Pyar ke panchhi books and stories free download online pdf in Hindi

प्यार के पंछी

- प्रस्तावना -
यह कहानी काल्पनिक है इस कहानी का उद्देश्य है कि समाज मे फैली गंदगी को दूर करने का प्रयास है। और अपने परिवार के इज्जत का सम्मान करें उनके इजजत के साथ ना खेलें क्योंकि इज्जत कमाने में सदियाँ बीत जाती हैं फिर भी इज्जत कमा नहीं पाते। Be Alert and care your family
एक गांव में दो प्यार के पंछी पल बढ़ रहे थे। दोनों अच्छे खासे परिवार से थे। और दोनों ही पड़ोसी थे। इसलिए दोनों एक-दूसरे के घर आते जाते रहते थे। एक-दूसरे के घर आने जाने के दौरान दोनों एक-दूसरे से प्यार कर बैठे। और उन दोनों का प्यार इस कदर बढ़ गया कि वे दोनों एक-दूसरे बिना जी नहीं सकते थे। दोनों का मिलना जुलना शुरू हो गया, घंटों फोन पर बातें होने लगी। बात बहुत आगे बढ़ गई। और उनके घर वालों को मालूम हो गया। पहले तो घर वालों डांटा और समझाया। लेकिन फिर भी बाज नहीं आए। एक दिन लड़का लड़की के घर में बातचीत करते हुए पकडा गया। उन दोनों को अलग कर दिया गया। लड़का गाँव से दूर किसी शहर में रहने लगा। फिर भी दोनों फोन पर घंटो बात करते रहते थे। एक दिन लड़की छत पर उस लड़के से बात कर रही थी। और पास वाले कमरे में उसका भाई बैठकर सारी बातें सुन रहा था। सारी बातें सुनने के बाद बाहर आया। और अपने बहन को डांटने लगा। लेकिन लड़की डरने के बजाय अपने भाई से झगड़ा करने लगी। तब उसका भाई गुस्सा होकर अपनी बहन का मोबाइल पटक कर फोड़ दिया। और उसको नीचे लाकर बहुत पिटाई की। और लड़के के घर वालों से लड़के को समझाने की नसीहत दी। फिर शाम को लड़की कहीं से मोबाइल जुगाड़ कर अपने प्रेमी से बात करने लगी। इतना सब होने के बाद भी दोनों नहीं माने। लड़की के घर वालों ने लड़की को बहुत टॉर्चर करने लगे। उधर लड़का अपने घर वालों के समझाने के बाद उस लड़की को छोड़ने का फैसला कर लिया। एक दिन लड़की ने उस लड़के को फोन किया तब लड़के ने साफ साफ मना कर दिया कि वह अब उस लड़की से कभी बात नहीं करेगा। लड़की और परेशान हो गई और अपने प्रेमी से झगड़ा करने लगी। लड़की ने यहां तक कह डाली कि अगर वह लड़का उससे शादी नहीं करेगा तो लड़की फांसी लगाकर मर जाएगी और उसे बुरी तरह फंसा देगी। लड़के को कुछ समझ मे नहीं आ रहा था। कुछ देर सोचने के बाद वह लड़का घर से भागकर शादी करने को सोची। एक दिन सुबह सुबह लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड को फोन कर उसे पास के शहर बुलाया और दोनों दूर जाकर शादी कर ली। जब लड़की के घर वालों को पता चला कि दोनों गायब हो गए। तब उन दोनों के घर वालों के बीच खून खराबा तक नौबत आ गई। जिसमें लड़की के पिता बूरी तरह घायल हो गया और दम तोड़ दिया। तब पास के लोगों ने उन दोनों पक्षों को रोका। पुलिस बुलाए फिर समझौता हुआ कि जो होना था वो हो गया अब उन दोनों को वापस घर बुलाकर शादी कर दो। उन दोनों को बुलाया गया शादी कारवाई गई लेकिन लड़की का भाई गुस्सा से भरा हुआ था उसने कहीं से पिस्तौल जुगाड़ कर ली थी। और अपने आन बान शान के लिए उन दोनों के सीना गोलियों से छलनी कर दी। पुलिस थाने जाकर खुद को सरेंडर कर दिया और कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास कर दिया। और इस तरह उस लड़की और उसका पूरा परिवार बर्बाद हो गया।

इस कहानी से यही सीख मिलती है कि अपने माता-पिता और पूरे परिवार को आबाद करो बर्बाद नहीं। उनके इज्जत और मर्यादा का ख्याल करो। आपका एक गलत कदम आपके साथ साथ आपके परिवार के विनाश का कारण बन सकता है।
धन्यवाद -

Vishal Kumar Dhusiya

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED