Shadows of the Forgotten books and stories free download online pdf in Hindi

भूले हुए लोगों की छाया

एक बार की बात है, एक छोटे से सुरम्य शहर के बीचोबीच बसा हुआ, एक पुराना महल खड़ा था जिसमें एक भयानक आकर्षण था। इसकी आइवी से ढकी दीवारें और गॉथिक वास्तुकला ने राहगीरों को आकर्षित किया, इसके आलिंगन के भीतर रहस्य की दुनिया का वादा किया। शहर के लोग हवेली के काले अतीत के किस्से फुसफुसाते थे, दूसरों को दूर रहने की चेतावनी देते थे। लेकिन एक नए सिरे से शुरुआत करने की चाहत रखने वाले एक परिवार के लिए, यह एक आदर्श घर जैसा लग रहा था।

जॉन और सारा थॉम्पसन, अपने दो छोटे बच्चों, एमिली और डेविड के साथ, एक कुरकुरी शरद ऋतु की सुबह हवेली पहुंचे। जैसे ही उन्होंने अपने नए आवास की खोज की, बच्चों की आँखों में प्रत्याशा चमक उठी। हालाँकि, जैसे ही शाम ढली, घर में ठंडक भर गई और माहौल बदल गया।

थॉम्पसन परिवार को इस बात की जानकारी नहीं थी कि हवेली की दीवारों के भीतर कई रहस्य दबे हुए हैं। देर रात, गलियारों में फुसफुसाहट गूंज उठी, और अनदेखी ताकतें अपनी नाजुक वास्तविकता के साथ खिलवाड़ कर रही थीं। परछाइयाँ दीवारों पर नाचती थीं, और वस्तुएँ अपने आप चलती थीं।

परिवार को यह समझते देर नहीं लगी कि वे अकेले नहीं हैं। बोधगम्य युवा लड़की एमिली ने सबसे पहले अजीबोगरीब घटनाओं पर ध्यान दिया। उसने अपने माता-पिता को सुनाई गई आवाज़ों और टिमटिमाती रोशनी के बारे में बताया, जिसने स्पष्टीकरण को खारिज कर दिया। जॉन और सारा ने बचकानी कल्पना के रूप में उसकी चिंताओं को दूर कर दिया, सामान्य स्थिति की भावना को बनाए रखने की सख्त कोशिश की।

जैसे-जैसे दिन हफ्तों में बदलते गए, अलौकिक मुलाकातें तेज होती गईं। भूतों के दर्शन ने थॉम्पसन के सपनों को प्रेतवाधित कर दिया, उनके भयानक रूप उनके दिमाग में एक बुरे सपने की टेपेस्ट्री की तरह उकेरे गए थे। अनिच्छा से, जॉन और सारा ने हवेली के इतिहास में तल्लीन करना शुरू कर दिया, ऐसे उत्तर खोजने की उम्मीद की जो तामसिक आत्माओं की पकड़ को तोड़ सके।

उनकी जाँच ने उन्हें एक भूली हुई त्रासदी तक पहुँचाया - खोए हुए प्यार और विश्वासघात की एक कहानी जिसने हवेली की दीवारों को दुःख से दाग दिया था। भूतकाल की आत्माओं ने न्याय मांगा, और अपनी पीड़ा में उन्होंने जीवितों को आतंकित किया। एक अभिशाप से बंधे हुए, उनकी आत्माएं हवेली की सीमाओं में फंसी हुई थीं, रिहाई के लिए तड़प रही थीं।

अपने परिवार को बचाने के लिए निर्धारित, थॉम्पसन परिवार ने हवेली के अटारी में छिपी एक प्राचीन डायरी का पता लगाया। इसके फीके पन्ने एक अनुष्ठान को प्रकट करते हैं - एक अनुष्ठान जो संभावित रूप से अभिशाप को तोड़ सकता है और आत्माओं और स्वयं दोनों को मुक्त कर सकता है। फिर से आशा जगाने के साथ, उन्होंने आवश्यक सामग्री इकट्ठी की और अंधेरे के दिल में एक खतरनाक यात्रा के लिए तैयार हुए।

चांदनी भरे आसमान के नीचे, परिवार हवेली के भव्य हॉल में इकट्ठा हुआ, और डायरी में सावधानीपूर्वक दिए गए निर्देशों का पालन किया। जब वे प्राचीन शब्दों का जाप कर रहे थे, आत्माओं का आह्वान कर रहे थे और उन्हें सांत्वना दे रहे थे तो हवा ऊर्जा से सरसराहट कर रही थी। प्रत्येक शब्दांश के उच्चारण के साथ, हवेली कांपने लगी, मानो एक लंबे समय से रुकी हुई सांस को छोड़ रही हो।

अचानक कमरे में सन्नाटा छा गया। आत्माएं, उनके तड़पते चेहरे अब शांत हो गए थे, गायब होने लगे, उनके ईथर रूप रात में लुप्त हो गए। हॉल में हल्की हवा चल रही थी, जिसमें कृतज्ञता की फुसफुसाहट थी। श्राप टूट गया था, और परिवार की परीक्षा समाप्त हो गई थी।

जैसे ही भोर ने आकाश को सोने के रंग में रंगा, थॉम्पसन हाथ में हाथ डाले खड़े हो गए, उस हवेली को देख रहे थे जिसमें दोनों प्रेतवाधित थे और उन्हें चंगा किया था। यह हमेशा अपने अतीत के निशानों को सहता रहेगा, लेकिन इसकी दीवारों के भीतर एक नए अध्याय की प्रतीक्षा है। प्यार, लचीलापन और इस समझ से भरा एक अध्याय कि कभी-कभी सबसे खूबसूरत घर वे होते हैं जिन्होंने सबसे गहरे साये का सामना किया है।

और इसलिए, प्रेतवाधित हवेली में अपने समय की यादों को संजोते हुए, परिवार ने अपनी नई स्वतंत्रता को अपनाया। वे आगे बढ़े, अलौकिक के साथ अपने मुठभेड़ से सीखे गए सबक को हमेशा के लिए ले गए, अपने स्वयं के भाग्य को फिर से लिखने के अवसर के लिए आभारी।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED