Chudhail wala mod - 15 books and stories free download online pdf in Hindi

चुड़ैल वाला मोड़ - 15

"सोनम तुमने ये सब कहाँ से सीखा ।" संकेत ने सवाल किया सोनम से ।

"कुछ सीखा वीखा नहीं है, बस किताबों से मिली नॉलेज है । एनर्जी कैन नेवर बी क्रिएटेड नार बी डिस्ट्रॉयड, इट कैन ओनली चेंज इट्स फॉर्म ।"

"मतलब?" संकेत कुछ समझा नहीं था ।

"अरे मतलब आग जलाई और नहीं बुझी तो कोई नहीं, बुझ गई तो कोई है और पहली बाती अहूत की, दूसरी पुन्यआत्मा की और तीसरी क्रोधित । और हाँ इससे ज्यादा मदद की उम्मीद नहीं रखना मुझसे और कुछ नहीं आता है मुझे ।" सोनम बोले जा रही थी ।

"सोनम, तुमने इतना कर दिया वही काफी है ।" संकेत सोनम से बोला फिर पापा से मुखातिब हुआ,"तो डिटेक्टिव पापा, स्टार्ट किया जाए ।

"हाँ डिटेक्टिव बेटा, लेट्स स्टार्ट........" पापा भी ठीक उसी अंदाज़ में बोले । "उस दिन मैं अपने दोस्तों से मिलने तो गया था पर साथ में वो पर्स भी लेकर गया था । वो वाकई जादूई पर्स है ।"

"जादूई पर्स?" संकेत आश्चर्य से बोला ।

"हाँ बेटा, जादूई पर्स, वो पर्स होने के साथ साथ एक एयर बैग भी था । जो एक्सीडेंट के टाइम खुल गया था ।" पापा बोले ।

"आपने पहले क्यों नहीं बताया?" संकेत ने पूछा ।

"बेटा घर में हॉन्टेड इन्सिडेंट्स होने लगे और मैं चुप रह गया ।" पापा बोले ।

"पापा....... उस आई कार्ड से कोई इनफार्मेशन ज़रूर मिलेगी ।" संकेत बोला ।

"हाँ वो पीले थैले से निकाल के ला । वहीँ रखा है बगल वाली तिपाई पर ।" पापा ने ऊँगली से इशारा करते हुए बोला ।

संकेत ने थैले में हाथ डाल कर वो काला पर्स हाथ में लिया । पर्स की किनारियों से उधड़ा हुआ चिकना सा कपडा़ पापा की एयर बैग वाली बात को सही साबित कर रहा था । चेन खोल संकेत ने वो अधजला आई कार्ड हाथ में लिया । उसे पकड़ते ही संकेत के कान के पास एक आवाज़ सी आई,"संकेत...... "

संकेत को डर तो लगा पर उसे यकीन भी हुआ कि उसकी इन्वेस्टीगेशन सही दिशा में है । संकेत हाथ में पकडे उस कार्ड को लिए ड्राइंग रूम में आया और पापा के सुपुर्द् कर दिया ।

पापा बड़ी देर तक उस कार्ड का मुआयना करते रहे । कार्ड इस तरह जला था कि न तो तस्वीर साफ़ थी और न छपाई । तभी पापा के हाथ में पड़ी घड़ी ठीक उस जगह आई जिसने एक सवाल और सुलझा दिया ।

घड़ी का कांच कार्ड के अधजले लोगो पर पड़ा था और घड़ी के शीशे के रिफ्लेक्शन ने उस आधे लोगो को पूरा कर दिया था ।

"पापा, बिंगो..... लोगो मिल गया ।" संकेत चिल्लाया ।

उस कार्ड को स्कैन कर के कंप्यूटर पर डाला गया और मिरर इमेज का यूज कर उसे पूरा भी कर लिया गया । अब ये लोगो किस तरह की संस्था का था यह पता करना था और इसका ज़वाब दे सकता था इसके नीचे लिखा हुआ वो आधा मोटो 'टु गैदर वी.........." इस गैप को पूरा कर के ही पहली पहेली हल होनी थी ।

PTO


अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED