Ek Darabna Safar - 4 books and stories free download online pdf in Hindi

एक डराबना सफ़र - 4

आगे हमने देखा की रिया अचानक से कही गायब हो जाती है । सब रिया को ढूढनें लग जाते है लेकिन रिया कही भी नही मिलती। सब बहोत ही परेशान नज़र आते है। उतने मैं निक्की को याद आता है की कल रात उस पागल आदमी को भी चोट लगी थी। वो भी तो इधर नही दिख रहा। कल रात वो आदमी रिया को अपना प्यार बोल रहा था कही वो तो उसे उठाकर नही ले गया ना!!!

पुलिस को राहुल कल रात उस आदमी के बारे मैं बताता है। पुलिस राहुल को कहती है , "नही, वो आदमी अक्सर यहाँ स्टेशन पर ही रहता है। वो ऐसा कुछ नही कर सकता क्योकि करीब दस साल पहले कुछ बनाव मैं उसकी बीवी उसके सामने मर गई और वो बिचारा कुछ ना कर सका। वो अपनी बीवी से बहोत प्यार करता था। तबसे वो उसे ढूढने के लिए इधर उधर फिरता रहता है। अब तुम सब अभी घर जाओ रिया के बारे मैं हमे जैसे पता चलता है आपको मैं जान करूँगा। वैसे आप जिस गाँव मैं जा रहे है वहाँ बहोत साल पहले कुछ हादसे हुए है तो ध्यान रखना। वैसे तो कोई दिक्कत नही है लेकिन लोगो का मानना है।

रिक्शा बहार ही खड़ी थी तो सब सामान लेकर चले गए। गायु सबको कहती है कुछ साल पहले हवेली मैं कुछ हुआ था लेकिन मुझे उसके बारे मैं कुछ भी याद नही है लेकिन उसके बारे मैं हमे कोई चिंता करने की जरूर नही है। वो सब अंधश्रधा है। ऐसा हमारे बुजुर्गो का मानना है। बाते करते करते सब हवेली पहोच जाते है। जैसे ही हवेली पहोचते है गाँव के रमुकाका गायु को मानवी कहकर बुलाता है। सब हैरान हो जाते है तब गायु कहती है "मैं गायु हु मानवी नही " वो आदमी फ़िर डरकर चला जाता है। राहुल गायु से पूछता है " वो आदमी तुम्हें मानवी कहकर क्यों पुकार रहा था और वो इतना डर क्यों गया? " तब गायु सबको बताती है " मुझे बहोत तो याद नही लेकिन हम इधर ही रहते थे और इस गाव के श्रीमत घर मैं से एक थे। मानवी मेरी बुआ का नाम है और वो अभी जिंदा नही है। उसकी और मेरी दोनों की शकल काफी मिलती है। शायद इसलिए उनको मैं मानवी बुआ के रूप मैं भूत लगी । ऐसा बोलके सब हँसने लगते है।

सब लोग अंदर हवेली मैं पर्वेश करते है और थक कर वहाँ खुर्शी पर बैठ जाते हैं और इतने मैं उपर से गायु पर खून टपक्ने लगता है। गायु कुछ कहे और ऊपर देखे उतने मैं भारी गुणी गायु के उपर आ जाती है।सब डर के मारे खड़े हो जाते है और चिल्लाने लगते है। राहुल हवेली का दरवाजा खोलने की कोशिश करता है लेकिन खुलता नही ही। चारों और से सभी दरवाजे बंध हो जाते है। सब शांत होते है और राहुल और जॉन उस गुणी को खोलते है तो अंदर रिया होती है। उसको बहार निकालते है और तभी बहार का दरवाजा खूल जाता है। राहुल डॉक्टर को बुलाता है। रिया बेभान होती हैं।

आपको क्या लगता ही रिया के साथ क्या हुआ होगा और ये एक के बाद एक दुर्धटना क्यो धट रही है? आगे देखते हैं मेरे साथ " एक डराबना सफ़र " प्रिया तलाटी

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED