मेरी दूसरी मोहब्बत - 35 Author Pawan Singh द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मेरी दूसरी मोहब्बत - 35

Part - 35 Pawan ki Safai

पवन अपने घर पहुंचता है और घर पहुंचते ही पवन के पापा बस शुरू हों जाते है पवन से सवालों की लिस्ट ले कर ।

पवन के पापा-पहले तुम ये बताओ की वो लोग कौन थे?और वो तुम्हे इतना बुरा भला क्यों बोल थे?ऐसा तुमने क्या कर दिया ??

पवन की मां -क्या हुआ जी कौन लोग पवन को बुरा बोल रहे थे??

पवन के पापा-ये तो आपको आपका लाड़ला ही बताएगा की क्या गुल खिलाए है इसने,पवन तुमने सुना नहीं मैंने क्या पूछा है मुझे जवाब चाहिए।

पवन --वो मुझे कुछ भी बुरा नहीं बोल रहे थे सारी गलती मेरी है वो सब बहुत अच्छे लोग है।

पवन अपने पापा को सब सच बता देता है की कैसे उसने अवनी की जान बचाई फिर वो वहा रहना लगा और कैसे वहा से भागा सब कुछ वो उनसे कह देता है। यहा तक की वो कैलिफ़ोर्निया के बारे में भी बता देता है और वो अवनी को चाहता है ये भी बता देता है। ये बात सुन वह गुस्सा हो जाते हैं,

पवन - तुमने हमसे कहा की तुम्हे राइटर बनना है हमने तुम्हे नहीं रोका फिर तुम हमसे झूठ बोल कर California चले गए उस लड़की के लिए ये बात तुम हमें आज बता रहे हो और कितना परेशान करना है तुम्हे हमें पहले ही बता दो हम कोई उम्मीद नहीं रखेंगे तुमसे।

पवन-मैं अपनी सारी जिम्मेदारियां निभा रहा हूं जैसा आप कहते हैं वैसा ही होता है अगर मैंने किसकी मदद की तो क्या बुरा किया हां मेरी गलती है की मैंने उनसे सच छुपाया पर मैं बताने ही वाला था मेरी शादी होने से पहले,पवन गलती से शादी वाली बात कह देते उनके सामने,

पवन के पापा-क्या कहा तुमने शादी?? ओ!! अच्छा तो आप शादी भी करने वाले थे, सुन रही है आप का ‌महान बेटा शादी करने वाला था,इसे ये पता चलता है की इसे हमारी कोई जरूरत नहीं है सारे फैसले खुद ही ले लिए,पहले ही शादी से भागे थे और अब बिना बताए शादी करने वाले थे!!

पवन- ऐसा नहीं मैं उन्हें और आपको सब सच बताने वाला था!!

पवन के पापा-चुप एकदम चुप हो जाओ तुम अब मुझे तुम्हारी कोई बात नहीं सुननी, और एक बात तुम कान खोल के सुन लो तुम्हारे शादी वही होगी जहाँ मैं तय करूंगा अच्छा होगा की तुम उस लड़की को भूल जाओ।

पवन अपने गुस्से को control करता है और वहां से चला जाता है अपने कमरे में।

पवन की मां-आपने क्यों इतना डाटा उससे फालतू में इतना चिला दिया उस पर,वो अपनी नाराज़गी जताते हुए कहती है।

पवन के पापा-क्या बोला तुमने फालतू में चिलाया मैंने आपको अपने बेटे की कभी गलती नज़र आती है हमेशा उसकी गलतियों पर पर्दा डालती हो, जा कर समझाओ उसे की अपनी मनमानी करना छोड़ दे फिर मैं थोड़ा सुकून से रह सकता हूं,

पवन की मां-कहा मनमानी करता हैं वो सब कुछ तो आपके के कहने पर करता है बस आप ही उसे समझ नहीं पाते।

पवन के पापा -मैं भी कितना पागल हूं किसे समझाने को बोल रहा हूं दोनो मां बेटे एक ही जैसे है।

पवन की मां-क्या बडबडा रहे हो मुझे कुछ सुनाई नहीं दिया ?

पवन के पापा- कुछ नहीं, मैं सोने जा रहा हूं,,

दूसरी तरफ अवनी बस पवन को याद करते हुए रोती।

अवनी- क्यों उसने मेरे साथ ऐसा किया कितना भरोसा किया था उस पर उसने भी मेरा भरोसा तोड़ दिया। इतने टाइम से वो मेरे साथ था पर एक बार भी अपने बारे में नहीं बताया मुझे, वो मुझसे प्यार करता ही नहीं था अगर वो करता तो ऐसा बिल्कुल नहीं करता। तुमने सब खराब कर दिया पवन। और मैंने फिर प्यार करके गलती करदी। पर अब मैं तुम्हे कैसे भुलाऊं।

पवन भी‌ वहां अवनी के बारे मैं ही सोच रहा होता है ।

पवन- मुझे पहले ही अवनी को सच बता देना चाहिए था, उसका बहुत दिल दुखाया है मैंने पता नही वो मुझे इस बात के लिए माफ करेंगी भी या नहीं। पर इससे पहले पापा से बात करनी होगी सुरेश अंकल के बारे में,कि वह कुछ भी कर के अंकल को वापस पार्टी का हिस्सा बनने में उनकी मदद करें, मुझे उनसे बात करनी होगी भले इसके लिए मुझे उनसे थोड़ी और डांट खानी पड़े,पर मैंने अंकल को उम्मीद दिखाई थी कि सब ठीक हो जाएगा और वापस आप अपनी पार्टी के मेंबर होंगे तो मुझे उनकी उम्मीद को सही साबित करना है।

वह अपने पापा की कमरे में जाता है पर वह कमरे में नहीं होते तभी अपनी मां से पूछता है

पवन- मां-पापा कहां है?

पवन की माँ- बेटा शायद मैंने उन्हें छत पर जाते हुए देखा था,‌वहां किसी से फोन पर बात कर रहे थे।

पवन दौड़ते हुए छत पर जाता है वह बात कर के नीचे की तरफ आ रहे होते हैं तो पवन को देख कर बोलते हैं

पवन के पापा- तुम सोए नहीं अभी तक और छत पर क्या करने आए हो??

पवन -पापा मुझे आपसे कुछ कहना है

पवन के पापा-अब क्या किया है तुमने?

पापा-दरअसल मुझे आपकी एक मदद चाहिए??

पवन के पापा-हां बेटा क्यों नहीं मैंने तुम्हें पैदा ही इसलिए किया था कि मैं पूरी जिंदगी तुम्हारी मदद कर सकूं,पर मैं तुमसे कोई उम्मीद ना रख लो वह पवन को ताना मारते हुए कहते हैं।

पवन-इस बार आप मेरी मदद कर दीजिए मैं प्रॉमिस करता हूं मैं फिर आपसे कभी कुछ नहीं मांगूंगा।‌

पवन के पापा-तुम हर बार यही बोलते हो और एक ना एक मुसीबत तुम्हारे गले पड़ जाती है फिर उसका सलूशन मांगे मेरे पास आ जाते हो,तो अब क्या मदद चाहिए तुम्हें बोलो??

पवन-वो अवनी के पापा है ना वह दिल्ली के अध्यक्ष हैं तो उनको उनकी पार्टी के मेंबरों ने अपनी पार्टी से निकाल दिया तो मैं यह चाहता हूं कि आप कुछ भी करके उन्हें उनकी पोस्ट वापस दिलवा दीजिए मुझे पता है

आप बहुत आसानी से कर सकते हैं क्योंकि आप देश के गृहमंत्री हैं, आपकी तो सब सुन ही लेंगे, पापा प्लीज आप एक ये काम कर दीजिए मेरा। पवन अपने पापा से बहुत रिक्वेस्ट करता है।

पवन के पापा-अच्छा तो यह उस लड़की की वजह से हो रहा है तुम्हें लगता है हर काम चुटकी बजाकर हो जाता है।

पवन-हां मुझे लगता है क्योंकि आप हर काम को चुटकी बजा कर सॉल्व कर देते हैं वह अपने पापा को थोड़ा मस्का लगाता है।

पवन के पापा-मुझे मस्का लगाने की कोई जरूरत नहीं है और मुझसे होशियारी नहीं चलेगी मैं तेरा बाप हूं तू मेरा बाप नहीं है समझा तू!!!

पवन-प्लीज प्लीज मैं आपके सामने हाथ जोड़ता हूं प्लीज एक बार मेरी मदद कर दीजिए फिर मैं आपसे वादा करता हूं मैं आपकी सारी बात मान लूंगा मैं आपसे कुछ नहीं मांगूंगा आप मेरा काम कर दीजिए।

पवन के पापा-तो तुम मेरी सारी बात मानोगे?? सोच लो कभी सुनने के बाद अपनी जबान से मुकर जाओ,!!

पवन-अरे आप बोल कर तो देखिए पापा मैं नहीं मुकुरुंगा बस मुझे जो भी करना पड़े ना उनके लिए क्या करने के लिए तैयार हूं आप बस मुझे बताइए कि मुझे क्या करना होगा!! सारी बात मानूंगा पवन ने बहुत जल्दी जवाब देते हुए कहा।

पापा- तो ठीक है मैं तुम्हारी मदद करने के लिए तैयार हूं पर उसके लिए तुम्हें मेरी एक बात माननी होती हैं तुम मेरी शर्त ही समझ लो अगर तुम वह पूरी करोगे तो ही मैं तुम्हारी मदद करूंगा बोलो मंजूर है??

पवन-हां मुझे आपकी सारी शर्त मंजूर है आप बस बोलो मुझे क्या करना होगा??

पवन के पापा-ठीक है तुम्हें पाली की राजकुमारी से शादी करनी होगी। बताओ मंजूर है?

पवन-पाली की राजकुमारी से शादी करनी होगी यह कैसी शर्त है पापा, मैंने आपसे कहा था ना कि मैं अवनी से प्यार करता हूं और मैं उसी से ही शादी करूंगा फिर आप मेरे सामने ऐसे शर्त क्यों रख रहे हैं जिसे मैं नहीं मान सकता।

पवन के पापा-तुमने अभी भी तो कहा था कि तुम्हें मेरी सारी शर्तें मंजूर है और अपनी जुबान से नहीं मुकरोगे पर तुम तो मुकर गए?

पवन - क्या पता था आप मुझे शादी करने के लिए बोल देंगे देखिए आप अपने स्टेटस के लिए सब करना चाहते हैं आप मुझे उस लड़की से शादी करने के लिए बोल रहे हैं

क्योंकि वह एक राजकुमारी है और उसके पापा आपकी तरह एक पॉलिटिशियन है आप अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए मेरी बली क्यों चढ़ा रहे हैं यह तो आप मेरा फायदा उठा रहे हैं मेरी मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं आप?।

पवन के पापा-देखो मेरे पास ज्यादा समय नहीं है तुमसे बहस करने का अगर तुम्हें मेरी शर्त मंजूर है तो मुझे बता देना तुम्हारा काम हो जाएगा और अगर तुम्हें मेरी शर्त मंजूर नहीं है

तो तुम्हारा काम भी नहीं हो सकता यह बात तुम अपने कानों में अच्छे से डालो।

पवन के पापा पवन को अपनी बात बोल कर वहां से चले जाते हैं।

क्या पवन अवनी के पापा की मदद करने के लिए पाली की राजकुमारी से शादी कर लेगा या वह अपने पापा को मना कर देगा?