mere collage ki vo ladki - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

मेरे कॉलेज की वो लड़की - 1

मेरे कॉलज की वो लड़की जब से मैने उसे देखा था तब बस उसीके बारे में सोचता था।
वो जब उसके फ़्रेंडस के साथ सेल्फी लेते वख्त हँसती थी
में वही हँसी का दीवाना था ।

क्लास या केम्पस में जब हमारी आँखे मिलती मुझे एक अजीब सा रोमांस होता शायद में उसे चाहता था।

कॉलेज में एक बार भी मुड़कर उसने नहीं देखा मगर मेरे दिल के एक कोने एक आस थी क्योंकि में उसे चाहता था।

जब भी वो अपने बॉयज दोस्तों के साथ हँसके बाते करती मेरे दिल में एक छोटी सी चिनगारी जल जाती थी ।

जब मैने उसे कॉलज में पहली बार देखा था तो में 3rd ईयर में था और उसने अभी मेरे कॉलज में एडमिशन लिया था। में मेकैनिकल में था और वो इलेक्ट्रिकल में थी । और वो मेरी जूनियर थी तो उससे मेरी कोई जान पहचान नहीं थी।
मगर मने जब से उसे देखा था तब से उसके साथ बात करना चाहता था।

फिर तो में कॉलज सिर्फ उसे देखने ही जाता था । अगर वो कैम्पस में ना दिखे तो थोड़ा बेचैन हो जाता । में उससे बात करना चाहता था मगर हिंमत नहीं होती थी। वैसे अपन मैकेनिकल के लड़के इस लिए लड़कियों से वात चित कोई अनुभव भी नहीं था ।

रोज में उसे देखता रहता मगर कहने हिमत नहीं करता मेरे दोस्तों ने कहा : ऐसा कब तक चलेगा वो तुजे धास नहीं डालती और तू उसके पीछे पागल हैं।

कुछ दोस्तों का मोटिवेशन और कुछ अपना बल जुटा के एक दिन पार्किंग में वो घर जाने के लिए गाड़ी निकाल रही थी उसके दोस्त भी साथ थे मेने उसे पूछा : क्या हम दोस्त बन सकते है। पहले तो वो मुस्कुराय तो मुझे लगा जो मेरे दिल में हे वो उसके दिल में भी है। मगर में गलत था। उसने बड़े प्यार से बोला ; क्या में आपको जानती हूँ।
मेने कहा ; नहीं जानती इसलिए तो दोस्ती करना चाहता हूँ।
वो बोली ; वो बोली सॉरी में अंजान लोगो से दोस्ती नहीं करती।
मेने कहा ; अंजान मेसे जानने वाला बनने के लिए मुझे क्या करना पड़ेगा ।
फिर वो हँसने लगी और अपनी फ्रेंड के साथ वहा से चली गए
वो एक्टिवा लेके कॉलज आई थी और मेरा कॉलज सिटी से थोड़ा दूर है तो मेंने भी अपनी बाइक चालू की और उसके पीछे चल दिया ।
में अपनी बाइक उसके एक्टिवा के आगे की और पीछे देखा वो दोनों अब भी मुझे देख के हसने लगी ।
अगले दिन...



में जब कॉलेज जा रहा था तो मेरे मन में एक बेचेनी सी थी । क्योंकि कल मेने उसकी आखो में प्यार देखा मगर उसने उसको होंठो पे नहीं लायीं । और उसने मेरी बात सुनकर सिर्फ हँस दिया था। हा उसने स्माइल नहीं की थी वो हँसने लगी थी। अगले दिन में कॉलज में उसका इंतेज़ार कर रहा था । मगर वो मुझे नहीं दिखी मुझे लगा नहीं आयी होंगी मगर एक दोस्त ने बताया उसकी गाड़ी पार्किंग में हैं (मेरे सारे दोस्त लोग को उसकी गाड़ी का नो. याद था)

में उसको सारे कॉलज में खोजने लगा दोस्तों ने बोला कैन्टीन चल मगर मेने बोला आज भूख नहीं हैं । मगर मुझे उससे मिलना इस लिए कैन्टीन नहीं गया । कुछ देर के बाद एक दोस्त का कॉल आया की वो लड़की यही पर हैं। हम सब दोस्तों कॉलेज के पीछे एक पाली हैं वही बैठते हैं। ऐसा कहो की वो हमारी बैठक थी। ऐ बात उस लडकी को भी मालूम थी क्योंकि वो अक्सर वहा से गुजरती और में उसे देखता।

आज उसका ग्रुप भी हमारे पास ही खाना खाने के लिये बेठ गया मुझे थोड़ा अजीब लगा और थोड़ा कॉन्फिडेन्स भी आया की कुछ तो हे उसके दिल में जब में उसको देखता तो वो मुझे देख रही होती थी ।

उसके ग्रूप में वो 5 लोग थे । तीन लड़किया और दो लड़के एक लड़का हमारी मैकेनिकल ब्रांच का जूनियर था । और एक उसका क्लासमेट था । हम लोग बेठ कर अगले लेक्चर की बातें कर रहे थे की अटेंड करना है या घर जाना है । लेकिन में तो सिर्फ उसे ही देख रहा था आज वो बहोत खुबसूरत लग रही थी । वो लोग भी अपनी मस्ती में मशगूल थे जब वो हस्ती थी तो मानो चाँद जमी पर आ गया था मुझे उसकी हँसी बहोत अच्छी लगती थी । एतने में वो मैकेनिकल के लड़के ने उसके गाल पे मारा उसने मस्ती में मारा होगा मगर मुझे वो अच्छा नहीं लगा तो में वहां से उठकर चला गया।

फिर ऐ रोज का हो गया था में सिर्फ उसके लिए कॉलज जाया करता था और बड़ी बेसब्री से लंच ब्रेक का इंतेज़ार करता । रोज उसको देखता मगर बात करने का मन नहीं होता था ।

अब तो वो सामने मिलती तो हल्का सा मुस्कुरा भी देती थी मगर में उसको इग्नोर करता था । क्योंकि मुझे लगता था कि वो मुझे जलाने के लिए अपने दोस्तों के साथ मस्ती करती थी एक दिन मेने उसके साथ वो लड़के को एक्टिवा पे घर जाते हुये देखा और मुझे लगा कि मेरा सपना कोई और ले जा रहा था । क्योंकि मेने भी एक ख्वांब देखा था की उसके पीछे बेठकर कहि लॉन्ग ड्राइव पे जाऊंगा । कितना भी उससे दूर रहने की कोशिश करता मगर ऐ दिल हे जो मानता नहीं

मेंने एक बार फिर हिम्मत करते उससे बात करने की सोचि कि ऐसा कब तक चलेगा हा या ना कोई जवाब तो दो।

अगले दिन में जब कॉलज गया...


मुझे इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो करे : ID brij indian22



अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED