर वाली चेयर पर बैठ जाता ... कभी उठकर दरवाजा खोल के अंदर चले जाता ...फिर वापस बाहर आ जाता.... कभी दरवाजे पर मारता ...चेयर पर बैठ जाता... फिर उठता फिर दरवाजा खोलता अंदर जाता.... यह चक्कर वो कई बार लगा चुका था.....

Nurse (दिल में)-oh god  प्लीज मैम को होश में ले आओ वरना सर तो घुम्मघुमकर पागल हो जाएगा ....😮‍💨

आदित्य का चक्कर चल वह रहा था की om उसको आवाज लगता है...

Om-आदि मीरा को होश आ रहा है....

आदित्य अंदर  भागता है ...नर्स डॉक्टर को बुलाने के लिए जाती है...वार्ड के अंदर मीरा अपनी आंखें धीरे-धीरे खोल रही थी...उसकी उंगलियों  मूवमेंट कर रही थी .....

Om-मीरा बच्चा.....

आदित्य के हाथ काप रहे थे...उसने अपने एक हाथ से दूसरे हाथ को सहारा दे रखा था...मीरा आखे खोलने  के बाद अपनी मम्मी को सामने देखती है....फिर चारो तरफ देखकर आंखें बंद करती हैं फिर खोलती हैं...डॉक्टर अंदर आते हैं...मीरा के पास आते हैं...

Doctor -आप अस्पताल में हैं..आप कैसा महसूस कर रहे अब??क्या आप बात कर सकते हैं....

मीरा डॉक्टर को देखकर अपने बेजान होठों को हिलाती हैं लेकिन कोई आवाज नहीं आ रही थी....वो कोशिश कर रही थी लेकिन जब कुछ नहीं हो पाया तो उसकी आँखों से आशु गिरने लगे.... मीरा को रोता देख कर वो परेशान हो जाता है उस के आशु पोछता है....

Aaditya -its ok don't cry....डॉक्टर ये कुछ बोल क्यों नहीं पा रही....

Doctor -शायद ऑपरेशन की वजह से ये अभी बोल नहीं पा रही हैं...no big deal,....कुछ समय बाद ये बोलना चालू कर देंगे....(मीरा को चेक करते हुए)सिर में दर्द है....

मीरा सीर हाँ  में हिलाती हैं.....डॉक्टर उसको एक इंजेक्शन लगाता है...आदित्य अपनी आंखें बंद कर देता है....

डॉक्टर- थोड़ी देर में डॉ.प्रकाश आ जायेंगे...फिर वो भी एक बार चेक कर लेंगे....

Aaditya -okk ....

आशीष को पता चल गया था कि मीरा को होश आ गया है वो हॉस्पिटल आता है... आशीष को देखकर ...

आदित्य -police uniform पहन कर आना ज़रूरी है...तुझे याद  है मैंने तुझे क्या कहा था  .... Meera  को डरना चाहता है क्या...अपनी uniform बदलो...

Aashish -आदि में तेरी फेलिंग समझ सकता हूं लेकिन ये मेरी ड्यूटी का टाइम है... सॉरी...

Aaditiya- duty का मतलब ये नहीं है कि तुम इंसानियत भूल जाओ....

Aashish-आदि तुम फिर ज़िद कर रहे हो...

Aaditya -मैं कुछ नहीं सुनना चाहता...

Aashish -fine...जा रहा हूँ change कर ने....

आशीष वर्दी बदलने के बाद आता है ..पीआर क्योंकि मीरा कुछ नहीं बोल रही थी...तो वो वापस चले गया...डॉ प्रकाश भी आकर मीरा को देखते हैं... 

Prakash -हम्म...अब भी सिरदर्द है....

मीरा सर नहीं में हिलती है .....

Prakash -hmmm ... good....तोड़ा आराम करो...

उसके बाद डॉक्टर वहां से चला जाता है... Radha or om वही मीरा के पास से ....

1:00pm......

राधा ने मीरा का हाथ पकड़ा था...मीरा धीरे-धीरे अपने होंठ हिलाती है...

Meera (धीरे से)म..मम...मममम..मममा.

Radha उसके हाथ पर चूमती हैं...

Radha -हाँ बच्चा।

Meera om को देखती है....

Meera-(धीरे से)पी..पी .पापा..

Om-hmm...बच्चा...

आदित्य लेफ्ट साइड में खड़ा थे उसकी आंखों में आशु थे जो पल्को पर अटके थे ....मीरा ने जैसे उसने उसको देखा वो उसे देखती रही...मीरा के ऐसे देख ने से आदित्य की आँखों से आशू गिरने लगे जिन्हें वो अपने हाथों से पूछ रहा था ...

मीरा-(धीरे ​​से)मम्मा...वो...कोन...न्न 

Radha -बच्चा वो आदि है...

मीरा सवालिया नजरों से आदित्य को देख रहे थे...

Om-वो आदी है...आप ऐसा क्यों बोल रहा है...

Meera -मुझे वो ..........मैं क्या ..उनको जानती हूँ....

Om and Radha 😦😦😦

मीरा आदित्य को लगतर देख रही थे...पीआर सिर्फ सवालिया नजरो से...

आदित्य तो शॉक में कुछ बोल नहीं रहा था....वो भी सिर्फ मीरा को देख रहा था....दोनो एक दूसरे को देख रहे थे पर बोल कुछ नहीं रहे थे....थोड़ी देर में मीरा ने अपना सिर पकड़ लिया...

Meera-(दर्द से कराह ते हुए)आ...

आदित्य जल्दी से उसके पास आता है....

आदित्य -shh.....कुछ मत सोचो....शांत हो जाओ... 

मीरा अपनी आंखें बंद करती हैं....कॉम और राधा आदित्य को देख रही थीं...नर्स भी चौंक गईं... तोधे देर बाद में डॉक्टर आये।.....आदित्य ने उनको सब बताया...

Prakash -(गहरी सांस लेते हुए)हा...Meera has memory loss seems to be due to injury...

Om-What,??

Prakash -उसको  आप याद है क्योंकि आप उसके मॉम डैड हैं...लेकिन काफ़ी चीज़े वो भूल चुकी है...बस देखना है कि वो क्या क्या भूले हैं...

आदित्य सोफ़े पर बेथ गया और अपना सर पकड़ लिया....

 

 

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED