Stokar - 18 books and stories free download online pdf in Hindi

स्टॉकर - 18




स्टॉकर
(18)



अपना झूठ पकड़े जाने पर अंकित कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं था। वह चुपचाप नज़रें झुकाए बैठा था।
एसपी गुरुनूर ने डांटते हुए कहा।
"क्या समझा था तुमने ? अपनी झूठी कहानी सुना कर तुम पुलिस को गुमराह कर दोगे। हम पाताल से भी सच्चाई तलाश कर ला सकते हैं।"
अंकित वैसे ही आँखें नीची किए बैठा रहा।
"अब सच सच बताओ। हमें सख्ती करने पर मजबूर मत करो।"
अंकित ने अपनी नज़रें उठा कर एसपी गुरुनूर की तरफ देखा।

"मैम मैंने झूठ बोला था। पर मेरी कहानी पूरी तरह से झूठी नहीं है। मैंने ना तो शिव टंडन को मारा है और ना ही चेतन को।"
सब इंस्पेक्टर गीता ने डपटते हुए कहा।
"अभी भी सच नहीं बोल रहे हो। क्या चाहते हो कि हम तुम्हारे साथ सख्ती करें ?"
"मैम मेरा यकीन कीजिए। मैं सच कह रहा हूँ। मैंने कोई खून नहीं किया है।"
"कैसे करें तुम्हारा यकीन। पहले कोई और कहानी सुनाई। जब झूठ पकड़ा गया तो कह रहे हो कि कहानी में कुछ झूठ था कुछ सच। हमें सिर्फ सच सुनना है।"
"मैम अब मैं केवल सच ही कहूँगा।"
एसपी गुरुनूर ने कहा।
"वही ठीक होगा। क्योंकी इस बार अगर तुमने हमें भटकाने की कोशिश की तो तुम्हारे लिए बहुत बुरा होगा। अब बताओ कि तुम और चेतन एक दूसरे को कैसे जानते हो ?"
अंकित कुछ पल ठहरा। फिर अपनी बात बताने लगा।
"मैंने आपके बताया था कि जन्नत अपार्टमेंट्स में एक बार चेतन ने मुझे मेघना के बारे में चेतावनी दी थी कि वह लोगों का इस्तेमाल करने के बाद उन्हें दूध की मक्खी की तरह निकाल कर फेंक देती है। तब तो मैंने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया था। पर बाद में मुझे जब मेघना के व्यवहार में बदलाव महसूस हुआ तो मैंने भी कुछ ऐसा करने का विचार किया जिससे मेघना मेरे साथ औरों की तरह पेश ना आ सके।"
अंकित ने चेतन को मेघना के बदलते स्वभाव के बारे में बताया। पहले तो उसने कहा कि वह क्या कर सकता है। उसने तो पहले ही आगाह किया था। पर जब अंकित ने उससे मदद करने को कहा तो उसने सलाह दी कि वह अपने और मेघना के कुछ पलों को कैमरे में कैद कर ले। चेतन ने इस काम में उसकी मदद भी की।
अंकित सही समय की राह देख रहा था। जब मेघना ने अंकित से किनारा कर लिया तब उसे वीडियो के इस्तेमाल का मौका मिल गया। वह खुद सामने नहीं आना चाहता था। ना ही चाहता था कि मेघना को उस पर शक हो। अतः उसने चेतन के साथ मिल कर एक प्लान बनाया।
पहले उसने अपने और मेघना के रिश्ते के वीडियो को एक पेन ड्राइव में कर मेघना के पास कूरियर से भिजवाया। जब मेघना ने उस वीडियो को देखा तो परेशान हो गई। उसने फौरन अंकित से संपर्क किया।
वह अंकित से जन्नत अपार्टमेंट्स के अपने फ्लैट में मिली। मेघना ने जब अंकित को वह वीडियो दिखाया तो उसने ऐसी प्रतिक्रिया दी कि जैसे वह कुछ नहीं जानता है। उसने ऐसा प्रकट किया कि वह बहुत डरा हुआ कि यदि यह बात सामने आई तो उसकी बहुत बेइज्ज़ती होगी।
उसने मेघना से कहा कि हो ना हो यह चेतन की हरकत है। उसने पहले ही धमकी दी थी कि वह उन लोगों पर नज़र रखे हुए है। उसने ही चोरी चोरी यह वीडियो बनाया होगा।
पर मेघना इतनी आसानी से मानने वाली नहीं थी। उसने कहा कि वीडियो उनके बेडरूम का है। चेतन वहाँ तक कैसे पहुँच सकता है। अंकित ने पहले ही उसका जवाब सोंच लिया था।
मेघना का एक नौकर हफ्ते में दो दिन फ्लैट की सफाई करने आता था। लेकिन कुछ दिन पहले वह बिना कुछ बताए नौकरी छोड़ कर चला गया था। अंकित ने सारा इल्ज़ाम उस पर लगा दिया। उसने कहा कि ज़रूर उसने पैसे लेकर चेतन की मदद की होगी। इसलिए वह बिना कुछ बताए भाग गया।
कूरियर मिलने के दो दिन बाद चेतन ने मेघना को मिलने के लिए बुलाया। अंकित ने उससे कहा कि वह भी साथ चलेगा। मेघना उसके साथ वहाँ पहुँची। चेतन ने उससे एक मोटी रकम मांगी। प्लान के हिसाब से अंकित ने चेतन के साथ ब्लैकमेल करने के लिए झगड़ा भी किया। ताकि मेघना को यकीन हो जाए कि वह चेतन से मिला हुआ नहीं है।
चेतन ने धमकी दी कि अगर उसे रकम नहीं मिली तो वह शिव टंडन को उनके रिश्ते के बारे में बता कर यह वीडियो दिखा देगा। मेघना डर गई। वह बिना किसी विरोध के रकम देने को तैयार हो गई।
रकम मिलने के बाद अंकित और चेतन ने वह रकम आपस में बांट ली।

कुछ दिनों के बाद मेघना ने उसे फिर मिलने बुलाया। अंकित जब उससे मिलने पहुँचा तो मेघना ने बताया कि शिव टंडन को ना जाने कैसे उसके और अंकित के रिश्ते के बारे में पता चल गया है। वह मेघना को धमकी दे रहा है कि वह उसे तलाक दे देगा। मेघना ने उसे यकीन दिलाने की कोशिश की कि अब उसका अंकित से कोई रिश्ता नहीं है। पर वह मान नहीं रहा है। वह नहीं चाहती है कि शिव उसे तलाक दे।
मेघना ने अंकित से कहा कि यदि वह शिव टंडन की हत्या कर दे तो वह उसका जिम खोलने का सपना पूरा कर देगी। कुछ सोंच विचार कर अंकित मान गया।
उसने और मेघना ने मिल कर जॉगर्स पार्क में शिव की हत्या करने का प्लान बनाया। पर वह सफल नहीं हो पा रहा था। इससे अंकित कुछ परेशान हो गया। उधर मेघना भी उस पर जल्दी करने के लिए दबाव डाल रही थी।
अतः अंकित ने एक बार फिर कोशिश करने की बात कही।
एसपी गुरुनूर ने उसकी बात सुन कर कहा।
"तुमने हमसे कहा था कि अपनी माँ के कहने पर तुमने शिव की हत्या करने से मना कर दिया था।"

"मैम मेरी कहानी में यह झूठ था कि मैंने शिव टंडन की हत्या करने से मना कर दिया था। मुझे अपने जिम का मालिक बनने का लालच था। अतः मैं जैसा मेघना ने कहा था करने को तैयार था। पर अब मैं उस पर यकीन नहीं कर पा रहा था। अतः मैंने जिम वाली बात खत्म कर दी।"
"तो मिस्टर टंडन की हत्या के बदले में क्या लेने वाले थे ?"
"पैसा...."
"कितना पैसा ?"
"तीस लाख...."
"इस मामले में तुम कैसे यकीन कर सकते थे कि मेघना धोखा नहीं देगी ?"
"मैम जिम खोलने की प्रक्रिया में समय लगता। अतः मैंने उससे कहा कि वह मुझे कैश दे दे।"
"वह मान गई ?"
"हाँ...."

अंकित जॉगर्स पार्क में शिव की हत्या के इरादे से जाता था। पर जब भी उसे लगता था कि अब अच्छा मौका है कुछ ना कुछ ऐसा हो जाता कि हाथ आया मौका निकल जाता। चार दिन तक जब लगातार ऐसा हुआ तो अंकित ने महसूस किया कि काम जितना आसान लगता है उतना है नहीं। अतः वह मेघना से इस सिलसिले में बात करने के लिए मिला। उसने सारी बात मेघना को बताई।
"मैं चार दिन से कोशिश कर रहा हूँ। पर कोई ना कोई आ जाता है। वहाँ इतने लोग रहते हैं कि खून करके भाग पाना आसान नहीं होगा।"
"तो क्या चाहते हो ?"
"यही कि हमें कोई और प्लान सोंचना पड़ेगा।"
"इतने दिन इस प्लान पर बर्बाद कर दिए। अब नया प्लान।"
"अगर जल्दबाज़ी में कोई गलती हो गई तो सब चौपट हो जाएगा। बेहतर है कि हम थोड़ा धैर्य रख कर काम करें।"
मेघना चुप हो गई। वह कुछ सोंच रही थी। कुछ देर बाद बोली।
"यह एक ऐसा समय था जब शिव के साथ कोई नहीं होता है। बाकी ऑफिस जाते हुए साथ में ड्राइवर होता है। वह कहीं भी जाता है ड्राइवर साथ रहता है। अब नए सिरे से कुछ सोंचना पड़ेगा।"
"तो सोंचो....इस बार कुछ ऐसा जिसमें शिव को ऐसी जगह पर लाया जा सके जहाँ आसपास कोई ना हो।"

मेघना नए सिरे से एक नया प्लान बनाने की बात कह कर चली गई। करीब चार दिनों के बाद मेघना ने अंकित को फोन कर मिलने के लिए बुलाया।
अंकित जब वहाँ पहुँचा तो मेघना ने अंकित को एक और ऑफर दिया।
मेघना ने कहा कि चेतन दोबारा उसे एक नए वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल कर रहा है। उसका कहना था कि यदि उसे पैसे नहीं मिले तो वह वीडियो वायरल कर देगा। पहले वह उससे छोटी मोटी रकम लेकर चुप हो जाता था। पर अब उसका लालच बहुत बढ़ रहा है। अतः वह चाहती है कि अंकित उससे पाँच लाख और लेकर उसका काम भी तमाम कर दे।
इस बार चेतन अंकित को बताए बिना यह सब कर रहा था। अंकित को चेतन का यह धोखा अच्छा नहीं लगा। अतः उसने इस ऑफर पर विचार किया। उसने सोंचा कि एक हत्या तो वह कर ही रहा है। एक और सही। उसे पाँच लाख और मिल जाएंगे। उसने चेतन की भी हत्या करने का मन बना लिया।
उसकी बात फर्ज़ान मलिक से हुई थी। उसने अंकित को आश्वासन दिया था कि यदि वह पंद्रह लाख का इंतजाम कर सके तो वह उसकी दुबई के एक अच्छे जिम में नौकरी लगवा सकता है। वहाँ उसके रहने की व्यवस्था कर सकता है। उस वक्त तो अंकित ने मना कर दिया था। पर नया ऑफर मिलने पर उसने सोंचा कि वह मेघना से एडवांस लेकर फर्ज़ान को दे दे। दोनों हत्याओं के बाद वह दुबई चला जाएगा। यहाँ मामला शांत होने पर वह अपने घर वालों से संपर्क कर लेगा।
पहले तो मेघना ने मना किया। पर अंकित ने कहा कि दो हत्याएं करने के लिए उसकी ये शर्त है। मेघना ने उसे पंद्रह लाख एडवांस कैश दे दिया। अंकित ने वह पैसा फर्ज़ान के पास दुबई भिजवा दिया।
उधर मेघना शिव की हत्या का प्लान बना रही थी। इधर अंकित चेतन को मारने के बारे में सोंच रहा था।
अंकित ने चेतन से संपर्क किया। उसने चेतन से कहा कि मेघना ने उसे भी इस्तेमाल कर अब दूध में मक्खी की तरह निकाल कर फेंक दिया है। पहले वह कहती थी कि जिम खोल कर देने में उसकी मदद करेगी। पर अब मेघना का कहना है कि यदि पैसे चाहिए तो शिव की हत्या करनी होगी।
अंकित ने उसे बताया कि वह शिव की हत्या करने को तैयार है। पर उसके लिए अकेले यह काम संभव नहीं है। यदि चेतन उसकी मदद करे तो उसे शिव टंडन की हत्या कर मेघना से जो पैसे मिलेंगे उन्हें वह दोनों आपस में बांट लेंगे।
अंकित जानता था कि चेतन पैसों का लालची है। इसलिए उसे पैसों का लालच देकर अपने साथ मिलाया जा सकता है। अंकित का प्रस्ताव सुन कर चेतन ने पूँछा कि इस काम के लिए मेघना कितने पैसे देने वाली है। अंकित ने उसे बताया कि मेघना इस काम के लिए तीस लाख देने को तैयार है। यदि वह उसकी मदद करे तो अंकित उसे आधी रकम देने को तैयार है।
चेतन ने फौरन कुछ नहीं कहा। उसने अंकित से कहा कि वह सोंच कर बताएगा।
अंकित जानता था कि उसने चारा डाल दिया है। पैसों के लिए चेतन उसकी मदद करने को तैयार हो जाएगा। अब बस उसे मेघना के साथ मिल कर एक ऐसा प्लान बनाना था जिसमें शिव टंडन को अकेले किसी स्थान पर बुलाया जा सके। फिर पहले वह चेतन की सहायता से शिव को मारेगा। फिर चेतन को मार देगा।
अंकित ने जैसा सोंचा था वही हुआ। चेतन उसकी सहायता के लिए मान गया। अंकित ने उससे कहा कि वह जल्दी ही एक प्लान तैयार कर उससे मिलेगा।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED