Triyachi - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

त्रियाची - 2

भाग 2

तुषार यूथ आइकॉन। बहुत ही कम उम्र में इसने बिजनेस में जो सफलता हासिल की है वो उसकी उम्र से दोगुने लोगों के लिए आज भी एक सपने से कम नहीं है। तुषार ने अपने बिजनेस ना सिर्फ भारत में बल्कि भारत के बाहर भी फैला दिया था। हालांकि बिजनेस की शुरूआत उसने अपने पिता के साथ की थी पर कंपनी में उसके आने के बाद और उसके डिसीजन के कारण ही उनका बिजनेस फैलता गया और भारत के बाहर भी पहुंच गया। बिजनेस में इसी सफलता ने तुषार को यूथ आइकॉन बना दिया है। बिजनेस में मिली सफलता के कारण तुषार के पास पैसों की भी कोई कमी नहीं है। वो न सिर्फ यूथ आइकॉन है बल्कि नेशनल क्रश भी बना हुआ है। तुषार का अधिकांश समय अपने बिजनेस में ही गुजर जाता है, पर वो अपनी जिंदगी को जीना अच्छी तरह से जानता है। रात के समय तुषार बिल्कुल एक आम व्यक्ति बनकर सड़क पर घूमता है। उसके कुछ दोस्त भी है जो एक टोली के रूप में शहर में घूमते रहते है और जिंदगी का आनंद लेते हैं। हालांकि रात भर मौज मस्ती के बीच में तुषार कभी अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटता है। परिवार में वो सभी का ध्यान रखता है और बिजनेस में भी उसका कोई सानी नहीं है। वो अपने परिवार में सभी लाड़ला है। उसके परिवार में उसके दादा-दादी, मां, पिता, चाचा-चाची, चाचा-चाची के बच्चे है, जो कि उससे छोटे हैं। कुल मिलाकर तुषार एक संयुक्त परिवार का सदस्य है। 

प्रणिता, रॉनी, यश, अनिकेत और तुषार यूं तो है सभी अलग-अलग फील्ड के लोग पर इस सभी एक बात जो कॉमन है वो यह है कि ये सभी अपने लक्ष्य को कभी नहीं भूलते हैं और हमेशा उसे पाने के लिए कोशिश करते रहते हैं और एक खास बात सभी में यह है कि ये कभी हार नहीं मानते हैं। कितनी ही मुश्किलें क्यों न हो ये लोग हमेशा लड़ते हैं और लोगों को भी लड़ने के लिए प्रेरित करते हैं। इन सभी का मानना है कि मुश्किलें तो हमेशा आएगी ही और हमें उनसे लड़कर जीतना है और यही जिंदगी है। ये सभी अपनी फील्ड में नंबर वन है, इसलिए इन सभी को इस बात को थोड़ा सा घमंड भी है, परंतु इतना भी नहीं है कि खुद को साबित करने के लिए ये किसी पर हावी हो जाए या उसका नुकसान कर जाए। 

प्रणिता, रॉनी, यश, अनिकेत और तुषार सभी अपनी जिंदगी में व्यस्त थे पर इनमें से शायद किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि इनकी जिंदगी में एक तूफान आने वाला है जो इनकी जिंदगी को पूरी तरह से बदलकर रख देगा। प्रणिता जो हैकिंग को अपने शौक और कभी कभी अपनी पैसों की कुछ जरूरत को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करती है उसके मोबाइल पर आने वाला एक कॉल उसकी दुनिया बदलने वाला था। एक दिन प्रणिता अपने कमरे में बैठकर अपने लैपटॉप पर हैकिंग के टिप्स के बारे में पढ़ रही थी। राधिका अपने घर के काम में व्यस्त थी। 

प्रणिता- राधिका दी सिर थोड़ा सा भारी हो रहा है क्या आपके हाथ से बनी एक कप गर्मागर्म चाय मिल सकती है ? 

राधिका- चाय पीना है तो सीधा बोल ना इतना मक्खन क्यों मार रही है। पांच मिनिट रूक बनाती हूं। 

प्रणिता- यूं आर सो स्वीट राधिका दी। 

राधिका ने दो कप चाय बनाई और दोनों साथ बैठकर चाय पीने लगी। 

प्रणिता- दी मैं सोच रही हूं कि अब हमें अपना रूम थोड़ा चेंज कर लेना चाहिए। 

राधिका- क्यों अब क्या खराबी नजर आने लगी तुझे रूम में ? 

प्रणिता- खराबी तो कुछ नहीं नजर आ रही पर इसका लुक थोड़ा चेंज करना चाहिए। 

राधिका- मतलब ? 

प्रणिता- मतलब यह कि इसमें अब कलर करा लेते हैं, पर्दे चेंज कर देते हैं। थोड़ा बहुत काम करा कर रूम को अपडेट कर लेते है।

राधिका- पर इसके लिए रूपए लगते हैं बेटा जी। ये सब फ्री में नहीं हो जाएगा। 

प्रणिता- रूपए भी आ जाएंगे दी। आप उसकी चिंता क्यों कर रही हो। 

राधिका- मतलब तू फिर किसी के अकांउट में... ? 

प्रणिता- हां दी तो क्या मैं आपको पहले भी कह चुकी हूं कि मैं उनके अकाउंट हैक करती हूं जिनके पास बहुत रूपया है, मैंने कभी किसी गरीब के अकाउंट को हैक नहीं किया है। 

राधिका- तू किसी दिन किसी बड़ी मुश्किल में मत फंस जाना प्रणिता। तेरे इस काम से मुझे हमेशा डर लगता है। 

प्रणिता- प्रणिता को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुकिन है। 

राधिका- ओके लेडी डॉन अब तू अपना काम कर और मुझे मेरा काम करने दे। 

राधिका अपने काम करने लगती है और प्रणिता एक बार फिर लैपटॉप पर टिप्स पढ़ने में व्यस्त हो जाती है। तभी उसके मोबाइल की रिंग बजती है, प्रणिता फोन उठाती है। 

प्रणिता- हैलो। 

कॉलर- प्रणिता ? 

प्रणिता- जी, हां प्रणिता बोल रही हूं, आप कौन ? 

कॉलर- नाम नहीं काम के बारे पूछो। 

प्रणिता- पर नाम बताएंगे तो बात करने में आसानी रहेगी। 

कॉलर- नाम के लिए तो तुम मुझे मौका, अवसर, चांस कुछ भी कह लो, पर काम के बारे में जरूर पूछो। 

प्रणिता- ओके ओके मैं समझ गई कि आप अपना नाम नहीं बताना चाहते हैं, चलिए काम ही बता दीजिए। 

कॉलर- हां यह बात हुई ना। तो काम ऐसा है जिससे तुम्हारी सारी परेशानियां हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी और फिर तुम्हें कभी अपनी छोटी सी जरूरत के लिए किसी और का अंकाउट हैक करने की जरूरत पड़ेगी। 

प्रणिता- इस बार थोड़ा सा डर जाती है। आपको कैसे पता कि मैं हैकर हूं ? 

कॉलर- मुझे तुम्हारे बारे में सब पता है प्रणिता, पर तुम चिंता मत करो मैं तुम्हें किसी तरह से कोई नुकसान नहीं पहुंचाउंगा। तुम मेरा काम करो या ना करो। पर अगर काम करती हो तो मुझसे ज्यादा तुम्हारा फायदा होगा। 

प्रणिता- काम क्या है वो तो बताया ही नहीं है आपने ?

कॉलर- वीडी सुपर सैलर कंपनी का नाम सुना है तुमने ?

प्रणिता- हां सुना है। पर नाम सुनने से ही काम हो जाएगा क्या ? 

कॉलर- तुम हमेशा जल्दी में रहती हो। पहले मेरी भी सुन लो। 

प्रणिता- ओके बोलो। 

कॉलर- काम यह है कि उस कंपनी में एक मास्टर कंप्यूटर है तुम्हें उसे हैक करना है और उस कंपनी के जितने भी फाइनेशियल डॉक्यूमेंट हैं उनकी एक पीडीएफ फाइल उस कंप्यूटर में हैं और वो मुझे चाहिए। 

प्रणिता- वैसे काम बहुत मुश्किल तो नहीं है पर आपको ऐसा क्यों लग रहा है कि मैं आपके लिए ये काम कर दूंगी ?

कॉलर- मेरे लिए नहीं रूपए के लिए। इसकी अच्छी खासी कीमत भी दूंगा तुम्हें। 

प्रणिता- कितनी कीमत ? 

कॉलर- एक करोड़। 

प्रणिता- एक करोड़... 

कॉलर- कम है तो पांच करोड़ ले लो। 

प्रणिता- पांच करोड़... 

कॉलर- चलो ठीक है 10 करोड़ में डील फाइनल करते हैं। 

प्रणिता- 10 करोड़... पर आखिर डॉक्यूमेंट में ऐसा क्या है जो तुम इतनी रकम देने को तैयार हो ? 

कॉलर- उससे तुम्हें कोई मतलब नहीं होना चाहिए। मेरा फाइनल ऑफर 25 करोड़। अगर तुम काम नहीं करोगी तो कोई और कर देगा। 

प्रणिता- 25 करोड़ क्या तुम पागल हो ? 

कॉलर- नहीं बस तुम्हें एक मौका दे रहा हूं ताकि तुम अपनी जिंदगी को अच्छे से जी सको। 

प्रणिता- ठीक है तुम्हारा काम हो जाएगा, पर उसके लिए मुझे उस कंप्यूटर की आईडी चाहिए होगी। 

कॉलर- अगले आधे घंटे वो आईडी तुम्हारे मोबाइल पर आ जाएगी। पर एक बात का ध्यान रखना उस कंपनी के सर्वर को तोड़ पाना बहुत मुश्किल है क्योंकि उनकी साइबर सिक्योरिटी बहुत मजबूत है। 

प्रणिता- वो मैं देख लूंगी। 

कॉलर- पर एक बात और अगर उन्हें पता चल गया कि किसी ने उनके कंप्यूटर को हैक किया है तो उनको तुम तक पहुंचने में बहुत ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। 

प्रणिता- मैं इन बातों की चिंता नहीं करती। और वैसे भी 25 करोड़ मिल जाने के बाद इस देश में कौन रहेगा। वैसे तुम मजाक तो नहीं कर रहे हो ना। 25 करोड़ दोगे ? 

कॉलर- जब फोन कट करोगी तब तक तुम्हारे अकाउंट में 12.5 करोड़ और तुम्हारी राधिका दीदी के अकांउट में 12.5 करोड़ रूपए जमा हो चुके होंगे। 

प्रणिता- क्या... ? मतलब पूरा पेमेंट एडवांस में ? तुम्हें पता है कि मैं यह काम कर दूंगी। 

कॉलर- तुम काम गलत करती हो पर इंसान अच्छी हो, इसलिए तुम पर भरोसा है। 

प्रणिता- पर अगर मैं तुम्हारा पैसा लेकर भाग गई तो ?

कॉलर- तुम ऐसा नहीं करोगी, मैं जानता हूं। वैसे भी तुम भागने वालों में से नहीं हो। तुम परेशानियों से लड़ना जानती हो। 

प्रणिता- हां, फिलहाल वैसे मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं है। वैसे आपकों ये काम कितने समय में चाहिए?

कॉलर- तुम जितनी जल्दी कर सको उतना अच्छा। 

प्रणिता- ठीक है मैं भी ये काम जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करूंगी। 

कॉलर- ठीक है, पर ध्यान रहें अगर उन्हें पता चला तो वो तुम्हें नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। 

प्रणिता- मैं इन बातों से नहीं डरती हूं। 

कॉलर- ओके, जल्द काम खत्म करो। और तुम्हारा पैसा तुम्हारे और राधिका के अकांउट में पहुंच चुका है। 

कॉल कट होता है, प्रणिता अपना मोबाइल चेक करती है तो उसमें अकाउंट में रूपए जमा होने का मैसेज था, वो पूरे 12.5 करोड़ रूपए का। फिर वो राधिका को बुलाती है।

प्रणिता- राधिका दी... राधिका दी। 

राधिका- अरे अब क्या हुआ ? मुझे थोड़ा काम करने देगी या नहीं। 

प्रणिता- आपका मोबाइल कहां है ?

राधिका- वो क्या सामने टेबल पर रखा है। 

प्रणिता तुरंत उठती है और राधिका का मोबाइल चेक करती है तो उसमें भी अकाउंट में रूपए जमा होने का मैसेज था। वो जोर से एक बार चीखती है और फिर दौड़कर राधिका के गले लग जाती है। 

प्रणिता- अब काम छोड़ों राधिका दी और अब ऐश करो। 

राधिका- तेरा दिमाग खराब हो गया है लड़की। 

प्रणिता- दिमाग तो अब आपका खराब होने वाला है। अच्छा एक बार बताओ अगर हम दोनों के पास 25 करोड़ रूपए आ जाए तो आप क्या करोगी। 

राधिका- ए लड़की अब अगर तुने ऐसा वैसा कुछ किया तो फिर मैं चली जाउंगी, फिर करते रहना किसी के भी अकाउंट में हेराफेरी। 

प्रणिता- अरे, दीदी अब पूरी जिंदगी हमें ऐसा कुछ करने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि अब हम करोड़पति है। हमारे पास 25 करोड़ रूपए हैं। 

राधिका- है भगवान, क्या हो गया है इस लड़की को अब तो दिन में भी सपने देखने लगी है। 

प्रणिता- सपना नहीं है दीदी ये देखों आपके और मेरे अकांउट में कुल मिलाकर 25 करोड़ रूपए हैं। 

राधिका- अह... पर ये कहां से आ गए ? किसने दिए इतने रूपए ? 

प्रणिता- अब बताओ अब क्या करोगी इतने रूपए का ? 

राधिका- मेरे हिसाब से तो किसी ने गलत जमा करा दिए हैं, हम एक काम करेंगे जिसके उसे लौटा देंगे। 

प्रणिता- ओह दीदी तुम भी कितनी भोली हो। यह किसी ने गलती से नहीं बल्कि जानबूझकर हमारे अकाउंट में जमा कराए हैं। 

राधिका- पर क्यों और किसने ? 

प्रणिता- किसने यह तो पता नहीं पर क्यों ये पता है। 

राधिका- तो क्यों का ही जवाब दे दे। 

प्रणिता- किसी ने मेरे हुनर को पहचाना है और उसका एक काम करना है उसके लिए ही रूपए दिए हैं। 

राधिका- इतने रूपए ? कौन सा काम। देख तू कोई उल्टा सीधा काम मत करना। मुझे तो बहुत डर लग रहा है अभी से। 

प्रणिता- अरे दीदी। आप इतना क्यों डर रही हो मैं हूं ना आपके साथ। कोई खतरनाक या उल्टा सीधा काम नहीं है मैं जो रोज करती हूं बस वहीं काम है। 

राधिका- मतलब वो तेरा हैकिंग वाला काम। 

प्रणिता- हां दीदी। पर इसमें रूपए नहीं कुछ डॉक्यूमेंट देने उसे। 

राधिका- क्या है उन डॉक्यूमेंट में ? 

प्रणिता- वो पता नहीं। हमें तो आम से मतलब पेड़ की गिनती क्यों करें ? 

राधिका- पर प्रणिता कहीं कोई मुसीबत ना आए ? 

प्रणिता- कुछ नहीं होगा दीदी। आपको मुझ पर भरोसा नहीं है क्या ? 

राधिका- बात वो नहीं है प्रणिता, पर फिर भी डर लगता है। 

प्रणिता- कुछ नहीं होगा दीदी, आप बिल्कुल चिंता मत करो। ये सोचों की इतने रूपए का क्या करना है। 

प्रणिता बहुत खुश नजर आ रही थी तो दूसरी ओर राधिका को प्रणिता की चिंता हो रही थी। प्रणिता यूं भी गलत काम करती थी और अब किसी ने उसे कुछ डॉक्यूमेंट के लिए 25 करोड़ रूपए दिए हैं इसका मतलब डॉक्यूमेंट लेने वाले को इससे कही ज्यादा फायदा होने वाला था और जिसके डॉक्यूमेंट हैं उसे बहुत ज्यादा नुकसान। ऐसे में डॉक्यूमेंट वाला व्यक्ति कुछ भी कर सकता है। अगर उसे पता चल गया कि यह काम प्रणिता का है तो वो उसे नुकसान भी पहुंचा सकता है। 

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED