प्रेम अगन - Ek Contract Love - 8 Mini द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

प्रेम अगन - Ek Contract Love - 8

दुनिया वालों ने फुर्सत के लम्बे संडे के दिन को चुना जी हां रविवार कहलों या संडे ये एक मात्र ऐसा दिन है जो इंसानी मशीन में ताजगी और खुशियां दे जाती है लोगों को कामकाजी पुरुष महिलाएं से लेकर बच्चे बुढ़े तक संडे के दिन अपनों के साथ वक्त गुजारने के लिए ललाइत रहते हैं और इस दिन अपने प्रियजनों के साथ वक्त बिताते है..

श्वेतलाना भी आज संडे के छुट्टी के कारण घर में थी और सुबह अपने योगा और एक्सरसाइज के बाद फ्रेश होकर किचन में अधीरा के लिए अधीरा का फेवरेट डिश बना रही थी , श्वेतलाना को लग रहा था आजकल अधीरा उससे उखड़े उखड़े रहती है क्योंकि वो उसके अट्ठारहवें बर्थडे पर नहीं थी इसलिए अधीरा को मनाने का एक बढ़िया लजीज डिश बनाने के आइडिया लिए श्वेतलाना राधा के साथ कुकिंग कर रही थी ...!!


अधीरा आज छुट्टी के दिन होने के वजह से सुबह आठ बजे से पहले नहीं उठती तो इस संडे भी वो फोन को स्विच ऑफ करके सोई हुई थी फिर श्वेतलाना आई अपने किचन के काम खत्म करके अधीरा को उठाने ..

उठो बेटा सुबह हो गई देखो घड़ी को आठ बज चुके थे , श्वेतलाना एक एक करके पर्दा को खोली फिर खिड़कियां , खिड़की के खुलते ही सूरज की रौशनी पूरे कमरे में उजाला भर दिया और अधीरा कसमसाई और चादर खींच कर सिर तक ओढ़ कर सो गई...

श्वेतलाना मुस्कुरा कर अधीरा के पास आई और अधीरा के बिस्तर के किनारे बैठकर चादर खींचते हुए बोली " अधीरा उठो आज संडे है तुम्हारी गिटार क्लास है सुबह नौ बजे से और तुम अभी तक सो रही हो उठो बेटा चलो आज मॉम ने आपके लिए आपकी फेवरेट बनाई है चलो उठो ...


अधीरा का नींद भागने लगी और वो बिस्तर पर उठकर बैठी और बोली " क्या बना है ...

श्वेतलाना मुस्कुरा कर बोली" अधु बेटा बैड मैनर्स चलो मॉम के गाल पर किस दो और गले लगकर गुड मॉर्निंग विश करो , क्या ये बात मुझे याद दिलाना चाहिए..

अधीरा बिना भाव के बोली " मॉम मैं कोई दस साल कि बच्ची नहीं मैं बड़ी हो गई हुं , अधीरा बोलकर बिस्तर से उठ गई और जाने लगी ....

श्वेतलाना की मुस्कान गायब हुई ,उसे अधीरा का जवाब बिल्कुल पसंद नहीं आई और बोली " अधु तुम मुझसे नाराज़ हो क्या, अधीरा रुक गई ,तो श्वेतलाना ने बिस्तर से उठकर बोली" बेटा तुम नाराज़ हो तो बताओ मैं क्या करूं कि तुम मान जाओ और पहले कि तरह बिहेव करो एक बार मॉम को माफ़ कर दो , बेटा तुम बच्ची नहीं हो तो बड़े जैसे समझदारी दिखाओ छोटी सी बात लेकर बैठे रहोगी तो मुझे भी दुखी करोगी और खुद भी दुखी होगी ...

अधीरा बिना कुछ बोले वाशरूम में चली गई!!

थोड़ी देर बाद..

अधीरा तैयार होकर डायनिंग टेबल पर आई और मॉम को देखकर टीवी स्क्रीन चालू किया और MTV Roadies देखने लगी ..

श्वेतलाना ने मुस्कुराते हुए अपने हाथों से बनाया डिव अधीरा के प्लेट में डाली फिर खुद के प्लेट पर फिर अधीरा को टीवी स्क्रीन पर नजर टिकाए देखी तो बोली " अधु तुम्हें ऐसी शो पसंद है तो तुम क्यों पार्टिसिपेट नहीं करती अभी हाल ही में मुझे रणविजय मिला था जो होस्ट करता है उसने बताया कि स्पिलिट्स विला पर ड्रम कार्ड इंट्री पर दो न्यू कमर लड़कियों को लेने वाले हैं अगर तुम पार्टिसिपेट करोगी तो बात करूंगी ये तुम्हारे कैरियर के लिए टर्निंग प्वाइंट होगा और लोग तुम्हें जानने लगेंगे जिससे तुम कोई भी सीरीस कर सकती हो ..!!

अधीरा मां को जवाब दिया " नो मुझे ना एक्ट्रेस बनना है और ना मॉडलिंग करना है मैं ...वो बोल रही थी और टीवी स्क्रीन पर MTV पर विज्ञापन आया ....

रिपोर्टर संजय सिंह पद्मश्री सम्मान मिस्टर राम आचार्य से इंटरव्यू में उसके कुछ खास विचारों से रूबरू करवाएंगे इस संडे MTV पर प्राइम टाइम रात 8 :00 pm पर !!

अधीरा ने मैगजीन वा बड़े-बड़े होर्डिंग पर,न्यू चैनल पर राम आचार्य को देखी थी पर उसके बोल चाल में यह इंटरव्यू में पहली बार आवाज सुनी उसकी उत्सुकता बढ़ती जा रही थी उसके बारे में जानने कि क्योंकि जितनी भी बात राम आचार्य का सुनती वो उसकी फैन बनती जा रही थी ,अधीरा राम आचार्य को कई बार मैगजीन पर देखी और पढ़ी थी पर वो टीवी स्क्रीन पर देखने के लिए एक्साइटेड हुई ...!!

श्वेतलाना ने फिर कहा " ठीक है तुम एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती ना मॉडलिंग फिर तुम्हारे गोल क्या है??

अधीरा ने जवाब दिया" मेरी गोल सबसे जुदा है इसलिए कोई डिसाइड नहीं मैं आगे क्या करूंगी , " ओके मेरा नाश्ता हो चुकी है मैं गिटार क्लास के बाद लाइब्रेरी जाऊंगी ,वो बोलकर चेयर से उठी और अपने छोटे से हैंगिंग बैंग लटकाते हुए घर से निकल पड़ी ...!!

श्वेतलाना को अधीरा का अचानक रूड बिहेवियर पर शक हुआ आखिर वो खीजकर रहती है क्या हुआ है इस लड़की को,वो सोच रही थी ....!!


अधीरा गिटार क्लास में थी और गाना गुनगुनाते हुए गिटार बजाने लगी थी " दिल भरता नहीं ,
     आँखें रजति नहीं 
    दिल भरता नहीं 
   आँखें रजति नहीं 
  चाहे कितना भी देखती जाऊं 
  वक़्त जाए मैं रोक ना पाऊं 
  तू थोड़ी देर ठहर जा सोंडेया 
  तू थोड़ी देर और ठहर जा 
   तू थोड़ी देर और ठहर जा ज़ालिमा 
    तू थोड़ी देर और ठहर जा..


वहां अन्य स्टूडेंट्स ने तालियां बजाईं अधीरा के लिए तो अधीरा आंखें खोलकर देखी और एक लंबी स्माइल होंठों पर आई फिर उसके गिटार क्लास में आए दोस्तों से बातचीत हुई वहां आए स्टूडेंट्स भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जाने के लिए कुछ ना कुछ सीख रहे थे पर अधीरा अपने शौक के लिए सीख रही थी अधीरा को जुम्बा डांस पसंद थी और गिटार सीखना था जो कर रही थी बाकी श्वेतलाना जैसे एक्ट्रेस वा मॉडल नहीं बनना चाहती थी वो , दूसरी ऑप्शन थी डैड के साथ बिजनेस सीखने कि जो कि श्वेतलाना नहीं चाहती कि अधीरा उस घर में गलती से भी कदम रखे इसलिए महीने में एक बार डैड के साथ डिनर पर बाहर होटल मिलने जाती थी 

शाम सात बजे अधीरा अपने कमरे में कुछ खाने का सामान इकट्ठा कि थी ताकि वो MTV पर इंटरव्यू को बिना रोक-टोक के देख सके और जैसे ही आठ बजी और टीवी स्क्रीन के सामने बैठ गई अधीरा ..

टीवी पर Mtv. वालों ने बिहाइंड दी सीन दिखाया ...


इंडिया टुडे कि स्टूडियो को सफेद कलर के पर्दां से सजाया गया है सफेद ट्यूलिप फूलों के गुलदस्ते कॉफी टेबल पर रखे महक रही थी सोफा लग्जरी वा स्टाइलिश के साथ Costly था क्योंकि इंडिया टुडे भारत के प्रसिद्ध मैगजीन थी आज इस अंक में देश के बिलिनेयर्स मिस्टर राम आचार्य का इंटरव्यू होना था ..!!
कुछ देर में इंटरव्यू के लिए एक तेज तर्रार रिपोर्टर कैजुअल आउटफिट में आया और स्टुडियो में लगे कैमरे और साउंड सिस्टम को चेक किया तभी स्टूडियो में हलचल हुई और रिपोर्टरों संजय सिंह ने वेलकम करने हाथ आगे बढाया मुस्कुराते हुए " वेलकम सर उसने आदरपूर्वक आज के मुख्य अतिथि मिस्टर राम आचार्य को सोफे पर बैठाया..

रिपोर्टर संजय सिंह का पसीना छुट रहा था अपने. सामने व्यक्ति के व्यक्तित्व को देखकर फिर कैमरा रोल हुआ और एक्शन से शुरू किया बोलना ," एक ऐसा नाम जो किसी का मोहताज नहीं वो शख्सियत हमारे बीच बैठे हैं जिसे पूरी दुनिया कहती हैं "The son of earth रामचंद्र आचार्य, मिस्टर राम ने भारत के लिए बहुत से फाउंडर बनाया है चाहे चिकित्सा के क्षेत्र में हो या देश के वीरों के लिए गाड़ियां निर्माण , मिस्टर राम ने हर परिस्थितियों में भारत को खरबों रूपए डोनेट किया है ,ये देश का सच्चा भक्त भी है ,तो आईए मिलते हैं 
मिस्टर राम आचार्य फिर स्टूडियो में बैठे दर्शकों कि तालियों के गड़गड़ाहट होने लगी ( राम अपने कैजुअल आउटफिट में आया था सफेद शर्ट उस पर काले रंग के कोट और पैंट में , मिस्टर राम आचार्य बेहद खूबसूरत डैसिंग हैंडसम पर्सनेलिटी के थे उसकी उम्र भले ही 35 कि हो वो क्लिन सेप में 26 साल का नौजवान लग रहा था , मिस्टर राम आचार्य बिल्कुल शांत प्रवृत्ति के थे उसके चेहरे पर दिखाई दे रहा था और शब्द भी धीरे और स्पष्ट होते हैं भले ही वो इंग्लिश भाषी हो क्योंकि वो लंदन में पला बढ़ा और एजुकेशनल था , मिस्टर राम आचार्य निर्भिक और ईमानदार व्यक्ति है उसे हिम्मती और सच बोलने वाले बहुत जल्दी आर्कषित करते थे उसने कई बार अपने इंटरव्यू में कहा है ..!!

रिपोर्टर संजय सिंह ने पहले तो बधाई देते हुए कहा " कॉग्रेचुलेशन सर आपको भारत सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा है ..

मिस्टर राम आचार्य ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया" 
Yes, it is a matter of pride for me, I am getting Padma Shri, I don't know whether I deserve it or not.But I am very happy for this honor !!

(हां ये मेरे लिए गर्व कि बात है मुझे पद्मश्री मिल रहा है मैं नहीं जानता कि मैं इसका हकदार हुं कि नहीं पर मैं बहुत खुश हूं इस सम्मान के लिए)

रिपोर्टर संजय सिंह ने पहला सवाल किया " सर बिजनेसमैन कि परिभाषा क्या है..????


मिस्टर राम आचार्य मुस्कुरा कर जवाब दिया "

There is no exact definition of a businessman, businessmen are also those who promote economic development and create new sources of employment, it is necessary to have scale for business.


रिपोर्टर संजय सिंह ने फिर दूसरे सवाल कि ओर बढ़ा "बिजनेस मैन कैसे वर्क करता है..??

मिस्टर राम आचार्य ने जवाब दिया"Business man is a person who does business with new ideas.As a source of new ideas, goods, services, and processes, the commercial businessman is a founder, owner, or majority shareholder. The businessman bears most of the risk.


(बिजनेस मैन के व्यक्तित्व में नये विचार ,गुड्स , सर्विसेस,और प्रोसेस के सोर्स के रूप में कर्मशियल बिजनेसमैन एक फाउंडर ,ओनर या मेजोरिटी शेयरहोल्डर होते है , बिजनेसमैन अधिकांश जोखिम को अफोर्ड करता है )
शेष अगले भाग में....