इश्क ए प्रपंच - 35 - प्रोफेशनल मॉडल Khushbu Pal द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

इश्क ए प्रपंच - 35 - प्रोफेशनल मॉडल

😘 😘 Jinu 😘 😘 😘:
नैना और लोरी दोनों बाहर पहुंचकर स्टेज पर बैठ गई और करंट ठीक सामने जाकर खड़ा हो गया था। करण ऐसी जगह पर खड़ा था जहां से आराम से उन दोनों को इशारा कर सके क्योंकि यह लाइव होने वाला था। इसीलिए करण कुछ ज्यादा ही नहीं कर सकता था।
होस्ट ने बहुत अच्छे से दोनों का वेलकम किया और कहा, मैं इंडिया की 2 खूबसूरत महिलाओं का स्वागत करती हूं और उन्हें स्टेज पर बुलाना चाहती हूं। हमारे देश हमारे वतन में आपका बहुत -बहुत स्वागत स्वागत है।
नैना हालांकि अमेरिका में काम कर चुकी थी इसीलिए उसके लिए वहां के लहजे को समझना आसान था जबकि लॉरी के लिए अमेरिकन लहजे को समझना बहुत ज्यादा मुश्किल हो रहा था और वह होस्ट की बातों को बहुत अच्छे से नहीं समझ पा रही थी जबकि नैना होस्ट की बातों को बहुत अच्छे से समझ पा रही थी उसका। जवाब भी उसी के लहजे में दे रही थी और वहीं पर लोरी को बार-बार अपनी बात को कहने में और समझने के लिए दो भाषाओं की जरूरत पड़ रही थी। इसी वजह से जो पोस्ट थी वह नैना से ज्यादा कनेक्ट कर पा रही थी, जबकि लोरी से उतना ज्यादा नहीं कर पा रही थी।
होस्ट आप दोनों का एक साथ एक पेज पर आना अपने आप में एक कंपटीशन क्रिएट कर चुका है। आप मुझे बताइए कि आप दोनों का इसके बारे में क्या ख्याल है?
नैना मुझे जो भी काम दिया जाता है, मैं उसकी इज्जत करती हूं। काम काम होता है उसे कम या ज्यादा नहीं आंका जा सकता है।
लोरी में जवाब देने की झंझट से बचने के लिए और अपने एंबेरेसमेंट को बचाने के लिए मैं भी मैं भी बस इतना ही कह कर बात को खत्म कर दिया था।
होस्ट ने दूसरा सवाल किया आप दोनों की एक दूसरे के बारे में क्या ख्याल आते हैं यह बहुत ही ज्यादा एक्सपेक्टेड और ट्रिकी क्वेश्चन था जिस पर करण को भरोसा नहीं हो रहा था कि अब पता नहीं नैना क्या बोलेगी उसके दिल में बस। भागने का ही विचार था वह जाकर नैना को चुप करा सके। बस यही उसके दिल में और दिमाग में चल रहा था।
लेकिन अभी नैना कुछ करने के मूड में नहीं थी इसलिए उसने खुश होते हुए एक हल्की सी मुस्कुराहट के साथ कहा कॉन्फिडेंट लोरी को लगा लेना उसकी तारीफ कर रही है पर वह तारीफ नहीं कर रही थी। उसका मकसद कुछ और ही है और वैसे भी एक इंटरनैशनल स्टेज पर लोरी की बुराई करके वह लोगों की नजरों में बुरी क्यों बनेगी?
यही सवाल लोरी से पूछा गया तो लोरी का जवाब था नैना उतनी अच्छी और इतनी सारी नहीं है जितनी किसी को होना चाहिए यह सुनते ही करण को ऐसा लगा कि वह भागकर जाए और लोरी के मुंह पर कुछ ठोस दें, ताकि वह आगे और कुछ भी नहीं बोल पाए। करण मन ही मन लोरी को गालियां दे रहा था कि क्या वह अपना दिमाग घर पर छोड़ कर आ गई है। क्या पागल हो चुकी है या फिर अपनी समझ को बैठी है कि उसे कब कहां क्या बोलना चाहिए, उसे नहीं पता है। पर हकीकत यह है कि पिछले दिनों लोरी की कॉन्फिडेंस को इतना ज्यादा बढ़ाया गया था कि उसे लग रहा था कि अब आगे अब वह जो चाहे जो चाहे बोल सकती है, अब जो चाहे कर सकती है।
लोरी के मुंह से निकले शब्दों को सुनकर सभी सॉन्ग हो चुके थे। ऐसे नहीं ताकि लोगों ने पहली बार इतनी घमंडी मॉडल देखी थी। ऐसी बहुत सी मॉडल है लेकिन लोहड़ी के मुंह से इन शब्दों को सुनकर किसी को भी अच्छा नहीं लग रहा था। पोस्ट को तो यह समझ में नहीं आ रहा था कि वह आगे। क्वेश्चन को कैसे बढ़ाएं और इस इंटरव्यू को आगे कैसे करें?
प्रकोष्ठ की मदद करते हुए नैना ने बात को आगे बढ़ाया। कहा, सच बात है और लोरी को तो काफी पहले अमित सक्सेना के साथ भी काम कर चुकी हैं और उनके साथ भी इंटरव्यू दे चुकी है। मुझे अभी लोरी के से काफी कुछ सीखना बाकी है।
अमित सक्सेना से मतलब नैना का सुकन्या सक्सेना सहित। जो कि काफी फेमस मॉडल है, इंटरनेशनल भी अब उसे जानते थे और वह विक्टोरिया सीक्रेट के सूट में भी काम कर चुकी है।
होस्ट को पता था कि मैं नैना बस अपनी शालीनता की वजह से यह सब बोल रही है। वरना अगर लोरी इतनी ही अच्छी मॉडल है तो यहां पर डूबते पब्लिकेशन के लिए काम करने नहीं आई ही क्यों थे और फिर उसे तो किसी भी तरह के इंटरव्यू आगे बढ़ाना था,। इसीलिए उसने नैना की और शुक्रगुजार नजरों से देखा। मैंने बात को आगे बढ़ाने में उसकी उसकी मदद की और उसने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, बेशक जैसा आप कह रहे हैं उससे तो लगता है कि लोरी वाकई में बहुत अच्छी मॉडल है।
लोरी अपनी तारीफ खासतौर पर नैना के मुंह से सुन कर घमंड से फूले नहीं समा पा रही थी बल्कि अब तो उसका घमंड आसमान पर जा चुका था।
करण को नैना के लिए डर लग रहा था। अब लग रहा था कि आज नैना कुछ कुछ काम ना करेगी। पर यहां तो उल्टा लोरी नहीं कांड कर दिया था।

इंटरव्यू कुछ 20 मिनट तक चला और उस इंटरव्यू के खत्म होते ही करंट दौड़ कर दोनों के पास आया। नैना आगे बढ़ गई और लोरी पीछे रुक गई करण तुमने क्या पागलपन किया है। तुम्हारा दिमाग तो सही है या नहीं, पर तुम कुछ भी क्यों बकवास करती चली जा रही थी। तुम्हें वहां पर नैना के बारे में कुछ बोलने की क्या जरूरत थी। थोड़ा शांत नहीं रह सकती थी तुम?
लोरी तुमने ना को लिए मुझे क्यों डांट रहे हो तुम्हें समझ में नहीं आ रहा था कि उसने मेरी कितनी बेइज्जती की है। आज मुझे बदला लेने का मौका मिला तो मैंने बदला ले लिया तो तुम्हें लगता है कि मैं नैना या उस सुकन्या सक्सेना के बारे बराबर कि नहीं हूं।
करण के पास में लोरी को शांत करने के अलावा कोई दूसरा उपाय नहीं था, इसलिए उसने लोरी को शांत किया और अपना माथा पकड़ लिया। उसने लोरी को कहा ठीक है। जो हो गया सो हो गया अब जाकर शूट के लिए तैयारी करो क्योंकि हमारे पास यही आखरी तरीका है अगर किसी भी व्यक्ति की वजह से शूट अच्छा नहीं गया तो हम कहीं के नहीं रहने वाले हैं अब!
और तुम टॉप टेन मॉडल का कंपटीशन भूल जाओ। मुझे मेरी कंपनी भी लगता है। बंद ना करनी पड़ जाए क्योंकि मेरा जो कुछ भी मैं वह सब कुछ तुम पर ही लगा चुका हूं।
लोरी तुम परेशान मत हो, मैं शूट के लिए बिल्कुल तैयार हूं। नैना दूर खड़ी होकर इन दोनों का झगड़ा हुआ देख रही थी और हल्की मुस्कुराहट उसके चेहरे पर थी। यह मुस्कुराहट को देखकर करण को अब डर लगने लगा क्योंकि नैना जब गुस्सा तो शांत रहती थी तब कुछ ज्यादा ही सोच रहे होते थे नैना उन दोनों को वहीं पर लड़ता हुआ छोड़ कर आगे बढ़ गई और अपने मेकअप रूम में आ गई। मेकअप रूम में जैसे ही वहां पर पहुंची उसके पास राजवीर का फोन आ चुका था।
राजवीर मैंने अभी तुम्हारा इंटरव्यू देखा और मैंने उसको बोल कर इस इंटरव्यू की एक कॉपी बनवा कर सुकन्या को भिजवा दी है। हालांकि सुकन्या को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि अक्सर लोग उसे दूसरे मॉडल के साथ कम प्यार करते हैं। इसीलिए उसने कुछ रिएक्शन नहीं दिया है और इसीलिए मैंने अपनी लीगल टीम के पास में एक वीडियो भेज दिया है।
नैना इसका मतलब यह है कि तुमने सुकन्या को।
राजवीर हां ओबेरॉय इंटरनेशनल ने सुकन्या को साइन कर लिया है। अब सुकन्या ओबेरॉय इंटरनेशनल की मॉडल है।
यह दोनों पति- पत्नी एक-दूसरे के लिए पूरक हैं और बिल्कुल एक दूसरे की बराबरी में बिना कहे काम करते हैं। इनकी परफेक्ट टीम है। बिल्कुल एक दूसरे के लिए ही बने हैं। वाह क्या जोड़ी है राजवीर और नैना की?
राजवीर उसने मेरी बीवी को मेरी! दिल की धड़कन को इतना ज्यादा परेशान किया है उसे सबक तो मिलना चाहिए। ऐसे कैसे मैं उसे छोड़ दूंगा। तुम अपना सूट तो पूरा करो उसके बाद तुम्हें शाम को लेने के लिए मैप खुद आऊंगा।
नैना को उसकी इस बात पर हंसी आ गई और हंसते हुए कहा, हां, हां ठीक है। मैं तैयार रहूंगी। बस बाहर किसी को पता ना चले कि आज यहां बहुत क्योंकि आज यहां पर बहुत सारा मीडिया है। राजवीर बिल्कुल जैसा आप बोले अपनी बीवी की बातों को मैं कैसे डाल सकता हूं भला?
लोरी और नैना दोनों सूट के लिए तैयार होने लग चुके थे सूट क्योंकि दोनों को साथ ही करना था इसलिए इनके कपड़े और मेकअप लगभग एक जैसा ही होगा और इसीलिए दोनों ने एक फेयर चांस मिलेगा। अपनी काबिलियत दिखाने का इस वक्त दोनों के दिमाग में कहीं ना कहीं यह चल रहा था कि वह दूसरों से पीछा कैसे छुड़ाएं। दोनों एक दूसरे को अपने पीछे रखना चाहती थी पर पीछे वहां वहीं खड़ा होगा जिसकी का बिल कम होगी और लीड वही करेगा जिसकी काबिलियत ज्यादा होगी।
जैसे ही दोनों तैयार हो गई हमेशा की तरह नैना, बिल्कुल, शांत और गंभीर और एकदम उसके चेहरे पर कोरे कागज की तरह एक्सप्रेशन थे। वह कुछ बोल ही नहीं रही थी जबकि उसकी जगह पर लोरी ऑलरेडी ऐसे भी हैक कर रही थी। जैसे वह स्टेज पर है, वह बोल रही है। सब से बात कर रही थी। एनर्जेटिक थी उसे सब देखकर मेकअप आर्टिस्ट और वहां खड़ा हर व्यक्ति उसकी खूबसूरती की तारीफ कर रहा था। हर कोई कह रहा था की लोहड़ी कितनी खूबसूरत लग रही है जबकि नैना बिल्कुल शांत एक कोने में बस बैठी हुई थी। उसे देखकर कोई भी नहीं कह सकता था कि वह सूट करने के लिए आई हुई है। बस ऐसा लग रहा था कि वह कपड़े पहनकर शांत होकर बैठी हुई है।
क्योंकि दोनों में से सेम कपड़े पहने हुए थे। एक ही तरह की एंब्रॉयडरी थी। एक ही तरह का ड्रेस था तो दोनों के बीच में कंपैरिजन करने के लिए फिलहाल सिर्फ और सिर्फ उनका आठवीं सोफा जो लोरी को ज्यादा अट्रैक्टिव था, जबकि नैना एटीट्यूड में कोई भी अट्रैक्शन नहीं था।

तभी एक असिस्टेंट में आकर लोरी से कहा, मैम क्योंकि आप तैयार हो चुकी है। इसीलिए चलिए आपका पहले सो लो सूट कर लेते हैं मैगजीन के सूट में अंदर के पन्नों के लिए कुछ बोलो फोटोस भी शूट करने के लिए होने वाले हैं। लोरी में जैसे ही अपनी सीट से उठी, उसने एक बड़ी ही कॉन्फिडेंट स्माइल दी और नैना की और इस तरीके से देखा जैसे उसे पता है कि आज के सूट में वही जीतने वाली है और वही सब की तारीफ बटोर लेगी। हालांकि इस वक्त वह सब की तारीफ बटोर भी रही थी। हर कोई उसकी तारीफ कर रहा था। इस समय सारे स्टाफ को लोरी से ज्यादा उम्मीद थी। उन सभी को लग रहा था कि लोरी ही बहुत सादा अच्छा करेगी।
जैसे ही लोरी स्टेज पर फौजी स्टूडियो वीडियो के सेटअप में एक टेबल पर साथ में कुर्सी रखी हुई थी और एक ब्लू कलर का और स्लिम गुलदस्ता रखा हुआ था यह बिल्कुल प्रिंटिंग की तरह सेटअप लग रहा था।
लोरी को उस कुर्सी पर बैठकर अपने पोज देने थे। जैसे ही लॉरी स्टेज पर पहुंची फोटोग्राफर के असिस्टेंट में जाकर उसके कान में कहा, सुनना है यह सुकन्या की टक्कर की मॉडल जरूर अच्छी प्रोफेशनल मॉडल होगी। देखते हैं क्या करती है?