Shadows of the Past books and stories free download online pdf in Hindi

Shadows of the Past

एक बार चिकित्सा और आशा की किरण के रूप में, परित्यक्त अस्पताल भूले हुए जीवन और अनुत्तरित प्रश्नों के प्रेतवाधित अनुस्मारक के रूप में खड़ा था। एक प्रसिद्ध पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर, डॉ. एमिली टर्नर और उनकी टीम अभी तक के अपने सबसे चिलिंग अभियान पर जाने वाली थी।

अत्याधुनिक उपकरणों और अटूट दृढ़ संकल्प के साथ, डॉ. टर्नर और उनकी टीम ने अस्पताल के भयानक गलियारों में प्रवेश किया। जैसे ही उन्होंने अंधेरे के दिल में कदम रखा, हवा प्रत्याशा और घबराहट के मिश्रण से घनी हो गई।

खाली गलियारों में भूतों की फुसफुसाहट गूंजती थी, उनकी ईथर आवाजें जांचकर्ताओं को चिढ़ाती थीं। झिलमिलाती रोशनी ने उनकी आंखों पर चालें खेलीं, वॉलपेपर छीलने और फर्नीचर को सड़ने पर अशुभ छाया डाली। ऐसा लगता था कि अस्पताल ने अपने पूर्व रोगियों के दर्द और पीड़ा को अवशोषित कर लिया था, एक भयानक ऊर्जा उत्पन्न की जिसने उनकी रीढ़ को कंपकंपी कर दिया।

अस्पताल के काले इतिहास से प्रेरित होकर, डॉ. टर्नर और उनकी टीम ने अपनी जांच शुरू की। रोगी के अभिलेखों ने प्रायोगिक उपचारों, अस्पष्टीकृत मौतों और एक विवादास्पद डॉक्टर की कहानियों का अनावरण किया, जिसका नाम भय से फुसफुसाता था। ऐसा लगता था कि भयावह अतीत इमारत की नींव में घुस गया था, इसकी दीवारों को त्रासदी से दाग दिया था।

जैसे ही रात हुई, जांचकर्ताओं ने खुद को भूतिया प्रेतों से सामना किया। खून से सनी वर्दी में नर्सें वार्डों में तैरती रहीं, उनकी आंखें खाली थीं फिर भी दुख से भरी थीं। मरीजों की तड़पती आत्माएं, अभी भी अपनी पीड़ा में खोई हुई, कब्र से बाहर निकलीं, अपनी कहानियों को साझा करने के लिए बेताब थीं।

लेकिन पैरानॉर्मल की अराजकता के बीच, एक द्रोही शक्ति हलचल करने लगी। एक द्रुतशीतन उपस्थिति मजबूत हो गई, छाया में दुबक गई। यह स्पष्ट हो गया कि अस्पताल के रहस्यों को किसी भी कीमत पर सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध कुछ और अधिक भयावह खेल चल रहा था।

फुसफुसाहट चीख में बदल गई, और जांचकर्ताओं ने खुद को गलियारों की एक भयानक भूलभुलैया में फंसा हुआ पाया। दरवाजे बंद कर दिए गए, उन्हें कमरों के अंदर बंद कर दिया गया और कोई बच नहीं पाया। जो भूत-प्रेत कभी विनम्र लगते थे, वे अब अपना असली, भयानक स्वभाव दिखा रहे थे, जो जांचकर्ताओं के विवेक पर चोट कर रहे थे।

डॉ. टर्नर की टीम ने वास्तविकता के नियमों को धता बताते हुए, अपने परिवेश को मोड़ने और विकृत करने के लिए अपने संयम को बनाए रखने के लिए संघर्ष किया। उन्होंने महसूस किया कि वे अस्पताल की सुस्त आत्माओं और उन पर हावी होने की कोशिश करने वाली द्वेषपूर्ण संस्था के बीच एक लड़ाई में फंस गए थे।

हर गुजरते पल के साथ उनका संकल्प और मजबूत होता गया। उन्होंने भीतर रहने वाली तड़पती आत्माओं की तरह अस्पताल के स्थायी निवासी बनने से इनकार कर दिया। साहस और अटूट संकल्प के साथ सशस्त्र, उन्होंने आगे बढ़ाया, उनकी सामूहिक भावना ने अतिक्रमण करने वाले अंधेरे में प्रकाश की एक किरण की।

अंतिम चरम संघर्ष में, डॉ. टर्नर और उनकी टीम ने अस्पताल की प्रेतवाधित विरासत के पीछे की सच्चाई को उजागर किया। उन्होंने धोखे के उस जाल को खोल दिया जिसने आत्माओं को उनके सांसारिक दुखों से बांध रखा था। जैसे ही दुष्ट शक्ति कमजोर हुई, अस्पताल कांपने लगा, और वर्षों से व्याप्त अंधेरा छंटने लगा।

क्षितिज पर भोर होने के साथ, जांचकर्ता थके हुए लेकिन विजयी होकर अस्पताल से निकले। इमारत उनके लचीलेपन के लिए एक वसीयतनामा के रूप में खड़ी थी, इसका प्रेतवाधित अतीत नंगे हो गया। तड़पती आत्माओं को उनकी रिहाई में सांत्वना मिली, उनकी पीड़ा भरी चीखों की जगह कृतज्ञता की कोमल फुसफुसाहट ने ले ली।

डॉ. टर्नर और उनकी टीम ने परित्यक्त अस्पताल को छोड़ दिया, जो भयावहता उन्होंने देखी थी उससे हमेशा के लिए बदल गई। वे अपने साथ न केवल अपसामान्य का भार ले गए, बल्कि यह ज्ञान भी था कि कभी-कभी, सबसे गहरे रहस्य भी प्रकाश में लाए जा सकते हैं।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED