बात एक रात की - 35 - अंतिम भाग Aashu Patel द्वारा जासूसी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

बात एक रात की - 35 - अंतिम भाग

बात एक रात की

Aashu Patel

अनुवाद: डॉ. पारुल आर. खांट

प्रकरण - 35

प्रिया प्रधान वास्तव में मोहिनी माथुर थी, दिलनवाझ की वजह से जिसने सुसाइड किया था वह मयूरी माथुर की बड़ी बहन!

मयूरी ने सुसाइड करने से पहले मोहिनी को भी इ-मेल कर के उसकी माफी माँगी थी और पूरी आपबीती बता दी थी। दिलनवाझ खान के सेक्स्प्लोइटेशन का शिकार होकर अपनी छोटी बहन ने सुसाइड कर लिया इससे मोहिनी के मन में प्रतिशोध की भावना जागी थी। वह बम्बई आ गई थी और कई महीनों तक कोशिश करने के बाद दिलनवाझ तक पहुंची थी।

दिलनवाझ से सम्पर्क में आने के बाद मोहिनी उसका खून करने के लिए मौके की तलाश में थी। यॉट पर पार्टी के दौरान उसे मौका मिल गया था। मोहिनी ने देखा कि दिलनवाझ यॉट की गैलरी में रेलिंग के पास खड़ा होकर बेध्यान सी हालत में मोबाइल पर बातें कर रहा है तब उसने पहले तो दिलनवाझ को सीधे समुद्र में फेंक देने की कोशिश की थी, लेकिन दिलनवाझ ने प्रतिकार किया था। हालांकि मार्शल आर्ट चेम्पियन मोहिनी ने चंद सेकेण्ड में ही दिलनवाझ पर काबू पा लिया। इस दौरान दिलनवाझ के हाथ् से मोबाइल फोन गिर गया था। छह फीट लंबी और पेशे से डॉक्टर मोहिनी को पता था कि गर्दन के नाजुक हिस्से पर वार करने से व्यक्ति चंद सेकेंड में मर जाता है। उसने दिलनवाझ की गर्दन पर शरीर के सबसे नाजुक हिस्से पर पूरी ताकत से वार किया फलत: दिलनवाझ की तत्काल मौत हो गई। इसके बाद उसने उसे समुद्र में फेंक दिया। दिलनवाझ को समुद्र में फेंकते वक्त मोहिनी ने थोड़ा सा संतुलन गंवाया था और दाहिने हाथ से रेलिंग का सहारा लेना पड़ा था। उस वक्त उसके हाथ की फिंगर प्रिंट रेलिंग पर छूट गई थी। उस वक्त मोहिनी को पता नहीं था कि उसे रेलिंग का सहारा लेना पड़ा था। दिलनवाझ ने उसका प्रतिकार किया था उस वक्त या तो मोहिनी दिलनवाझ को समुद्र में फेंकने के लिए प्रयास कर रही थी तभी दिलनवाझ की घड़ी में मोहिनी का बाल फंस गया था। उस पल ये बातें मोहिनी के ध्यान में नहीं आई थी।

दिलनवाझ का मर्डर करने के बाद किसी को उस पर शंका न हो इसलिए मोहिनी ने कुछ समय बम्बई में रहने की तैयारी की थी, लेकिन दिलनवाझ की पत्‍‌नी हीना ने कहा कि वह हॉल में प्रवेश कर रही थी तब उसने प्रिया को बाहर निकलते हुए देखा था इसलिए पुलिस को प्रिया पर शंका हुई थी। प्रिया ने कहा था कि मैं यॉट की गैलरी में गई ही नहीं थी, लेकिन यॉट की रेलिंग पर मिले फिंगर प्रिंट से स्पष्ट हो चुका था कि ये फिंगर प्रिंट्स प्रिया प्रधान के थे। पुलिस ने इससे पहले हीना के फिंगर प्रिंट भी मेच कर के देख लिए थे। जब पुलिस ने प्रिया प्रधान के मोबाइल की रिकार्ड निकलवाई तब पता चला कि वह नम्बर मोहिनी माथुर के नाम पर है और मोहिनी माथुर का एड्रेस जयपुर का था। प्रिया प्रधान का मोबाइल नम्बर किसी मोहिनी माथुर के नाम पर रजिस्टर है ये पता चलते ही सिनियर इंस्पेक्टर इनामदार के मन में पिछली घटनाएँ घूम गई कि दिलनवाझ की वजह से मयूरी माथुर नामक एक युवती ने सुसाइड किया था। उसके साथ मयूरी माथुर का कोई कनेक्शन तो नहीं है न? उसकी शंका सच निकली। बम्बई पुलिस ने जयपुर पुलिस की मदद से मोहिनी के बारे में जानकारी जुटाई तो जानने मिला कि उसकी छोटी बहन बम्बई में रहकर एक्ट्रेस बनने के लिए स्ट्रगल करती थी और कुछ महिने पहले सुसाइड कर लिया था।

इस दौरान फोरेंसिक लेब ने दिलनवाझ के मोबाइल फोन का डेटा रिकवर कर लिया था। सिनियर इंस्पेक्टर इनामदार ने दिलनवाझ के लास्ट कॉल की रिकार्डिंग सुनी तब स्पष्ट हो गया था कि चांदनी के साथ उसका कॉल चालू था उस दौरान उस पर प्रिया उर्फे मोहिनी माथुर ने हमला किया था। दिलनवाझ ने चांदनी के साथ बात करते वक्त्त ही आश्चर्यजनक आवाज में कहा था कि, ‘वोट आर यु डुइंग, प्रिया?’ मोहिनी के पास दिलनवाझ का मर्डर करने के लिए स्ट्रॉन्ग मोटिव था। यॉट की गैलरी की रेलिंग पर उसकी फिंगर प्रिंट से साबित हो गया था कि वह झूठ बोली थी कि मैं गैलरी में गई नहीं थी। ये सबूत और सान्योगिक सबूतों से साबित हो चुका था कि दिलनवाझ का मर्डर मोहिनी ने ही किया था।

..............

सिनियर इंस्पेक्टर इनामदार ने कहा कि ‘यु आर अंडर अरेस्ट, प्रिया प्रधान, आई मीन मोहिनी माथुर !’ तब एक पल के लिए मोहिनी का चेहरा तंग हो गया था, लेकिन दूसरे ही पल उसने खुद को सम्भाल लिया और मुस्कुराहट के साथ कहा: ‘आई डोन्ट हेव एनी रिग्रेट। मैंने मेरी बहन मयूरी जैसी कितनी ही लड़कियों को बर्बाद होने से बचाई है इस बात की मुझे खुशी है !’

...................

दिलनवाझ की हत्या के मामले में मोहिनी माथुर गिरफ्तार के न्युझ चैनलों पर ब्रेक होने के बाद कुछ ही समय में टीवी चैनल्स पर मोहिनी माथुर का एक विडियो ब्रेकिंग न्युझ के रुप में प्रसारित हो रहा था, जिसमें मोहिनी उसकी छोटी बहन मयूरी माथुर का ई-मेल दिखा रही थी, जिसमें उसने लिखा था कि मयूरी को किस वजह से सुसाइड करना पड़ा था!

शायद पुलिस उस तक पहुंच जाये इस सम्भावना को ध्यान में रखते हुए मोहिनी ने पहले ही ये रिकार्डिंग एक भरोसेमंद फ्रेंड को सौंप दी थी। उसे हिदायत दी थी कि यदि मेरी गिरफ्तारी हो तो वीडियो रिकार्डिंग मीडिया तक पहुंचा देना।

.................

सुपर स्टार दिलनवाझ खान की असमय मृत्यु का कारण स्पष्ट होने के बाद कई स्ट्रगलिंग युवतियाँ और हीरोइनों ने पर्दाफाश किया कि दिलनवाझ ने हमारा भी सेक्सप्लोइटेशन किया था! बॉलीवुड के दूसरे एक्टर्स की भी सेक्सप्लोइटेशन की बातें कई दिनों तक मीडिया में छाई रही।

मोहिनी माथुर ने तो सिर्फ दिलनवाझ खान के सामने प्रतिशोध लेने का मन बनाया था, लेकिन इस वजह से दिलनवाझ जैसे और कितने ही एक्टर्स की भी नींद हराम हो गई!

समाप्त..