36
डर
पुलिस स्टेशन में रुद्राक्ष की कमिश्नर मानसिंघ राय से मीटिंग चल रहीं है। कमिश्नर बिश्नोई मर्डर की फाइल को देखते हुए उसे सवाल कर रहें है--
क्यों रूद्र? यह केस अभी भी अनसुलझा हुआ है।
सर, इस केस का प्राइम सस्पेक्ट इसका बड़ा भाई मनोहर बिश्नोई लग रहा है।
फ़िर दिक़्क़त कहाँ आ रहीं है?
सर, जिस समय मर्डर हुआ, उस वक्त मनोहर बिश्नोई अपनी फैक्ट्री में था और इस बात की पुष्टि भी की गई है। इसलिए अब लगता है कि कोई और ही एंगल है।
मानसिंघ ने लम्बी साँस छोड़ते हुए कहा, बहुत सावधानी से काम लेना होगा, मैं नहीं चाहता कि मुजरिम को ज़मानत भी मिले। हमारा केस बहुत स्ट्रांग होना चाहिए।
जी सर,
अच्छा वो, नैना मिसिंग केस की कोई ख़बर ?
सर, उस केस की भी तफ्तीश ज़ारी है।
यह कोई अच्छी न्यूज़ नहीं है कि अभी तक हम नैना को नहीं ढूँढ पाए। उस केस में प्राइम सस्पेक्ट कौन है?
फ़िलहाल तो मेरे लिए मिस्टर अभिमन्यु है, मगर अभी भी नतीजा निकलना बाकी है।
वैसे सर दिलचस्प बात यह है कि जिस दिन नैना लापता हुई , उस दिन बिश्रोई का भी मर्डर हुआ।
वो मुझे भी पता है पर क्या तुम्हें पता है कि उस तन्मय ने अपनी माँ की तस्वीर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर पोस्ट कर रखी है और फ़िर से मुझे टैग की है। पता भी है, कैसे कमेंट आ रहें है, लोग यह भी लिखने से नहीं चूक रहें कि यह पुलिस की नाकामी है। अभी कुछ दिनों में ज़र्नलिस्ट तुम्हारे पुलिस स्टेशन के बाहर होंगे तो तुम ही उन्हें ज़वाब देना। उसने चिढ़कर कहा।
सर, वो लड़का कुछ ज़्यादा ही हाइपर एक्टिव है पर मैं आपको यकीन दिलाता हूँ कि जल्द ही यह केस सोल्व हो जायेगा।
ध्यान रहें रुद्र, तुम्हारा प्रमोशन इन्हीं दोनों केस पर निर्भर है । अब मानसिंघ खड़े हो गए। उसने उन्हें जयहिंद किया और मानसिंघ उस की जयहिंद का जवाब देने के बाद वहाँ से चले गए।
उसने गुस्से में अपने साथ रखी कुर्सी पर लात मारी और अंदर के कमरे से बाहर आकर, अपनी कुर्सी पर बैठ गया। हरिलाल ने उसके सामने चाय रखते हुए पूछा,
सर, सब ठीक है? बड़े साहब गुस्से में लग रहें थें।
उसने चाय का एक घूँट पिया और उसे देखते हुए कहा, वहीं तन्मय । उसने इंटरनेट पर अपनी माँ को ढूँढना शुरू कर दिया है और कमिश्नर को दोबारा टैग कर दिया है ।
सर, लड़का आगे तक जायेगा।
रुद्र ने उसे घूरा, मगर हमें पीछे धकेल देगा। समझ नहीं आ रहा कि कहाँ चूक हो रहीं है। आखिर यह नैना राठौर सिंह गई कहाँ ?
पता नहीं सर, वो ज़िंदा है भी या नहीं। रुद्र ने एक चाय की चुस्की और ली।
नहीं, मुझे लगता है वह ज़िंदा है। तभी उसने टेबल पर रखी नैना मिसिंग केस की फाइल खोली, जिसमे पहले पेज पर नैना की फोटो लगी हुई थीं, उसने उसे गौर से देखा, उसकी नीली आँखें और खूबसूरत चेहरा देखकर वह बोला, यह आँखें कोई गहरा राज़ अपने अंदर छुपाए हुए हैं।
सर यह मॉडलिंग भी करती थीं न ? उसने उसकी स्लीवलेस टॉप वाली तस्वीर को देखते हुए कहा, जो उसी फाइल में लगी हुई है।
हाँ, लेकिन मॉडल नहीं थीं। एक ऐसी औरत जो कामयाब होने का हुनर रखती है। तभी शिवांगी ने स्टेशन के अंदर प्रवेश किया और रुद्र के पास आकर बोली,
सर, उमा के डॉक्टर से बात हुई, इनफैक्ट हॉस्पिटल स्टॉफ से भी बातचीत की। उसके डॉक्टर ने बताया कि काफी शुरू में ही उसकी बीमारी पकड़ में आ गई थीं । इससे उसकी जान बचाई जा सकी।
शिवांगी यह खबर है ? उसने मुँह बनाते हुए फाइल बंद कर दी।
सर खबर यह है कि ईलाज़ के दौरान राजेन्द्र बिश्नोई से ज़्यादा किशन बिश्नोई हॉस्पिटल रहता था।
तो ? उसकी बीवी भी टूयमर से मरी है, हो सकता है, इस वजह से वो उस बीमारी के बारे में डॉक्टर से बात करता होगा।
सर, रात-रात भर कोई दूसरे की बीवी के लिए जागता है।
वो उसकी भाभी भी तो है और उनके अच्छे सम्बन्ध है । शिवांगी यह कोई लीड नहीं है। अब वह कुर्सी से उठ गया। मैं ज़रा इस तन्मय से मिलकर आता हूँ।
उसके जाते ही शिवांगी के पास रूपम आ गया। उसने मुँह बनाते हुए पूछा,
आज कमिश्नर आये थे?
जी मैडम । रूपम ने हाँ में सिर हिलाया।
तभी सर का मूड ठीक नहीं है । मुझे इस किशन बिश्नोई की कुंडली भी निकालनी होगी । उसने टेबल पर रखा पेपरवेट घुमाते हुए कहा।
राजीव घर तो आ गया, मगर उसका मन बड़ा बेचैन हो रहा है। मुझे इस अभिषेक के ईरादे नेक नहीं लगते। उसने सोफे पर सिर टिकाते हुए कहा। तभी उसके पास नंदनी आकर बैठ गई और उसका सिर दबाते हुए बोली, आज तबीयत ठीक नहीं लग रहीं। कोई परेशानी है, क्या! राजीव ने एक नज़र उस पर डाली और उसके चेहरे पर बिखरे बालों ने उसका ध्यान उसकी ओर खींचा। अब उसने भी राजीव के चेहरे को प्यार से सहलाते हुए कहा,
कहो तो कुछ बना लाओ?
नहीं, बस, मेरे पास आ जाओ। अब उसने उसे अपनी ओर खींच लिया। नंदनी ने भी उसके गले में अपनी बाहें डाल दी और उसने उसके होंठो को चूमना शुरू कर दिया।
तन्मय और राघव दोनों स्टेडियम से घर की ओर जा रहें है। तभी रुद्राक्ष ने गाड़ी उसके पास लाकर रोक दी और आँखों पर शेड्स लगाते हुए दोनों बच्चों ने उसे देख लिया ,
सर आप ?
रुद्राक्ष ने दोनों बच्चो को कहा, चलो तुम्हें गाड़ी में घर छोड़ दूँ । दोनों बच्चों ने एक दूसरे को देखा और उसके साथ गाड़ी में बैठ गए।
और तन्मय, मुझे पता चला है कि तुम इंटरनेट पर भी छाये हुए हों। उसके कोई जवाब नहीं दिया। बेटा, इससे तुम फँस भी सकते हों, इसलिए अगर तुम्हे कभी कोई अनजान व्यक्ति अप्प्रोच करें तो तुम मुझे याद से बताना, पिछली बार की तरह हीरो मत बन जाना। समझे !
जी अंकल। उसने हाँ में सिर हिला दिया। तभी उसकी सोसाइटी आ गई और दोनों बच्चे उसे बाय ! कहते हुए वहां से उतर गए। वह जैसे ही जाने को मुड़ा, उसे एक आदमी ने रोकते हुए कहा, सर उस दूसरी बिल्डिंग के पाँचवे फ्लोर पर लड़ाई हो रही है। एक बार देख लें। उसने वही गाड़ी खड़ी की और उसके साथ चल दिया। जब वह झगड़ा निपटाकर उस फ्लैट से निकला तो उसने ध्यान दिया कि यह साथ वाला तो मालिनी का फ्लैट है। उसने कुछ सोचते हुए फ्लैट की घंटी बजा दी। राजीव और नंदनी दोनों बेड पर एक दूसरे की बाँहो में लिपटे हुए हैं। घंटी की आवाज सुनकर वह हड़बड़ाकर उठी। तुम कपड़े पहनो, मैं देखता हूँ। उसने भी टी-शर्ट और लोवेर्स पहने और दरवाजे खोला तो देखा कि रुद्राक्ष खड़ा है।
सर आप ? उसके चेहरे का रंग फीका पड़ गया।
जी मैं, आपके साथ वाले फ्लैट में इतनी लड़ाई हो रहीं थीं, आपने ध्यान नहीं दिया।
सर, मैं सो रहा था और यह तो इनका रोज़ का काम है।
आपकी बीवी कहाँ है ?
वो अपने मायके गई है।
आप अकेले है ?
जी, उसकी जबान लड़खड़ा गई। रुद्राक्ष लिफ्ट की तरफ जाने को हुआ, मगर तभी बोल पड़ा, चलिए एक गिलास पानी पिला दीजिए ।
सर पानी । यह सुनकर उसके माथे पर बल पड़ गए।
जी, मैं लेकर आता हूँ।
कोई नहीं, मैं अंदर आ जाता हूँ। उसे नंदनी का ख्याल आया कि कहीं इसने नंदनी को मेरे बैडरूम में देख लिया तो ??? रुद्राक्ष अंदर की तरफ आ रहा है और उसे अंदर आते देखकर राजीव के होश उड़ गए।। रुद्राक्ष अंदर आता है और राजीव किचन में उसके लिए पानी लेने जाता है। बैडरूम का दरवाजा बंद है, अंदर नंदनी साड़ी पहन रहीं है। तभी कुछ गिरने की आवाज़ आती है और दोनों चौंक पड़ते हैं।
लगता है, आपके बैडरूम में कुछ गिरा है। रुद्राक्ष बैडरूम की तरफ जाने लगा, अगर इसने नंदनी को अंदर देख लिया तो क्या होगा??!!!! यह सोचकर उसके माथे पर बल पड़ गए।