Silent Love - 26 books and stories free download online pdf in Hindi

खामोश प्यार- भाग 26

विश्वास ने कहा- ये सच है बेटा। हम आज कायरा के साथ तेरा रिश्ता पक्का करके आ गए हैं। जल्द ही हम लोग सगाई की डेट भी फाइनल कर देंगे और फिर शादी भी। 

अपने पिता की बात सुनकर जॉली काफी खुश हो गया था। वो इस बात को सुनने के बाद बाहर चला गया था। यह बात जेनी भी सुन रही थी। उसने भी जॉली और कायरा की शादी की बात पर अपनी खुशी जाहिर की थी। फिर उसने शैलजा को मानव के बारे में याद दिलाया। शैलजा ने जेनी से कहा- मैं एक बार तेरे पापा से बात करूंगी। जॉली और तेरी शादी एक साथ हो जाए तो इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है।

शैलजा की बात सुनकर जेनी भी खुशी हो गई थी और फिर अपने कमरे में चली गई थी। अब वो मानव के ख्यालों में खो गई थी। दूसरी और शैलजा ने विश्वास से बात करना शुरू की।

शैलजा ने विश्वास से कहा- जॉली और कायरा बहुत खुश रहेंगे। कायरा जैसी बहू हमें मिलेगी तो घर में काफी खुशी का माहौल रहेगा।

विश्वास ने कहा- हां ये बात तो तुमने बिल्कुल सही कही है। बहुत अच्छी लड़की है कायरा। मैं तो उससे पहली बार मिला तो ऐसा लगा ही नहीं कि मैं उससे पहली बार मिल रहा हूं।

शैलजा ने भी विश्वास की बात का समर्थन करते हुए कहा- हां बिल्कुल। मुझे तो ऐसा लगा जैसे मैं जेनी से ही बात कर रही हूं। वैसे आपने जेनी के बारे में क्या सोचा है ?

शैलजा की बात पर विश्वास ने कहा- मैं सोच रहा हूं कि पहले कायरा को घर में ले आएं उसके बाद जेनी को घर से विदा करेंगे।

शैलजा ने कहा- मैं सोच रही थी कि जेनी की विदाई हो और कायरा घर में आए तो कैसा रहेगा ?

विश्वास ने कहा- हां पर जेनी के लिए भी तो कोई अच्छा लड़का मिलना चाहिए।

आपको मानव याद है, पार्टी में जेनी ने मिलवाया था। शैलजा ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा।

हां याद है, वो भी बहुत अच्छा लड़का है। विश्वास ने कहा।

तो फिर जेनी के लिए मानव कैसा रहेगा ? हमारी जेनी भी उसे पसंद करती है।

अरे वाह, मतलब हमारे दोनों बच्चों ने हमारी टेंशन को आधा कर दिया है। दोनों ने अपने लिए एक दम परफेक्ट पार्टनर का चुनाव किया है। ठीक है हम जल्दी ही मानव के घर चलकर उनसे भी बात कर लेते हैं। सबकुछ जम गया तो एक ही मंडल में दोनों की शादी कर देंगे।

दूसरी ओर मानव अपने घर पर था और वो अलमारी में कायरा के फोटो को देख रहा था। उसे कानों में बार-बार श्लोक के शब्द गूंज रहे थे। वो कायरा से अपने दिल की बात कहना चाहता था, परंतु कायरा के जॉली को लगाए गए थप्पड़ ने एक बार फिर उसकी हिम्मत को तोड़ दिया था। वो कायरा को खोना नहीं चाहता था, परंतु इस तरह से खामोश रहकर वो कायरा को पा भी नहीं सकता था। उसे समझ नहीं आ रहा था कि इस स्थिति वो करें तो क्या करें। उसने तुरंत मोबाइल उठाया और उस पर मैसेज टाइप करना शुरू कर दिया। उसने मैसेज में अपने दिल की बात लिख दी थी वो मैसेंज सेंड करने ही वाला था कि एक बार उसकी आंखों के सामने जॉली के थप्पड़ वाला सीन याद आ गया और उसने फिर से मैसेज को डिलीट कर दिया।

कुछ देर बाद वो सोने के लिए गया और रोज की तरह उसके हाथ में उसका मोबाइल था, मोबाइल पर कायरा की चैट ओपन थी। दूसरी ओर कायरा के मोबाइल पर मानव की चैट ओपन थी, मतलब दोनों आज भी ऑनलाइन थे परंतु आज भी दोनों एक-दूसरे को कोई मैसेज नहीं कर रहे थे और फिर कुछ देर बाद दोनों मोबाइल रखकर सो गए थे। फिर अगले दिन सभी कॉलेज में मिले थे।

कॉलेज में कायरा अपनी सीट पर बैठी थी, मानव अपनी सीट पर उसके पास जेनी और जॉली अपने दोस्तों के साथ अपनी सीट पर बैठे थे। जॉली और जेनी को ये पता था कि जॉली के पिता ने कायरा से जॉली का रिश्ता पक्का कर दिया है, परंतु यह बात अब तक कायरा को पता नहीं थी। वहीं मानव को भी यह नहीं पता था कि जेनी के पिता विश्वाय और उसकी मां बहुत ही जल्द उसके घर भी आने वाले थे। जेनी और जॉली ने भी यह बात अब तक किसी को नहीं बताई थी।

क्लास खत्म होने के बाद सभी एक बार फिर कैटिंन में मिले। यहां एक बार फिर श्लोक ने मानव से बात की- तो भाई कायरा को खो देना चाहता है ना ?

मानव ने श्लोक की बात का कोई जवाब नहीं दिया।

तेरी बस यही खामोशी तुझे कायरा से दूर कर देगी। तुम दोनों का नेचर मुझे बिल्कुल समझ नहीं आ रहा है। दोनों ही एक-दूसरे को पसंद करते हो, फिर कहने से क्यों डरते हो ? जब एक-दूसरे को खो दोगे तो फिर इस समय के लिए सोचेंगे कि काश हम ने थोड़ी सी हिम्मत की होती तो आज साथ होते।

मानव अब भी श्लोक की बात सुन रहा था पर कोई जवाब नहीं दे रहा था। श्लोक ने आगे कहा- भाई अगर तू नहीं बोल पा रहा है तो तू बोल मैं तेरे लिए कायरा से बात कर सकता हूं। तेरे दिल की बात स्नेहा के माध्यम से उस तक पहुंचा दूं ? श्लोक बोलता रहा और मानव वहां से उठकर चला गया। वहीं स्नेहा भी कायरा को समझाने की कोशिश कर रही थी, परंतु वो भी चुप थी और सिर्फ स्नेहा की बात को सुन रही थी।

कुछ दिन बीते और विश्वास और शैलजा ने मानव के माता-पिता से बात कर ली थी। विश्वास की हैसियत के आगे मानव के पिता भी बहुत छोटे थे और बड़े घ से रिश्ता आने के कारण वे भी विश्वास और शैलजा को मना नहीं कर सके थे। मतलब साफ था कि कायरा की शादी जॉली से और जेनी की शादी मानव से लगभग तय हो चुकी थी। दोनों ही परिवारों ने रिश्तों को मंजूरी दे दी थी। अब सगाई और शादी की रस्मों को लेकर बात होने से लेकर सगाई और शादी की डेट फाइनल होना बाकि रहा गया था। मानव से रिश्ते की बात शैलजा ने जेनी को बताई तो वह भी बहुत खुश हो गई थी। हालांकि मानव के परिवार ने यह बात अब तक मानव को नहीं बताई थी और कायरा के परिवार ने भी रिश्ता पक्का होने की बात जेनी को नहीं बताई थी।

अन्य रसप्रद विकल्प