इश्क ए प्रपंच - 34 - बखेड़ा Khushbu Pal द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

इश्क ए प्रपंच - 34 - बखेड़ा

😘 😘 Jinu 😘 😘 😘:
इस सब को देखकर लोरी के मन में सिर्फ यह आ रहा था कि अब तो कोई वजह हो ही नहीं सकती जिस से नैना उसे हरा दे और उसे बर्बाद कर सके। अब तो वही जीतेगी और भाई सुपर मॉडल बनेगी। इधर नैना किसान परेशान हो रहे थे कि वह वहां पर नैना के साथ आखिर हो, क्या रहा है नैना के बारे में कोई भी खबर क्यों नहीं मिल रही है कुछ मीडिया हाउस के लोग बार- बार मीरा को फोन भी कर रहे थे। उनके बारे में खबर जाने के लिए क्योंकि स्टार किंग के साइड में तो नैना के लिए कोई भी खबर नहीं थी जा रही थी।
मीरा नैना ना के कहने पर सब को शांत रहने के लिए कहा था और वक्त का इंतजार करने के लिए कहा जैसा कि पहले भी नैना कर चुकी है कि वह कुछ भी अच्छा होने या बुरा होने पर किसी पर भी कोई बात नहीं करती थी। बस अपना काम करके निकल जाती थी इस वजह से उसके फैंस को थोड़ी तसल्ली थी कि ठीक है। सब कुछ ठीक होगा और नैना उसके लिए कुछ ना कुछ प्लान कर रही होगी। नैना के इन शब्दों से सब को शांति मिली। इधर लोरी की पॉपुलर सिटी ड्रैमेटिकली बढ़ रही थी और।
पापुलैरिटी।
इसे देखकर कविता लोरी करण और लोरी का सिस्टम सब बहुत ज्यादा खुश हो रहे थे।
लोरी का बस स्टैंड हमारा प्लान बिल्कुल काम कर रहा था और लोरी की पॉपुलर रेडी लगातार बढ़ती जा रही थी। मैंने अभी- अभी एंटरटेनमेंट पर इंटरनेट पर कमेंट चेक करें हैं लोग नैना के लिए बारे में पूछ रहे थे पर वह गिने चुने लोग हैं, जो पूछ रहे हैं। हालांकि इसमें हमने नैना के फैंस को गुस्सा तो बहुत दिल आया है जो कंपनी के लिए ज्यादा ठीक नहीं है। पर जब लोरी सुपरमॉडल बन जाएगी और उसका सीक्रेट का फोटो शूट अच्छा हो जाएगा, तब यह अपने आप सारे लोग शांत हो जाएंगे।
लोरी मुझे पूरा भरोसा है कि यह अच्छा परफॉर्मेंस करूंगी क्योंकि मैंने नैना के और। काम देखा है और सोच भी देखे हैं। मुझे पता है कि मैं उससे अच्छा कर सकती हूं और आप लोग यह मत भूलो कि मेरी जगह पर उसे खड़ा किया जा चुका है। लोरी को कोई अंदाजा नहीं था कि नैना को उसकी जगह पर खड़े होने के लिए नैना को अपना स्टैंडर्ड कितना निशा करना
कविता तुम परेशान मत हो, मैं अपने कांटेक्ट का यूज करके फोटोग्राफर को पटा लूंगी और फोटोग्राफर से कहूंगी कि वह तुम्हें ऐसी जगह पर खड़ा करेगी जिससे सारा का सारा शूट तुम्हारे एक गीत सेट हुआ। दिखाई दे बस तुम्हें अपनी बाहों में से ओरिएंटल फ्रेंड को घर के तरीके से पर फोनॉर्म करना है।
कविता व लोरी तुम इतनी समझ लो इस वक्त सिर्फ तुम्हारी ही नहीं करेंगी। हमारे डिसीजन कि हमारी बुरी कंपनी की इज्जत तुम्हारे हाथों में है और दांव पर लगी हुई है हमारी पूरी कंपनी हमारी इज्जत यह पहली बार हो रहा है कि तुम और नैना एक ही स्टेज पर हो, साथ में पर काम करोगे और इससे लोगों का जो ओपिनियन बनेगा वह बहुत ज्यादा मैटर करता है। लोगों को बहुत जरूरी है कि वह तुम्हें पसंद करें क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो सारे लोग कारण और उसके फैसले पर उस उस पर हसेंगे। तुम समझ लो कि तुम्हारे हाथों में अपना सब कुछ लगा दिया है। हमने अब सिर्फ तुम्हारी बारी है।
लोरी दीदी परेशान मत हो आप कल की बेइज्जती के बाद मुझे नैना से बदला भी लेना है और मैं जानती हूं कि मुझे उसे कैसे बदला लेना है। अपनी पापुलैरिटी देखकर लोरी पूरे कॉन्फिडेंस में है। कल छूट है। इसका मतलब यह है कि उसके और नैना के लिए जीने और मरने की लड़ाई है।
नैना और लोरी आमने- सामने नैना वर्सेस लोरी फैशन मॉडल वर्सेस, आउटडेटेड मॉडल यह सुबह की हेडलाइन है जिसको देखकर राशि को बहुत ज्यादा गुस्सा आ गया और सारी हेडलाइंस को गुस्से में पढ़ रही थी। अभी थोड़े समय पहले तक एक मॉडल रखैल कही जा रही थी। अब उसे एक आर्डर मिल गया है। करण के पास जितना कुछ था, उसने सब कुछ लोरी पर लगा दिया था जो वह कर सकता था। वह कर चुका था। आज लोरी के तीन अपीयरेंस थे सुबह लोरी और नैना का एक इंटरव्यू भी था।
अपनी इन्हीं? एक्टिविटी के लिए लोरी सीक्रेट मैगजीन के हेड क्वार्टर सुबह जल्दी पहुंच गई थी। मैंने अभी रास्ते में थी और कार में बैठकर सिगरेट मैगजीन का पिछले महीने का ऑडिशन पढ़ रही थी। राशि गुस्से में नैना से कहती है। तुम अभी भी कुछ नहीं करोगी। तुम कुछ करना क्यों नहीं चाहती हो, तुम देख रही हो कि लोरी किस तरीके से पब्लिसिटी मिल रही है। उसके आज 3 से 3 अपीरियंस है। तुम ही समझ में क्यों नहीं आ रहा है कि इस तरीके से तो सब कुछ खराब हो जाएगा उसे ऐसे ट्रीट किया जा रहा है जैसे कोई सुपरमॉडल है इंटरनेशनल मॉडल को भी इतना ज्यादा स्टॉप इतनी ज्यादा सहूलियत नहीं दी जाती है उसकी मदद करने के लिए एक पूरी टीम तैयार की गई है और तुम कुछ करती क्यों नहीं हो?

शांत रहते हुए नैना ने कहा, कोई बात नहीं लोगों की तारीफ करना, सीखो और अपने आप को थोड़ा इंप्रूव करो।
राशि दरअसल कल रात की कोई भी बात को पूरी तरह से भूल चुकी थी पर नैना की बात को सुनकर उसे याद आ गया कि उसने कहा, ओहो हां हमें तो उसे कॉन्फ्रेंस को और भी ज्यादा बढ़ाना है। राशि पर तुम ऐसा नहीं लगता कि उसको और ज्यादा उसकी पॉप लाइट को कुछ ज्यादा ही बढ़ाया जा रहा है। कविता ने ऐसा लगता है कि अपनी सारी मेहनत सब कुछ इसी पर लगा दिया है इंडस्ट्री में इस तरीके से अपने आर्टिस्ट को ठीक करना आम बात है जब कोई आर्टिस्ट थोड़ी बहुत सफलता पाकर घमंडी हो जाता है तो कंपनी अपने आर्टिस्ट को उसकी औकात याद दिलाने के लिए ऐसा हमेशा करती आई है। पहले उस आर्टिस्ट को बहुत ज्यादा बढ़ावा दिया जाता है और उसको ऐसा दिखाया जाता है कि जैसे वही सब कुछ है और फिर।
जरूरत पड़ने पर उसे चींटी की तरह मसल दिया जाता है।
बस अभी नैना भी लोरी के साथ यही कर रही है।
राशि कविता इस वक्त लोरी को बहुत ज्यादा सपोर्ट कर रही है नैना ना कोई बात नहीं करने दो शूट के बाद देखेंगे कि वह सपोर्ट अब आगे कर पाती है या फिर नहीं बस इन्हीं बातों के बीच में नैना राशि और मेरा सीक्रेट मैगजीन के ऑफिस पहुंच गए थे। अंदर जाने के बाद उसे मीटिंग रूम में बिठाया गया और वहां पर मेकअप आर्टिस्ट और ड्रेस डिजाइनर आ गए थे।
ड्रेस डिजाइनर ने नैना के मेज़रमेंट लिए और उसे एक ऐसी ड्रेस ला कर दी। ड्रेस थोड़े हल्के कलर की थी पर डिज़ाइनर ने नैना से कहा, तुम्हारी पर्सनालिटी ज्यादा सूट करेगा। नैना बस हंस दी और कुछ भी नहीं कहा।
पर पर पर राशि चुप कहां रहने वाली थी,। राशि चुप नहीं रह सकी। राशि ने उस डिज़ाइनर की ओर देखते हुए कहा, नहीं आप मेरी नैना को कोई और कपड़ा दे सकती हो।, वह किसी भी कपड़े में सुंदर लगती है। मैं हालांकि ऐसी नहीं है, वह नखरे नहीं दिखाती है पर वह किसी भी कपड़े के साथ में अच्छे से परफॉर्म कर सकती है।
इन्हीं बातों के बीच में लोरी भी कमरे में आ गई और शीशे के सामने बैठे नैना को देखकर बड़े घमंड के साथ कहा लोगों की जगह पर बिना किसी मर्द के खड़े होते होते शायद उसकी अपनी मर्जी खत्म ही हो गई होगी। लोरी का घमंड आसमान छू रहा था। लोरी में वहां पर रखी डिजाइनर कपड़ों में से कुछ सुनने के बाद डिजाइनर की ओर देखकर कहा, मैं इनको ट्राई करना चाहती हूं।
बेशक लोरी का टेस्ट टेस्ट बहुत ज्यादा अच्छा है। वह बहुत अच्छे से जानती थी कि उसकी बॉडी को क्या सूट करता है वहीं पर नैना की पर्सनालिटी ऐसी नहीं थी जो भी जो कपड़ा उसे दे दिया जाता था, बस उसी को ही पहन कर अच्छे से प्रेजेंट करना जानती थी क्योंकि नैना यह भी जानती थी कि और मानती भी थी कि जो कपड़े बनाए जाते हैं, एक इंसान के लिए नहीं बनाए जाते बल्कि नॉर्मल लोगों के लिए भी बनाए जाते हैं और हर तरह की पर्सनालिटी के लोगों के लिए बनाए जाते हैं तो इसीलिए यह हर तरह के कपड़े को प्रेजेंट करने का उसका एक अपना ही तरीका था। इसी तरीके से लोरी और नैना एक दूसरे से बहुत ज्यादा अलग हैं।
लोरी वही प्रेजेंट कर सकती थी जो उसे सूट करता था जबकि नैना हर कपड़े को प्रेजेंट कर सकती थी क्योंकि उसका ऐसा तरीका था कि वह हर कपड़े को अपने लायक बना लेती थी। लोरी कैसे स्टंट ने नाना का मजाक उड़ाते हुए कहा, तुम्हें पता नहीं है हमारी डोरी के ऊपर हर तरह का कपड़ा कितना सुंदर लगता है। उसका फैशन सेंस भी कितना अच्छा है ना ना तुम्हें नहीं लगता कि तुम्हें भी कुछ अच्छे कपड़े चुनने चाहिए। आखिर तुम्हें स्टेज पर लोरी के साथ खड़ा होना है। लोरी तैयार होकर इंटरव्यू के लिए बाहर जाने लगी। नैना नहीं राशि की ओर देखते हुए कहा, हमें भी चलना चाहिए इंटरव्यू 9:00 बजे के लिए था और इस वक्त 8:40 हो रहे हैं। वह तीनों भी बाहर की ओर जाने लगी।
बाहर उन्हें करण मिला इंटरव्यू लाइव होने वाला था। इसीलिए करण ने दोनों को एक किनारे लेकर जाकर समझाया।
करण मुझे तुम दोनों को यह कहने की जरूरत नहीं है कि कैसे इंटरव्यूज में तुम्हें संभल कर बोलना है क्योंकि जो भी तुम बोलोगे, वह लाइव है तो उसे बदला नहीं जा सकता है। इसीलिए बेहतर यही होगा कि तुम दोनों अपने अपने आपको थोड़ा कंट्रोल में रखो और थोड़ा तमीज में बोलना साथ ही साथ इस बात का भी जवाब तैयार कर लो कि तुम दोनों एक साथ काम करना चाहते हो। मैं कोई भी नेगेटिव इफेक्ट नहीं चाहता हूं अब और!
क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो हम संभाल नहीं पाएंगे खासतौर पर तुमने ना अच्छे से समझ लो कि मैं किसी भी तरह का बखेड़ा नहीं चाहता हूं बखेड़ा खड़ा करने में जो तुम ना हो इसीलिए तुम्हें मैं स्पेशली कह रहा हूं। तुम्हारे लिए यह समझना बहुत ज्यादा जरूरी है और किसी भी बखेड़ा में ना तो तुम्हें और ना ही मुझे फायदा होने वाला है।