ख़ामोश मोहब्बत - 1 Adil Uddin द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

ख़ामोश मोहब्बत - 1


मई 2023,दिल्ली

रोज़ की तरह भागती हुई दिल्ली में दो अनजान शक्स अपने घर से निकलने की तैयारी में थे,दोनों के घर अलग थे लेकिन मकसद एक,नौकरी।

आज "माही" ब्रेकफास्ट में दो ब्रेड उठा कर सीधे अलमारी की तरफ भागी निगाहें घड़ी के ऊपर और हाथ अलमारी के अंदर,

दरअसल,ज़िंदगी का सबसे बड़ा इंटरव्यू था आज बड़ी मुश्किलों के बाद उसे एक इंटरव्यू की अपॉइंटमेंट मिल गई थी।

लेकिन,वक़्त था 10 बजे और अभी बज चुके हैं 8:30 भला डेढ़ घंटे में वो कीर्ति नगर से नोएडा सेक्टर 16 कैसे पहुंचेगी?

अब दूसरी तरफ भी कुछ ऐसी ही अफरा तफरी का माहौल था, ज़ाकिर नगर के एक फ्लैट में एक अलार्म आधे घंटे से बज रहा है...लेकिन जिसने ये अलार्म लगाया था वो बार-बार इसे नज़र अंदाज़ कर रहा है।

ये सब देख कर अयान का सब्र का बांध टूट हो गया और उसने एक लात मारी अलार्म कर सोने वाले इंसान को।

"अबे हरामखौर उठा जा,आज अगर नौकरी निकल गई,तो फ्लैट की मालकिन इस फ्लैट को हमारी कब्र का मकबरा बना देगी पहले 2 महीने का किराया नहीं दिया है हमने और तीसरे महीने का आखरी हफ्ता चल रहा है"।


तभी बेडशीट के अंदर से एक आवाज़ आई

"इंटरव्यू 10 बजे है,टाइम पर पहुंच जाऊंगा"


अयान ने जब "अर्सलान" की ये बात सुनी,तो उसने तपाक से जवाब दिया..


"हां,और तू नहा कर,नाश्ता करके,कपड़े प्रेस करके और उन्हे पहन कर एक घंटे में इंटरव्यू देने पहुंच जाएगा"?

एक घंटे का नाम सुनते ही अर्सलान का ऊंघता हुआ जिस्म हरकत में आया और चादर हवा में उड़ती हुई दिखी,वो बेड से उतर कर सीधा बाथरूम की तरफ भागा...उसने नहाते नहाते ब्रश किया,कपड़े प्रेस करते करते नाश्ता किया और गिरते पड़ते कपड़े पहने और अलमारी से डॉक्यूमेंट की फाइल उठाकर सीधा भागा सीढ़ियों की तरफ वो भागते हुए पार्किंग में पहुंचा कार का गेट खोला और कुछ सेकंड रूक उसने सर ऊपर उठाकर फ्लैट की बालकनी को देखा, जहां खड़ा था अयान जो ये जल्दबाज़ी का नज़ारा बड़े आराम से देख रहा था....फिर अर्सलान अपनी कार में बैठ वहां से निकल गया।


अब उसकी कार हवा से बातें कर रही थी और वो अपने आपसे...


"कब सुधरेगा तू अर्सलान कब? ये नौकरी तेरे लिए इतनी ज़रूरी है की जैसे मछली को पानी,अगर ये नौकरी हाथ से निकल गई तो बेटा घरवाले शादी करा देंगे और फिर होगी तेरी एक बोरिंग सी बीवी और एक बोरिंग सा फैमिली बिज़नेस तभी तेरी अकल ठिकाने आयेगी,वही सही रहेगा तेरे लिए"।


वो कार चलाते हुए अपने आप से बातें कर ही रहा था तभी उसे एक लड़की दिखाई दी जो लिफ्ट के लिए उसे हाथ दिखा रही थी,अर्सलान ने कार फुटपाथ के किनारे लगा कर उस लड़की के पास रोक दी,तभी लड़की ने कार का शीशा खटखटाया,अर्सलान ने कार का दरवाज़ा खोला ही था की वो लड़की सीधा कार के अंदर बैठ गई।


"हाई,मेरा नाम माही है! एक्चुअली मैं इंटरव्यू के लिए लेट हो गई हूं, मैं जिस ऑटो मे आई थी वो बीच रास्ते में ही खराब हो गया था और सिर्फ 15 मिनट हैं इंटरव्यू शुरू होने में प्लीज मेरी मदद कीजिए मुझे नोएडा सेक्टर 16 ले चलिए"।


अर्सलान ने सकपकाते हुए जवाब दिया...


"ओह, डोंट वरी मैं भी सेक्टर 16 ही जा रहा हूं मैं आपको छोड़ दूंगा"।


"ओह,सो नाइस ऑफ़ यू,थैंक यू सो मच...."। माही ने कहा


और फिर कार चल पड़ी और साथ ही शुरू जो है बातें...


"मिस माही,किस कंपनी में इंटरव्यू देने जा रही आप"?अर्सलान ने खुशनुमा अंदाज़ में पूछा..।


"जी,मैं "वर्मा लीगल एडवाइजरी प्राइवेट लिमिटेड" में इंटरव्यू देने जा रही हूं"।

माही ने भी खुशनुमा अंदाज़ में जवाब दिया।


"अरे,वाह मैं भी वहीं जा रहा हूं"। अर्सलान ने और खुशनुमा अंदाज़ में कहा।


"क्या बात है! वैसे में एक लीगल पर्सनल फैमिली एडवाइजर की जॉब के लिए इंटरव्यू देने जा रही हूं और आप"?

इतना सुनते ही एक दम कार के ब्रेक लग गए और कार वहीं के वहीं जम गई और सामने आ चुका था ऑफिस।

अर्सलान के दिमाग में शॉर्ट सर्किट हो गया था वो सोचने लगा अबे तू कितना मनहूस है उसको ही लिफ्ट दे दी जो तेरी जॉब खाने जा रही है अपने पैर पर लोग कुल्हाड़ी मारते हैं तूने तो कुल्हाड़ी पर पैर मार दिया,कुछ भी कर इसको इंटरव्यू देने से रोक।


"अरे वाह,तुम बहुत हेवी ड्राइवर हो गाड़ी सीधा ऑफिस के गेट पर रोकी चलो अब मैं चलती हूं बाई एंड थैंक यू सो मच अगेन"।

माही एक दम एक्साइटेड हो गई और कार से नीचे उतरने लगी तभी उसे अर्सलान ने उसे रोका।


"अरे सुनो,इंटरव्यू आज नहीं कल है तुम लीगल पर्सनल फैमिली एडवाइजर की जॉब के लिए आई होना"।

अर्सलान ने चेहरे पर बहुत ही नकली मुस्कान लाते हुए कहा।


"क्या? ये आप क्या कह रहे हो मुझे तो कल ही काल आया है आज ही बुलाया था,और आपको कैसे पता की आज इंटरव्यू नहीं है"।

माही ने काफी परेशान होकर कर कहा।


"ओह शिट,ये मेरा असिस्टेंट भी ना,दरअसल माही मैं जिस ऑफिस का मालिक हूं मैंने इंटरव्यू कल शाम को ही पोस्टपोन कर दिए थे लेकिन शायद मेरा असिस्टेंट आपको इनफॉर्म करना भूल गया आई एम सो सॉरी उस बेवकूफ की वजह से आपको तकलीफ हो गई"।

तभी अर्सलान का फोन बजने लगा उसने देखा की उसका दोस्त अयान उसे काल कर रहा है..


"लो उसी गधे असिस्टेंट का फोन है रुकिए मैं इसकी ख़बर लेता हूं"।


अर्सलान ने फोन उठा कर नाटक शुरू कर दिया।


"क्या तुम पागल हो मैंने कल तुम से कहा था की सबको इनफॉर्म करदो की इंटरव्यू पोस्टपोन कर दिए गए हैं तो तुमने सबको इनफोर्क क्यों नहीं किया"

अर्सलान ने बहुत शानदार एक्टिंग करते हुए कहा

उसके जवाब में अयान ने कहा

"अबे बावले नाश्ते में क्या खा कर गया है तू ये कैसी बहकी बहकी बातें कर रहा है शायद तू इंटरव्यू देने से पहले ही निकाल दिया गया है और अब तू और मैं जल्द ही इस फ्लैट में से भी निकाल दिए जायेंगे और इसका ज़िम्मेदार होगा तू सिर्फ तू"। अयान ने गुस्से में कहा।


"शट अप! मुझे कोई बहाना नहीं चाहिए! आज से काम पर आने की कोई ज़रूरत नहीं "।अर्सलान ने हकलाते हुए कहा।

और फोन काट दिया.....


"अरे यार! सर प्लीज़ कुछ भी करके ये इंटरव्यू आप आज ही ले लो, मेरे लिए ये जॉब बहुत ज़रूरी है"।

माही ने रिक्वेस्ट करते हुए कहा।


उसके बाद अर्सलान ने जवाब में कहा


"माही आई एम सो सॉरी,आज मेरी बहुत ज़रूरी मीटिंग है तुम एक काम करो तुम्हें कोई इंटरव्यू देने की ज़रूरत नहीं तुम कल सीधे काम पर आ जाना।

ये सुनकर माही बहुत खुश हो गई।

"सच में सर,थैंक यू सो मच मैं कैसे बताऊं अपने मेरी ज़िंदगी की सबसे बड़ी परेशानी हल कर दी"।

अर्सलान ने उसे टालने के लिए बहाना लगाया।

"ओके! माही अब में लेट हो रहा हूं मैं चलता हूं"।

"सर,अपना नाम तो बता दीजिए"।

"वर्मा,मिस्टर वर्मा नाम है मेरा ओके बाई माही।

इतना कहकर अर्सलान अपनी कार को लेकर पार्किंग में चला गया,उसने कार पार्किंग में लगाई और सीधा ऑफिस के अंदर जाने के लिए भागा उसने अपने डॉक्यूमेंट सबमिट किए और अपने इंटरव्यू के लिए खुशी खुशी इंतज़ार करने लगा,कुछ ही देर में उसका नाम पुकारा गया और वो इंटरव्यू रूम में चला गया,15 मिनट बाद वो रूम से बाहर आया और उसने खुशी खुशी अपने दोस्त अयान को फोन लगा कर जॉब लगने की ख़बर सुनाई।

उसने जैसे ही फोन काट और देखा सामने खड़ी थी माही जो उसी की तरफ आ रही थी....


अब आगे क्या होगा?

क्या माही को पता चल गया की अर्सलान ने उसे बेवकूफ बनाया है?

क्या माही अब अर्सलान के लिए कोई बवाल खड़ा करेगी?

इतने दोनों की मुलाकात क्या रंग लायेगी जानिए "ख़ामोश मोहब्बत" के अगले भाग में,अगले भाग को मिस ना होने दें और फॉलो करें ताकि आपको नोटिफिकेशन मिल जाए.....