मेरी दूसरी मोहब्बत - 52 Author Pawan Singh द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मेरी दूसरी मोहब्बत - 52

Part 52: First day

आज पवन का पहला दिन होता है कॉलेज का वो बहुत excited होता है कॉलेज जाने के लिए, वो अच्छे घर का लड़का होने के बवाजूद उस simple रहना पसंद होता है, उसे और लड़को की रहा fashion की knowledge नहीं होती इसलिए वो एक simple सी शर्ट और pant पहन कर ready हो जाता हैं।

माया जी पवन के पास आती है( और कहती है)- अरे इतने सारे कपड़े है तेरे पास पर इतनी पूरी shirt क्यों पहनी है? तेरे कॉलेज का आज पहला दिन है बेटा थोड़ा अच्छा बन कर जा, तुझसे ज्यादा तो तेरे पापा को knowledge है fashion की।

पवन – मां कॉलेज में पढ़ने जा रहा हूं ना की कोई fashion show में समझे आप,और पापा से कौन compition कर सकता है? वो तो है ही handsome तभी तो अपने उन्हे पसंद किया हैं क्यों मां सच बोल रहा हूं ना?

माया जी (शर्माते हुए) -और क्या अपने जमाने में बहुत Handsome थे वो।

पवन( हस्ते हुए )-आप तो शर्मा गई,, अच्छा अब में चलता हूं वरना पहले ही दिन late हो जाऊंगा।

पवन अपनी bike start करता है और कॉलेज के लिए निकल जाता है पर रास्ते मैं उसकी bike खराब हो जाती हैं,जिससे वो परेशान हो जाता हैं।

पवन -क्या यार आज ही इससे खबर होना था,एक काम करता हु इससे side में लगा देता हूं और ऑटो से कॉलेज जाता हूं,कॉलेज से आते वक्त देखता हूं की क्या करना हैं इसका।

पवन एक ऑटो पकड़ता है और कॉलेज पहुंच जाता हैं और अपनी class ढूंढने लगता हैं, और उसे class मिल जाती हैं पर जल्दबाजी के चक्कर में उसका पैर फिसल जाता है और वो पूरी क्लास के सामने गिर जाता है, इसे देखकर क्लास के बच्चे हंसने लगते हैं, फिर अचानक उसकी नजर एक लड़की पर पढ़ती है,

जो उसे देख कर जोर जोर से हंस रही होती है, पवन उसे देखता ही रह जाता है, क्योंकि वह पहली नजर में उसे अच्छी लगती है,उसके खुले हुए बाल कानों में छोटे-छोटे झुमके लाल दुपट्टा और सफेद सूट सलवार में देखकर वह अपना दिल उसे उसी वक्त दे बैठता है।

(तभी उसके कानों में एक आवाज पड़ती है)

Teacher -क्या नाम है तुम्हारा ?इतना लेट क्यों आए हो?

पवन -सर आज मेरा कॉलेज का पहला दिन है,और मेरी बाइक रास्ते में खराब हो गई, इस वजह से मैं लेट हो गया क्या मैं अंदर आ सकता हूं?

टीचर -हां हां अंदर आओ और आगे से ध्यान रखना लेट मत आना।

पवन जाकर पिछली सीट पर बैठ जाता है,पर उसकी नजर लड़की पर ही टिकी रहती है और वो उसे छुप छुप कर देखता है।

तभी सामने से उसके मुंह पर आकर कुछ लगता है,

टीचर उसकी तरफ (चौक से मारकर बोलते हैं)- एक तो क्लास में लेट आते हो और अब ध्यान इधर उधर है सामने देखो blackboard पर।

पवन क्लास खत्म होने का इंतजार करता है ताकि उस लड़की के पास जाकर उससे बात कर सके,थोड़ी देर बाद क्लास खत्म हो जाती है पवन लड़की की पीछे पीछे जाता है।

वंशिका अपने कुछ दोस्तों के साथ खड़ी होती है तब पवन उनके पास आता है।

पवन – hey guys I’m पवन आप का हीं classmate हूं मैं?

वंशिका –हां पता है तुम्ही आज class के बाहर गिरे थे ना ? तुम्हें कैसे भूल सकते हैं तुमने तो सुबह सुबह हम सबके पेट में दर्द करा दिया था।

यह सब सुनकर वंशिका और उसके दोस्त पवन पर हंसने लग जाते हैं।

पवन उनकी बातों को (इग्नोर करते हुए कहता है )-हां वो जल्दी-जल्दी में मेरा पैर slip हो गया था तो मैं गिर गया, वैसे क्या मैं आप सबका नाम जान सकता हूं?

वंशिका फिर अपने आपको introduce करती है और अपने दोस्तों को भी introduce करती है।

वंशिका पवन से (मजाक करते हुए)- अच्छा तुम्हारा आज पहला दिन है ना एक बात मैं बताना चाहती हूं,जिसका भी पहला दिन होता है ना उसे वो जो सामने वाला कमरा दिख रहा है तुम्हें उसके साइड में जाना होता है और वहां पर तुम्हें अपना नाम रजिस्टर करना होगा क्या तुम्हें बात पता थी?

पवन- नहीं मुझे तो ऐसा कुछ नहीं पता था, अब मैं एक काम करता हूं मैं अभी जाकर entry करके आता हूं आप कहीं जाइएगा नहीं बस मैं अभी आया बस 5 मिनट में?

पवन सीधा उस रूम के लेफ्ट side में जाता है पर वहा washroom होता हैं।

पवन( हैरान हो कर) -यहां तो कोई रूम नहीं है registration के लिए? लगता है उनसे mistake हो गई मैं भी जाकर नहीं बताता हूं।

जब पवन उनके पास वापस जाता है तो वो देखता उसे देखकर सब हंसने लगते हैं,पवन समझ जाता है कि वंशिका ने उसके साथ मजाक किया है, यह देखकर पवन को बहुत बुरा लगता है, वंशिका के सारे दोस्त और वंशिका पवन पर हंस रहे होते हैं।

वंशिका- अरे यार तुम कितने बेवकूफ हो, मैं मजाक कर रही थी तुम washroom में तो नहीं घुस गए थे?

यह कहकर वंशिका हंसने लगती है जब वो पवन की तरफ देखती है, तो उसे ऐसा लगता है,कि उसे इस बात का बुरा लगा है, फिर वह अपने दोस्तों को चुप होने के लिए कहती है। पर पवन बिना कुछ बोले वहा से चला जाता हैं।

वंशिका (अपने दोस्तों से कहते हुए) – मुझे लगता है कि हमने कुछ ज्यादा ही उसके साथ मजाक कर दिया उसे बुरा लग गया है? मैं उसके पास जाती हूं उससे बात करके आती हूं, अगर उसे कुछ बुरा लगा तो mujhe sorry बोलना होगा।

वंशिका पवन को पूरे कॉलेज में ढूंढती है, उसे पवन एक खाली क्लास में अकेला बैठा हुआ दिखता है वो उसके पास जाती है।

वंशिका- I’m sorry मैंने तुम्हारे साथ कुछ ज्यादा ही मजाक कर दिया पर मेरा intention तुम्हें hurt करने का बिल्कुल नहीं था,वो मेरी मजाक करने की आदत है ना तो मैं कुछ ज्यादा ही कर जाती हूं, देखो मुझे माफ कर देना,आज तुम्हारा कॉलेज का पहला दिन था और मेरी वजह से तुम्हारा दिन खराब हो गया, प्लीज तुम कुछ तो बोलो?

पवन अंशिका की तरफ देखता भी नहीं है और उससे मुंह फेर लेता है और चुपचाप उसकी बातें सुनता हैं।

वंशिका- अब देखो प्लीज मान जाओ मैं प्रॉमिस करती हूं आगे से कभी ऐसा नहीं करूंगी, अच्छा ठीक है अगर तुम्हें कुछ नहीं बोलना तो मैं तुम्हारा canteen में इंतजार करूंगी,अगर तुम मुझसे मिलने आए तो मैं समझ जाऊंगी कि तुमने मुझे माफ कर दिया? देखो मैं जा रही हूं और मैं तुम्हारा wait करूंगी ।

वंशिका वहां से चली जाती है और वहां जाकर कैंटीन में पवन का इंतजार करती है।

वहां पवन अकेले बैठकर अपने आप से बात करता हैं)-पता नहीं क्या समझती हैं, अपने आपको मुझे तो लगा था बहुत अच्छी होगी, और अब माफ़ी मांगने आ गई पहले तो मिलकर मेरा मजाक उड़ाया अगर वो माफ़ी मांग रही है, इसका मतलब यह है कि लड़की दिल की अच्छी है बस थोड़ी शरारती है पर कोई बात नहीं मैं भी कम शरारती थोड़ी ना हूं। ठीक है अगर वो मेरा इंतजार कर रही है तो उसे और इंतजार नहीं करना चाहिए नहीं तो फिर वह मुझसे नाराज हो गई तो मुसीबत आ जानी है, में जाकर उसे कैंटीन में बात करता हूं।

पवन वंशिका से मिलने कैंटीन में जाता है पर जब वहां पहुंचता है तो वंशिका से कोई लड़का बात कर रहा होता है,और वंशिका भी उसके साथ हस हस के बात करती है ये देखकर पवन को जलन महसूस होती है, और उसे गुस्सा आ जाता है वह वापस जाने की कोशिश करता है, पर वंशिका उसे जाते हुए देख लेती हैं।

वंशिका पवन को (आवाज़ लगाती है)- पवन कहां जा रहे हो आओ ना?

पवन वंशिका की आवाज सुनकर उसके पास जाता है।

वंशिका -मुझे पता था तुम जरूर आओगे और मुझे तुम माफ कर दोगे तो अब से क्या हम फ्रेंड हैं?

पवन (मुस्कुराते हुए जवाब देता है)- हां बिलकुल हम friends हैं।

क्या वंशिका को भी पवन से प्यार हो जाएगा? और क्या पवन अपने प्यार का इजहार वंशिका से कर देगा?