‘गूड न्यूज’ फिल्म रिव्यू - कितनी ‘गूड’ कितनी ‘बेड’..? Mayur Patel द्वारा फिल्म समीक्षा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

‘गूड न्यूज’ फिल्म रिव्यू - कितनी ‘गूड’ कितनी ‘बेड’..?

मजेदार ट्रेलरवाली ‘गूड न्यूज’ की मजेदार कहानी कुछ यूं है…

वरुण बत्रा (अक्षय कुमार) और दिप्ती बत्रा (करीना कपूर) मुंबई में रहेनेवाले अमीर, एलिट क्लास कपल है. शादी के सात साल बाद भी उनको बच्चा नहीं है. सभी हथकंडे आजमा लेने के बाद भी जब दिप्ती प्रेग्नन्ट नहीं हो पातीं तो वो दोनों आइ.वी.एफ. का सहारा लेते है. कुछ ऐसा ही होता है एक और धनी कपल सनी (दिलजीत दोसांझ) और मोनिका (कियारा अडवानी) के साथ भी. प्रोब्लेम तब शुरु होती है जब पता चलता है की वरुण और सनी के स्पर्म गलती से एक्सचेन्ज हो गए है. कारण..? दोनों की सरनेम एक जैसी है. सनी और मोनिका भी मिस्टर एन्ड मिसिस बत्रा ही होते है. एक जैसे सरनेम की वजह से हुए घोटाले से दिप्ती के गर्भ में सनी का बच्चा और मोनिका के गर्भ में वरुण का बच्चा पलने लगता है.

विषय काफी दिलचस्प है और उस पर से घढी गई स्क्रिप्ट भी काफी मनोरंजक है. पूरी फिल्म दर्शकों को गुदगुदाती रहेती है. कोमिक सिच्युएशन्स के चलते फिल्म दर्शकों को खूब हंसाती है. डायलोग की लिखावट में नयापन है; बडे ही चुटिले संवाद लिखे गए है. फिल्म में इमोशनल दृश्य भी है जो दर्शक की आंखे नम करने में कामियाब होते है. फिल्म का एडिटिंग चुस्त है.

‘बद्रिनाथ की दुल्हनियां’ और ‘कपूर एन्ड सन्स’ जैसी सफल फिल्मों में सहायक निर्देशक रह चुके राज महेता की ये पहेली फूल-लेन्थ फिल्म है. उनका काम प्रशंसनीय है. फिल्म को उन्होंने न तो लंबा खींचा है और न ही बोरिंग या प्रिची बनने दिया है. गौरतलब है की एडल्ट विषय होने के बावजूद उन्होंने फिल्म को द्विअर्थी या अश्लील नहीं बनने दिया. हां, कोमेडी परोसने के चक्कर में उन्होंने डॉक्टर जैसे गंभीर पात्रों से बेवकूफियां करवाई है, जो की खास कारगर साबित नहीं होती. जवान लडकियां प्रेग्नन्ट होती है फिर भी कोई बुजुर्ग महिला उनकी देखरेख रखने के लिए उनके साथ रहेने नहीं आती, ये बात हजम नहीं होती. ठीक उसी तरह पढे-लिखे वरुण और दिप्ती का आइवीएफ के प्रति अज्ञान होना भी कुछ खलता है. इसके अलावा कहीं कहीं कलाकार कुछ छोटीमोटी गलतियां कर बैठे है, पर इन खामीयों को दर्शक नजरअंदाज कर सकते है.

कलाकारों की बात करें तो चारों प्रमुख एक्टर्स ने बढिया परफोर्मन्स दी है. चारों के बीच की केमेस्ट्री इतनी अफलातून है की वो सच में शादीशुदा कपल लगते है. चारों जब एक दूसरे से झघडते है तब तो हंसी की फूलझडियां फूटने लगती है. अक्षय और करीना के बीच की नोंकझोंक बडी ही प्यारी है. दिलजीत का इरिटेटिंग अंदाज भी काफी मस्त है. कियारा की बेवकूफीयां और क्यूटनेस के तो क्या कहेने..! दिलजीत-कियारा का देशी अंदाज पर्दे पर खूब रंग लाया है. सहायक भूमिका में अंजना सुखानी, आदिल हुसैन और टिस्का चोपड़ा जचे.

सिनेमेटोग्राफी, बेकग्राउन्ड म्युजिक, सेट डीजाइनिंग जैसे फिल्म के टेक्निकल पासें उमदा है. सभी कलाकारों के कोस्च्युम्स, मेकअप, हेर स्टाइलिंग वगैरा भी परफेक्ट है. चारों अदाकार बडे ही सुंदर लगते है. अब करन जोहर प्रोड्युसर है तो ये तो होना ही था. गाने ज्यादातर पंजाबी फ्लेवर के है, तो बोल समज में नहीं आते, बीट्स ही पकड सकते है. एक-दो गाने अगर काट दिए गए होते तो भी कोई फर्क नहीं पडा होता.

कुल मिलाकर देखें तो ‘गूड न्यूज’ एक अच्छी एन्टरटॅनर है जिसे पूरी फेमिली के साथ देखा जा सकता है. इस फीलगूड फिल्म को मेरी ओर से 5 में से 3.5 स्टार्स. This ‘Good Newwz’ is really Good Enogh to entertain you. फिल्म का सुपरहिट होना पक्का है, तो आप भी देखे ही लिजिएगा.