भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 28 Jaydeep Jhomte द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 28

Ep २८


प्रेम की शक्ति 1

भाग ---- पहला

जंगल की कच्ची सड़क पर चौपहिया गाड़ी धीमी गति से चल रही थी. कार की हेडलाइट की पीली रोशनी में आगे नौ फुट लंबी सीधी सड़क दिखाई दे रही थी। चारों ओर कमर तक ऊँची हरी झाड़ियाँ थीं और उनके सामने पेड़ों की भीड़ खड़ी थी। अँधेरे में से रात के कीड़ों के कीट कार की बंद खिड़कियों पर दस्तक दे रहे थे मानो वे कार के अंदर चीखना-चिल्लाना चाहते हों। छब्बीस साल का अभय उर्फ अभि कार में सीट पर बैठा था। उसके बगल वाली सीट पर पच्चीस साल की अंशूना उर्फ अंशू बैठी थी। यह एक लड़की है, इसलिए अलग मत सोचो! दोनों दोस्त थे, शहर में रहते थे,

वह अभी शहर का नहीं था, वह इसी जंगल में स्थित मतलेवाडी का एक गरीब लड़का था। वह शिक्षा के लिए शहर गया था - एक नवविवाहित के रूप में वह वित्तीय समस्याओं के कारण घर नहीं खरीद सकता था - जब उसकी मुलाकात बस स्टैंड पर अंशू से हुई। उन्होंने एक अच्छे इंसान के रूप में अभि को आश्रय दिया था। उसकी मदद के कारण ही आज अभि एक कंपनी में ऊंचे पद पर काम करने लगा। दो साल बाद उसे अपने परिवार की याद आ रही थी। इसलिए उस ने मतलेवाडी जाने का फैसला किया और अंशू को भी साथ ले गया.

"क्या यह अब जंगल नहीं है? फिर वहाँ एक वाडी वगैरह है, है ना?"

अंशू बीच में ही रुक गया।

"या क्या?" अभि मुस्कुराया "मैं कार यहीं रोकूंगा और, हा, हा, हा, हा!" बस हंसने लगा. वह उसका मज़ाक जानती थी।"मैं अभी गंभीर हूँ।" अंशू ने बीच में कहा, आगे देखने लगी। वह एक पल उसे देखता रहा, उसने हल्के नीले रंग की पोशाक पहनी हुई थी और गले में दुपट्टा बाँधा हुआ था। बालों को देवी की तरह पीछे छोड़ दिया गया था। लेक्मी ने अपने गोल चेहरे को सुनहरी चमक दे दी थी। आँखें धुंधली थीं। पतले होंठों पर हल्के गुलाबी रंग की लिपस्टिक लगी हुई थी - उसकी छोटी-छोटी आँसू भरी आँखें उसकी सुंदरता को दर्शा रही थीं। मन में एक विचार आया.

"यार, हमारे बीच ऐसा क्या है? कि उसने मुझ जैसे अनजान लड़के को विश्वास करके अपने फ्लैट में रहने की जगह दे दी। और वह मेरी एक बात पर बिना बताए इस जंगली इलाके में आने को तैयार हो गई?" उसे घूर रहा हूँ. लेकिन वह आगे की ओर देख रही थी तभी उसने मुड़कर उसकी ओर देखा।

"क्या चल रहा है? तुम क्या देख रहे हो?"

"मैं ..!" पहले तो वह मुस्कुराया, "छे नहीं सी" कहकर वह गाड़ी चलाने लगा। यदि आप आसानी से चारों ओर देखें तो सैकड़ों की संख्या में खड़ी पेड़ों की सेना किसी कब्रिस्तान में कब्रों की तरह दिखती है। अँधेरा पेड़ों को अजगर की तरह फैला रहा था। जब कार को कच्ची सड़क पर गड्ढे मिले तो वह आगे बढ़ रही थी। अंततः कुछ समय बाद ये दोनों मतलेवाड़ी पहुँचे। साठ सत्तर घरों की बस्ती थी। वाडी को बुलाने के लिए, जंगल इसे अपने पेट में ले लेगा, यहाँ तक कि पुरानी परंपरा के लोगों की बस्ती, पुरानी मेज, पुराना, रहन-सहन, विचार तर्क, सब कुछ पुराना होता जा रहा था। अन्यथा कोई रोशनी नहीं थी. केवल लोगों के कपड़े कपड़े के बने होते थे। महल में बैठा लड़का अभि की कार को देखकर बड़े आश्चर्य और उत्सुकता से उसे देख रहा था, जैसे उसने पहले कभी कार देखी ही न हो। अभि और अंशू दोनों दरवाज़ा खोलकर कार से बाहर निकले। सामने एक ईंट का घर था। घर में दरवाज़े के अलावा कुछ भी ठीक नहीं था, चौखट खुली थी। और दरवाजे पर एक काली गुड़िया चिपकी हुई थी. जी हां, वही गुड़िया जिसका इस्तेमाल जादू-टोने के लिए किया जाता है। गाड़ी की आवाज सुनकर धोती पहने एक हृष्ट-पुष्ट व्यक्ति बाहर आया। उसका मुरझाया हुआ चेहरा, गंजा सिर, चेहरे पर एक महीने की दाढ़ी उग आई थी। दोनों हाथों में चमचमाते चाँदी के हार पहने हुए थे। गले में एक काला चौकोर ताबीज पहना हुआ था।



"पापा!" बस यही कह रहा हूँ! अपने पिता का आशीर्वाद लिया. अंशू उन दोनों को घूर रहा था। उसने सोचा कि अब उसके पिता अभि के कंधे पकड़ लेंगे और उसे गले लगा लेंगे, खुशी के आँसू बहा देंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, वह बस अपनी उन कातिल आँखों से उसे देख रहे थे। साथ ही उन्होंने गांव भी छोड़ दिया. गुजरते समय उसने एक नजर अंशू पर डाली थी और उसे वह नकली राक्षसी मुस्कान दिख गई थी। इसका मतलब क्या था?

"अंशु, मेरे पापा भी ऐसे ही हैं! तो ज्यादा मत सोचो, मैं तुम्हें अपनी माँ से मिलवाता हूँ!" अभि के वाक्य पर वे दोनों अंदर जाने ही वाले थे - बस इतना ही।

"वहीं रुको!" एक महिला की आवाज आई। अभि और अंशू दोनों ने एक साथ दरवाजे की ओर देखा। सफेद बाल, दुबली काया, काली साड़ी पहने एक महिला खड़ी थी।

"दाइमा!" अंशू की आवाज थोड़ी भारी हो गयी. इतने वर्षों के बाद जब उसने अपनी माँ (दायमा) को देखा तो उसके मन में ऐसे भाव उभरे जैसे दूध का ढक्कन गर्म होते ही उबल जाता है।

"रुको बेटा!" दायमा घर में चली गई, जब आती तो हाथ हिलाती, कितना अलग। उस सोने की थाली में दीपक बुझ गया था, एक कटोरे में लाल कुंकु था - इतना पतला मानो ताजा खून कटोरे में डाला गया हो, चावल के सफेद डंठल के बगल में लाल चावल थे - मीठा करने के लिए चीनी के अलावा कुछ नहीं मुँह, मांस का एक कच्चा टुकड़ा। यह सब देखकर वह बहुत भ्रमित हो गई। उसके भ्रमित चेहरे ने इसे स्पष्ट रूप से दर्शाया।"दायमा ओवलानि राहुडे!" उसने मुस्कुराते हुए अंशू की ओर देखा।

"अंदर आजाओ!" ऐसा कहने के बाद, वे फ्रेम से दूर चले गये। दोनों अन्दर आये.

क्रमश: