You Are My Choice - 28 Butterfly द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

You Are My Choice - 28

दो महीने बाद

रॉनित का केबिन 

"अ.. मिस सुद, एक मिनिट रुकिए।" रॉनित ने राखी को रोकते हुए कहा।

"यस सर," राखी ने उसके सामने आके कहा।

" आज शाम तक मुझे एक गरबा टीचर चाहिए और गरबा पार्टनर भी।" रॉनित की इस बात पे राखी ने थोड़ा हिचकिचाते हुए कहा, "सर... पार्टनर, गरबा पार्टनर राइट?"

"Yeah, of course."

"सर, एम्पलोइज में से कोई हो तो भी चलेगा?" राखी ने सहज भाव से पूछा।

राखी की बात सुनके रॉनित ने कहा, "प्लीज कोई ऐसा मत ढूंढना जो... आई मीन, अच्छी लड़की.. जो अपने काम से काम रखे।" 

"ओके सर।" इतना कहके राखी अपने डेस्क पे जाके बैठ गई।

अपना सिर पकड़कर बैठी राखी को देख उसकी कॉलीग ने कहा, "क्या हुआ मिस सुद? सर ने कुछ कहा क्या?"

"इनकी डिमांड्स ना दिनबदिन अजीब होती जा रही है।" राखी ने चिड़ते हुए कहा।

राखी को इस तरह चिढ़ते हुए देख वह लड़की – आलिया ने कहा, "क्या हुआ?"

"सर को एक गरबा टीचर और गरबा पार्टनर चाहिए।" राखी ने अपनी प्रॉब्लम बताते हुए कहा।

उसकी बात सुन आलिया ने कहा, "वाओ... आई वोना बी हिज पार्टनर। May I?" 

"वाय नोट.."

"थैंक यू, मिस सुद।" आलिया ने खुशी जाहिर करते हुए कहा।


सेहगल हाउस

लंच टाइम के थोड़े समय पहले श्रेया काव्य से मिलने आई। उसका डायट प्लान चेक करने, और चेंजेस करने। जो वो अपने शेड्यूल के हिसाब से काव्य की तबियत को ध्यान में रखके करती है। हमेशा इसी टाइम पे काव्या से मिलने आती थी जबसे उसे घर पे शिफ्ट किया था। 

वो दोनो बाते कर ही रहे थे की तभी आकाश बाथरॉब पहनके, अपने हाथ में दो शर्ट लेके आया। जिसमें से एक सफेद था और एक नीला। उसने काव्या के  सामने बैठी श्रेया को नोटिस नहीं किया था। "में कौनसा शर्ट पहनूं?" आकाश ने काव्या ने पूछा?

"उम्म.... आपको क्या लगता है, डॉक्टर श्रेया?" काव्या की बात सुन आकाश ने पीछे मुड़ते हुए कहा, "श... श्रेया?" क्लुलैस होके आकाश ने कहा।

"आई गैस.., व्हाइट सूट्स यू मोर धेन ब्ल्यू।" श्रेया की ये बात सुनके आकाश चुपचाप काव्या के रूम से बिना कुछ कहे चला गया।

उसके जाते ही दोनों हंसने लगी। आकाश कभी इस वक्त पे घर पर नहीं होता था।

थोड़ी देर बाद आकाश और रॉनित काव्या के रूम में आए। "फुरसत मिल गई तुझे फाइनली। "

"यार में थोड़ा सा बिजी था। मुझे एक डील चाहिए, और उस यूनिवर्सिटी के डीन चाहते हे कि में उनके घर के गरबा फंक्शन में आऊ विथ पार्टनर।" रॉनित ने काव्या की बात का जवाब देते हुए कहा।

"फिर तो तूने मना कर दिया होगा।" आकाश ने कहा।

"नहीं। जाऊंगा।" रॉनित ने काव्या के पास बैठते हुए कहा।

"सीरियसली..." रॉनित की बात सुन कर आकाश और काव्या एक साथ बोल पड़े।

"हां। मेने मिस सुद को कहा है, अरेंजमेंट्स करने के लिए।"

"आईं लाईक हर।" आकाश ने राखी की तारीफ करते हुए कहा। काव्य ने अपने सामने बैठी श्रेया कि आंखो अचानक से आए आश्चर्य के भाव को पहचान लिया था।

"हा, ऐसी एक लड़की अगर तुम दोनो की लाइफ में आ जाए न तो, सचमे... तुम्हारी लाइफ विल बी सो गुड।" काव्या ने कहा।

"ओह प्लीज कावू, शी इस जस्ट माई असिस्टेंट।" रॉनित ने कहा।

"रियली? चल फिर असिस्टेंट एक्सचेंज कर लेते है.." आकाश ने रॉनित के सामने शर्त रखते हुए कहा।

"कोई जरूरत नहीं है।" रॉनित ने श्रेया के पास पड़ा सेब और छुरी अपने हाथ में लेते हुए कहा। "चल में तुझे एप्पल खिलता हु। और तू.." उसने आकाश की तरफ देखते हुए कहा, "तुझे लेट नहीं हो रहा था..?"

"जा रहा हु।" आकाश ने काव्या के की होल्डर से चाबी निकलते हुए कहा।

"यह तेरी कार लेके क्यों जा रहा है?" रॉनित ने काव्या से पूछा।

"मेरी कार गराज गई है, सर्विसिंग के लिए। यह एक ही थी, यह पे। दूसरी शाम को अपने घर जाके ले आऊंगा। हैप्पी नाऊ?"

"हां।" रॉनित ने आकाश को चिढ़ते हुए कहा।

आकाश के जाने के बाद श्रेया ने भी काव्या से अपना ख्याल रखने को कहा और चली गई।

तभी रॉनित के फोन पे मेसेज आया। अपने फोन में देख, उसे खुश होता देख काव्या ने पूछा, "ऐसी तो क्या खबर मिल गई?"

"कोरियोग्राफर और मेरी डांस पार्टनर का सेटिंग हो गया।" रॉनित ने कहा।

"में मिस सुद को जरा बता दु कि आज उनको कपूर मेंशन भेजना है, तो हम वही प्रैक्टिस करेंगे। आता हु में... ।" उतना कहके वह से जाते हुए राखी को कॉल किया।



Continues in the next episode....

Stay tuned...