Man Eaters - 17 books and stories free download online pdf in Hindi

मैन एटर्स (मानव भक्षक ) - एपिसोड 17

एपिसोड 17



कल्पाड़ा शहर कचरा घाट= इस स्थान को कचरा घाट इसलिए कहा जाता है क्योंकि कल्पाड़ा शहर की इमारतों, चालियों, बंगलों में कर्मचारी कचरे को गोल प्लास्टिक के डिब्बों में जमा करते थे। अब उसी स्थान पर अँधेरे में कुछ हलचल हो रही थी। एक भिखारी अपनी भूख मिटाने के लिए कचरे के डिब्बे में अपना दाहिना हाथ डालता है और भोजन की तलाश करता है। उसने उस पीले डिब्बे का ढक्कन खोला। उसने अपने बाएं हाथ में एक पीले रंग का थैला पकड़ रखा था और अपने दाहिने हाथ से वह किसी खाने की चीज़ की तलाश कर रहा था, जैसे कि बिना खाए हुए ब्रेड, वेफर्स, खराब चावल, कीड़ा लगे लॉलीपॉप, वह थैले को फेंक रहा था।

"चिल्लाओ!" रोटी का टुकड़ा पाकर वह मुस्कुराया। ऐसा हमेशा होता था जब उसे कुछ खाने को मिलता था और वह मुस्कुराता था। उसके कभी ब्रश न करने वाले पीले दाँत और सड़े हुए काले मसूड़े बाहर आ जाते थे। अब यह बदबू बाहर आ जाती थी।

जहां वह भिखारी खड़ा था वहां सिर्फ और सिर्फ कच्छ साम्राज्य था। वहाँ एक पीला बल्ब टिमटिमा रहा था। मानो वह अंधकार को उस भिखारी से दूर रखने की सुविधा दे रहा हो या प्रकाश अनंत अंधकार से लड़ रहा हो। अंततः टिमटिमाता बल्ब बुझ गया। कालिमा के परदे के पीछे विलीन हो गई। उन कूड़ेदानों के पास अँधेरा फैल गया, रात के कीड़ों की चहचहाहट सुनाई देने लगी। अंधेरा फैलते ही भिखारी डर गया। जब तक आख़िरकार प्रकाश नहीं आया, वह स्थान पवित्र था मानो इसे अँधेरे ने अपवित्र बना दिया हो। क्या वह भिखारी इंसान नहीं था? अन्यथा, उसके मन में खतरा कैसे महसूस होता? हाथ में पीला थैला लिए खड़ा भिखारी अब अपनी जगह पर जम गया था! अंग बर्फ के ढेर पर पड़े शव की भाँति अकड़ गये। पैर की एड़ी से लेकर मस्तिष्क तक भय की लहर फैल गई थी। उसकी आँखों के कोने चौड़े हो गए, उसका मुँह खुल गया और पीले दाँत, सड़े हुए मसूड़े, और उसके मुँह में आधी खाई हुई रोटी दिखाई देने लगी! मन यही कह रहा था और वह कौन था? यह निश्चित रूप से हो रहा है. अंधी गंदगी में एक काली आकृति ने एक भिखारी की क्षमा के लिए अपनी मेज तैयार की।

"हेहेहेहेहे! पीछे देखो, रे ये भीका -या?" एक कर्कश हुकमी किन्नरी आवाज सुनाई दी। क्या भिखारी ने इसे यंत्रवत् कहा, या आदेशात्मक स्वर में कहा? मुड़कर पीछे देखा. और जैसे ही वह पीछे मुड़ा तो उसे वह रूप दिखाई दिया! कैसी शक्ल है? अभद्र चाण्डाल खड़ा था। सात फुट लंबा, नीचे भगवा रंग, जल्लाद जैसा मोटा शरीर और सिर पर भगवा पगड़ी। सर की आंखों से लाल रोशनी निकल रही थी और जबड़े-गिरा देने वाली मुस्कान से. और उसके हाथ में एक धारदार ऑपरेशन, पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला ब्लेड था। वही हाथ धड़ाम से ऊपर आया और भिखारी की फैली हुई सफ़ेद आँखों में काली कीचड़ की पतली परत को ऐसे भेद गया, मानो अपना हाथ मिट्टी में खोद रहा हो। यह खोपड़ी के मांसल ऊतक के माध्यम से सीधे प्रवेश कर गया, और पतली खोपड़ी को बीच में से फाड़ दिया। देखते ही देखते खून का फव्वारा सा उड़ गया"ओह माँ, माँ, माँ!" उस भिखारी की आत्मा बलवान थी, उसकी गुदा के डंठल से एक ऐसी कुंजी निकली, जिसका वर्णन शब्दों में नहीं किया जा सकता।

"माँ माँ माँ! मैक्सएक्सटी!" जैसे ही भिखारी भागा, उसने जोर से चिल्लाकर कहा। एक आंख में धंसे ब्लेड से खून की धार निकल कर मुंह के आधे हिस्से को भी भिगो रही थी. वह वैसे ही एक आंख से रास्ता बताते हुए आगे की ओर दौड़ रहा था। हैंड बैग फर्श पर पड़ा था, जिसमें कोम्बेलेल से लेकर पाव, वेफर्स, ताजी खून की चटनी से भीगे चिकन के टुकड़े थे। भिखारी सामने आए कूड़ेदानों को फेंकता हुआ आगे बढ़ रहा था। कन्हट, विव्लट अपना रास्ता बना रहा था। उसी समय, वह एक कूड़ेदान पर फिसल गया और नीचे गिर गया। जैसे ही वह अपने चेहरे पर गिरा, ब्लेड आंख में धंसा हुआ था फिर भी जमीन के दबाव के साथ आंख में घुस गया, सीधे खोपड़ी के पिछले हिस्से को चीरता हुआ, लंबे बालों से खून बहने लगा।"आआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआ।" उसके हाथ-पैर सुन्न हो गए थे, उसमें भागने की ताकत नहीं बची थी, फिर भी वह जान बचाने के डर से हाथ-पैरों से जमीन पर रेंग रहा था। वह उसके पीछे से आ रहा था. अँधेरे में वही मुस्कुराहट-सी देह सामने आती दिखाई दी, वह अपने काले चमकीले बादल वाले जूते पहने हुए आ रहा था। चलते-चलते वह एक हाथ पीछे पहुंचा और अपनी कमर से चंदेरी पाती की तेज धार निकाल ली।"भागो क्या तु भाग रहा है ? मा××त!" जैसे ही उसने यह कहा, उसने एक पैर के घुटने को मोड़ लिया, फिर अपने दाहिने हाथ में खंजर को हवा में उठाया और उसे तिगुनी गति से नीचे लाया और सीधे रीढ़ की हड्डी में घुसा दिया, गुलाबी चमड़ी वाली तलवार की नुकीली ब्लेड एक जैसे ही यह घुसा, खून बहने लगा, एक अलग सी खड़खड़ाहट की आवाज आई।

"ऽऽཽཽཽ!..." भिखारी फिर से चिल्लाया, उसके सूजे हुए मुंह से खून के छींटे निकले, जिससे उसके पीले दांत, काले होंठ और गुलाबी जीभ ताजे खून से सन गए। एक तेज धार वाला ब्लेड जो चेहरे पर आंखों की पुतलियों में घुस गया और खून की धार निकल गई।

क्रमशः

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED