भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 29 Jaydeep Jhomte द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 29

Ep २९

प्रेम की शक्ति २


"दायमा ओवलानि राहुडे!" उसने मुस्कुराते हुए अंशू की ओर देखा।

"अंदर आजाओ!" ऐसा कहने के बाद, वे फ्रेम से दूर चले गये। दोनों अन्दर आये.

घर में एक दालान नजर आया - दीवारें मिट्टी से पुती हुई थीं।

दाहिनी ओर एक खुला फ्रेम दिखाई दे रहा था - एक रसोईघर, एक स्नानघर था। अभि का विश्राम कक्ष बायीं ओर था। दोनों के पास कुछ सामान था और उसे हॉल में रख कर फ्रेश हो गये.

उनके सामने एक चटाई, दो चाँदी की प्लेटें दिखाई दे रही थीं - चावल के केक, एक कटोरे में चिकन शोरबा, बगल में चिकन का मांस, प्याज, गाजर, खीरे और एक कटोरा - उसमें कुछ लाल रंग का सामान रखा हुआ था। बेशक खून और उस खून पर काजू और बादाम घिसे हुए थे.

"माँ ये लो!" उसने उन दोनों की थालियों में से खून का कटोरा उठा लिया

दायमा को दे दिया.

"क्या कर रही हो अभय? इतने साल हो गए हो कि अपने रीति-रिवाज भूल गई हो? और शहर में आ गई हो?" दायमा ने उसके मन में एक के बाद एक कई सवाल उगल दिए।

"जिसने कभी कहा कि मैं शादीशुदा हूँ, वह मेरी प्रेमिका है! मेरी पत्नी नहीं।" वह थोड़ा मुस्कुराया।

"क्या?" दायमा तेजी से उठी.

"ओह, अभय, क्या तुम पागल हो? मुझे लगा कि यह लड़का तुम्हारी पत्नी है। ओह, तुम इतने सालों से यहाँ रह रहे हो और तुम दो साल के लिए शहर क्यों चले गए, इजराइल!"
आंग दायमा, तुम ऐसी बात क्यों कर रही हो!"

"चिंता मत करो, अब उठो! इन लड़कियों को ले जाओ और इस वाडी से चले जाओ! दोबारा यहाँ वापस मत आना" अंशू चुपचाप यह सब सुन रहा था। उसे कुछ पता नहीं था कि क्या हो रहा है।

"अरे माँ, क्या मेरे साथ कुछ गड़बड़ है!"

"नहीं जाओ, महिला, तुम्हें क्या हो गया है? तुम्हें क्या हो गया है? देखो, मेरी बात सुनो, वापस जाओ, यहाँ से चले जाओ!"

"दायमा-दायमा, क्या बात है जो तुम हमें इतनी अचानक जाने को कह रही हो!" उन्होंने कहा कि अभी समझ नहीं आया. दैमानर एक पल के लिए चुप हो गया और फिर से बात करने लगा।

"अरे अभय, कल भगवान का मेला है और आज रात, क्या तुम नहीं जानते कि इस महल में भगवान को नरबलि दी जा रही है!" दायमा ने इतना कहा, तभी एक छड़ी अभि के सिर पर गिरी.

"अहा" फिर भी पूरा शरीर पेट के बल गिर गया।
"अभय" दायमा की आवाज।

"अभी" अंशू की आवाज़।

"हा, हा, हे, हे, हे," अभि के पिता और बाजुलाच शैतानी से हँसे

धोती, लंबे बाल और माथे पर काला टीका लगाए चार-पाँच मन खड़े थे। वह शरारती मुस्कान के साथ सर्वजन अंशू की ओर देख रही थी।

"ओह, चांडाल! तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई अपने ही बेटे पर वार करने की!" दायमा धीरे-धीरे बैठ गई, अभि के सिर पर वार से बहुत खून बह रहा था।

"अर हट, शैतान मेरी जय हो, शैतान! इस महल में हर आदमी शैतान का बेटा है। और यह मेरा बेटा नहीं है, जब वह शहर गया तो वह मेरे लिए मर गया, अब यह बेटा!" अभि के पिता ने नकली मुस्कान के साथ अंशू की ओर देखा, "यह लड़का अब मेरा रणसम्मा देवच भोग है भोग, हा, हा, हा, हा" अभि के पिता फिर जोर-जोर से हंसने लगे। इसके साथ ही, उनमें से बाकी लोग भी हंसने लगे - वे हंसी बिल्कुल भी सामान्य नहीं थी - शैतानी खुशी से भरी हुई। अंशू डरी सहमी बैठी थी, उसे एक पल के लिए भी सोचने की फुरसत नहीं थी कि क्या हो रहा है, अभि की आँखों की पलकों के सामने धुंधले दृश्यों की हलचल होने लगी, उसके कानों में एक आवाज़ आ रही थी, लेकिन वह पता नहीं क्या हो रहा था? क्या नहीं

"एक पकड़ रे हीला!" अभि के पिता चिल्लाए, जब बाकी लोगों ने अंशुच्या के कोमल हाथों को इतनी जोर से पकड़ा कि उसकी चूड़ियाँ टूट गईं।

"उस लड़की को मत छुओ," दायमा ने साइड हैंडल लिया और उसे अपने हाथ में पकड़कर दाएं-बाएं घुमाया। ऐसे में अगला आदमी मौत के डर से पीछे हटने लगा.

"चंदे हरामखोर गद्दार लड़की! साइड हो जाओ वरना!" अभि के पिता ने दायमा के शरीर पर दांत गड़ा दिए। पान सु के कारण वह पीछे हट गया। उन्हें विश्वास था कि बच्चे की रक्षा के लिए माँ का अवतार एक योद्धा का रूप ले सकता है।

"नहीं तो क्या? तुम क्या करोगे?"

"कितने बहादुर हो तुम, मुँह ऊपर करके बोलते हो!"

"चुप रहो, चाहे मैं अपने बेटों के लिए मर भी जाऊं, लेकिन तुम्हें इस लड़की को छूने नहीं दूंगी।"

दायमा की तेज़ आवाज़ गूंज उठी। अंशू आँखों में आँसू लिए किनारे खड़ी थी।
डरो मत बेटा!" दायमा अंशू की ओर देखकर बोल रही थी, अभि के पिता ने तिरछी नज़र से उसका फायदा उठाया, वह धीरे-धीरे दबे कदमों से आगे आया, और दायमाच्या के हाथ से तलवार छीन ली। अभि का सिर अपना विवेक खो चुका था .-उसकी आंखों के सामने अंधेरा छा गया। अकड़ चुकी पलकें गायब होने को थीं और तभी उस घर में एक परिचित दर्द भरी चीख गूंजी.. "अब œ œ œ œ œ œ œ" अभि के पिता ने दायमा के पेट में चाकू मार दिया था, वही शरीर गिर रहा था। अभि की आँखों के सामने.

"दायमा ऽཽཽཽཽཽཽ" अभिच्य के मुख से धीमी आवाज निकली और आँखों से आँसू निकल पड़े।

"चलो बारह बजे से पहले इसे तैयार कर लेते हैं!" जैसा कि अभि के पिता ने बाकी लोगों को आदेश दिया, वे सभी अंशू को पकड़कर दरवाजे से बाहर ले जाने लगे।

"अभी बचाओ, मदद करो..अभी!" फर्श पर बेहोश पड़े अभि को अंशू सांत्वना दे रही थी - कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही थी, आख़िरकार उसकी आवाज़ कम होती गई।



क्रमश: