You Are My Choice - 13 Butterfly द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

You Are My Choice - 13

काव्या अपने वॉर्ड में आराम कर रही थी उसके साथ एक नर्स थी। शाम का वक्त था। वो अपने फ्रेंड्स का आने का वेट कर रही थी। तभी दरवाजा खुला, और और मायरा अपने हाथ में फूलो का गुलदस्ता लेके अंदर आई।

उसे देखते ही नर्स ने उसे रोकते हुए कहा, "ma'am, इस वक्त आप यह नहीं रुक सकती, पेशेंट को रेस्ट की जरूरत है। आप कल 4 बजे  के बाद आइएगा प्लीज। अभी विजिटिंग अवर्स खतम हो चुके है। 4 to 6 is visiting time. अपने आसपास आवाज होते ही काव्या ने अपनी आंखे खोली। वो मायरा को अपने वॉर्ड में देखकेे थोड़ी सी परेशान हो गई। उसे जगा हुआ देख कर मायरा ने अपने साथ लाए हुए फ्लावर्स पास रखते हुए कहा, "कैसी हो तुम अब?" उसकी आवाज़ में मानो जैसे शहद हो वैसी मिठास थी। नर्स ने उसकी बात सुनते हुए कहा, "ma'am को डॉक्टर ने बात करने से मना किया है, बेहतर होगा आप अब यहां से चली जाए।" नर्स समझ गई थी की काव्या उसे पसंद नही करती क्योंकि आज तक जो भी काव्या से मिलने आया था उन्हे देखके वो खुश हुई थी। यह पहली बार था की काव्या किसीको देखके परेशान हुई थी। 

तभी दरवाजा खुला और जय अंदर आया। वो मायरा को जानता था क्योंकि उसके पापा हॉस्पिटल में बोर्ड मेम्बर थे। "हेलो Ms. Khanna. आप यहां? आप इन्हे जानती है?"

"Good evening Dr. Jay. वेल, में इन्हे जानती तो नही हु बट मेरे एक दोस्त की काफी अच्छी दोस्त है। आई होप अब आप ड्राइव करते हुए ध्यान रखेंगी मिस सेहगल। ड्राइविंग में लापरवाही करना अच्छी बात नहीं है। खयाल रखिएगा अपना।" इतना कहके ही वो जय के और काव्या के सामने स्माइल करते हुए निकल गई।

उसकी बातो ने मानो काव्या को गुस्सा दिला दिया था। काव्या को कैसे भी तानो से फर्क नही पड़ता था। लेकिन कोई उसकी ड्राइविंग स्किल्स को कुछ कह दे उसे पसंद नही था। उसकी बातो ने काव्या के दिमाग में कई दिनों से चल रही बातो को trigger कर दिया था। जय ने देखा तो काव्या का BP बढ़ रहा था। उसने काव्या से कहा, "आपको गुस्सा बहुत जल्दी आ जाता है.. है ना? लेकिन अभी आपकी सेहद के लिए यह अच्छी बात नहीं है। प्लीज कंट्रोल योरसेल्फ।" 

जय की बाते सुन काव्या ने उसे अपने फोन की तरफ इशारा किया।  जय ने जैसे ही फोन दिया, अपना फोन अनलॉक करते हुए काव्या ने ग्रुप चैट बॉक्स खोला। जिसमे वो, रॉनित और आकाश थे। उसने वोइस मैसेज भेजते हुए कहा, "मुझे तुम दोनो से बात करनी है, अभी..." वो आगे कुछ बोल पाती उससे पहले जय ने फोन छीन लिया लेकिन उसका मैसेज चला गया था। "Ms. Sehgal मुझे नहीं लगता की आप मुझे जरा भी सीरियसली ले भी रही है। मैने आपको साफ साफ मना किया है फिर भी आप ज्यादा बाते कर रही है। आपके सिर पर चोट लगी है। आपकी छोटी छोटी मूवमेंट्स नर्व्स को डैमेज कर सकती है आप समझती क्यों नहीं है.. और किसीकी छोटी सी बातो से यू गुस्सा करना। मेरे हॉस्पिटल में रहना है तो आपको यह सब बंध करना पड़ेगा।" जय देख रहा था की काव्या उसकी बातो को ध्यान दिए बिना अपने सोच में ही डूबी हुई है। शायद वो जय को सुन भी नही रही थी। तभी बाहर खड़ा होके सब सुन रहा रॉनित अंदर आया। उसने जय से पूछा, "किसीने गुस्सा दिलाया? I saw that Khanna girl. क्या वो यहां आई थी?" उसकी बातों का दोनो ने हा में सिर हिलाते हुए जवाब दिया। उनका रिएक्शन सुनते ही उसने जोर से आकाश का नाम लिया। 

"उससे बाद में निपटुंगा। अभी मेरे पास कुछ बहुत important है। I know तुझे भी कुछ कहना है बट... तेरे इन्वेस्टर्स बहुत अपोज उठा रहे थे। अक्की आज उनके साथ मीटिंग कर रहा है। तो हम लाइव देखेंगे।" उसकी बात सुनके काव्या ने अपने मन की बात नहीं बताई क्योंकि आकाश अभी था नही।

रॉनित ने जय से पूछा, "क्या Kavu बैठ सकती है, हेल्प लेके?"

"Not really" उसकी बात सुनकर रॉनित के चेहरे पर  मायूसी छा गई। अपनी बात आगे बढ़ाते हुए जय ने कहा, "हा लेकिन बेड एडजस्ट कर सकते है।"

"प्लीज हेल्प कर दीजिए ना फिर।" इतना बोलते ही रॉनित ने अपने साथ लाया हुआ टैब एक टेबल पे एडजस्ट किया। जय ने रिमोट से धीरे धीरे बेड एडजस्ट करते हुए कहा, "अगर अच्छा न लगे तो बता दिजीएगा।"

जय ने थोड़ा सा ही बेड लिफ्ट किया था जिससे काव्या को स्क्रीन दिख सके। रॉनित उसके बगल में आके बैठ गया। जय भी चेयर रखते हुए बेड के पास बैठ गया। उसे ऐसा करते देख दोनो ही confuse होकर उसकी और देखने लगे। नर्स भी थोड़ी दूर खड़ी हुई थी। 

जय ने उनको अपनी तरफ ऐसे देखते हुए कहा, "वैसे तो मेरे पास टाइम नही होता बट अभी में घर ही जा रहा था, पर मुझे देखना है की यह आहूजा करता क्या है। शोक मत हो.. लगता है उसने मेरे बारे में कुछ नही कहा।"

"उसपे से ध्यान हटाते हुए रॉनित ने कहा, "जल्द ही पता चल जाएगा।" इतना कहते ही सबने आकाश पे ध्यान दिया। 

जब श्रेया जय के केबिन में जा रहीं थी तो उसे पता चला की जय स्पेशल VIP वॉर्ड की पेशेंट को चेक करने गए है। वो भी काव्या के वॉर्ड की तरफ जाने लगी। जब वो आई तो देखके हैरान थी की सब टैब पे कुछ ध्यान से देख रहे है। तभी टैब से आती आकाश की आवाज उसके कानो में पड़ी। उसने देखा तो सामने मीटिंग रूम का लाईव फुटेज चल रहा था वीडियो कॉल पे। आकाश का चेहरा नहीं दिख रहा था लेकिन कद–काठी से समझ आ रहा था की वो लड़का आकाश ही है।

"क्या चल रहा है ये जय?"

"श्रेया, just watching आकाश। तू भी बैठ।" जय ने अपनी नजरे फिरसे आकाश पे टिकाई।

"Good evening Mr. Taneja. आप यहां.. मेरा मतलब है यह हमारी कंपनी की बोर्ड मीटिंग है, ना की Khannas की। आप यहां?" एक इन्वेस्टर ने उसे पूछा।

"में काव्या की जगह आज की मीटिंग अटेंड करूंगा।" आकाश की आवाज से लग रहा था जैसे वो अपना ऑर्डर दे रहा था।

आकाश की आवाज सुनते ही सारे इन्वेस्टर इस बात से नाराज़ लग रहे थे।

बोर्ड मेंबर Ms. Roy: do we know when she will be back? या अपनी दोस्त की जगह आप हो आगे से बोर्ड मीटिंग अटेंड करने वाले है?"

आकाश समझ रहा था की उसका यह आना शायद किसीको इस वक्त पसंद नही आया था। 

तभी दूसरे बोर्ड मेम्बर Mr. Sharma ने कहा, "her doctors are unsure. It could be weeks or months before she is able to return to full capacity and handle the company."

Ms. Roy: we should consider appointing new CEO. At least intrim CEO.

"I appriciate your concern. But Let's not rush. She is determined to return as soon as possible." Aakash ने कड़क आवाज में।जवाब दिया।

तभी आकाश के पास की चेयर में बैठे हुए Mr. Iyer ने कहा, "काफी लॉयल हो अपनी दोस्त के लिए।"

"में सिर्फ उसका दोस्त बनके नही आया हु। I'm conveying her intentions." 

"Her intentions. पर उसे तो डॉक्टर्स ने बोलने से मना किया है। क्या तुम्हे नही लगता की उसे CEO की कुर्सी छोड़ देनी चाहिए।" Mr. Iyer ने कहा। उनकी बात सुनके सब आकाश के जवाब का इंतजार कर रहे थे। 

"Leadership isn't about being physically present all the time. It's about vision, strategy and ability to make right decision. और यह बात तो आप मुझे बेहतर जानते है, सर।" आकाश ने मि. अइयर को जवाब देते हुए कहा।

"But we want someone who can handle day to day operations. We need stability, Mr. Taneja." Mr. Kapoor ने कहा।

Continues in the next episode....