सात फेरे हम तेरे - सेकेंड सीजन - भाग -१७ RACHNA ROY द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

सात फेरे हम तेरे - सेकेंड सीजन - भाग -१७

विक्की ने सरप्राइज टिकट बुक करवाया लिया और फिर संजना को बोल दिया कि पैकिंग कर लें और फिर सारा के रूम में जाकर बीना जी को बोला कि जल्दी से अपना और सारा का पैकिंग कर लें ।
हमें कहीं जाना है। सारा ने जब सुना तो खुशी से झूम उठी और फिर बोली अरे वाह भाई  कहा जा रहें हैं।
विक्की ने कहा हां बहना तैरे लिए एक नया उम्मीद के साथ घुमना और मज़े करना।
दोपहर को सब खाना खाने के बाद निकल गए।
बीना ने गाड़ी में ही सारा को समझा दिया था कि प्लेन में जाकर चुपचाप बैठी रहना होगा।
संजना ने कहा ये लो चाकलेट ब्राउनी केक फिर तो सारा ने ताली बजा कर खुशी जाहिर किया। विक्की ने कहा हां ठीक हैं गाना गाने लगे जीने को तो जीते हैं सभी प्यार बीना कैसी जिंदगी आओ मिलजुल के सुख दुःख बांटे क्यों हम रहे अजनबी हम सफर है सभी।।
 संजना ने गाया छोटी छोटी रातें लम्बी हो जाती है बैठे बिठाए युही नींद खो जाती है।।
 विक्की ने गाया देखो मैंने देखा है ये इक सपना फुलों के शहर में हो घर अपना।।
फिर एयरपोर्ट पहुंचे गए। सारा के लिए ये बस एक सपना था जो सच था बाकी सब एक डरावना लगता था सारा को इसकी समझ थी कि विक्की उसको कोई अपना है जो उसे कभी तकलीफ नहीं पहुंचा सकता है।
फिर सब बैगेज और लगेज सब देने के बाद सब लोग धीरे-धीरे प्लेन पर चढ़ गए।।
सारा खुशी से झूम उठी थी उसे समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें।
सब जगह देख रही थी और फिर बीना और सारा एकसाथ बैठ गए और पीछे संजना और विक्की बैठ गए।
संजना विक्की को घुर रही थी।
संजना ने कहा याद है हमारा कालेज का टूर मनाली वाला।
विक्की ने कहा हां वो कैसे भुल सकता हूं आकाश जो पीछे पड़ा था और फिर वो सूसाइड करने की कोशिश।।
संजना ने कहा हां यार वो एक पटटु था और फिर कितना बवाल किया था ।
संजना ने कहा हां ठीक है चलो अब।
फिर एयर होस्टेस ने सारी जानकारी देने लगें और फिर बोली अब हमारी एयर इंडिया उड़ान के लिए तैयार हो गई है।
सारा चुप चाप बैठी रही।।

फिर नाश्ता और शर्बत पीने के बाद सब कुछ देर के लिए आराम करने लगे।
सारा भी बीना के पास खाना खाने के बाद सो गई।।
फिर प्लेन लैंड कर गई थी।
सारा थोड़ा सा डर गई थी।पर विक्की ने सम्हाल लिया।
न्यूयॉर्क में हिमपात होने लगा था और फिर विक्की ने एयरपोर्ट पर ही रेनकोट पहना दिया सारा को।।
फिर जिस होटल में बुकिंग थी वहां से ही गाड़ी आ गई।।
फिर सब गाड़ी में बैठ गए सारा को यह पसंद आ रहा था संजना ने कहा सारा कैसे लग रहा है।
सारा खुब ताली बजाने लगी और फिर बोली अरे वाह क्या बात है।
कुछ घंटे बाद ही एक बहुत ही शानदार होटल पर पहुंच गए।
गाड़ी से सामान लेकर वेटर रूम में पहुंचा दिया।
फिर विक्की संजना सारा और बीना जी भी रूम में पहुंच गए।
विक्की ने एक ही बड़ा वाला रूम लिया था।।
सभी अन्दर पहुंच कर आराम करने लगे।
विक्की फेश् होने चला गया।
संजना भी फेश् होकर आ गई।
विक्की ने कहा अरे सारा भी फेश् होकर आ जाएं।
बीना ने सारा को तैयार कर दिया। एक छोटी बच्ची की तरह बस सब कुछ हो रहा है।
विक्की ने कहा सारा पहले कुछ खा लेते हैं उसके पास एक सारा को लेकर विक्की शायद पहली बार इतना खुश 
और फिर सारा का हाथ पकड़ कर अपनी पास बैठाया और फिर बोला देखो बहना यह कुछ नाश्ता करने के बाद हम जाएंगे।
फिर सब मिलकर जाने लगें।
सबसे पहले हम डिज्नी वर्ल्ड में रोमांचकारी अनुभव करने जा रहे हैं।
सब पहुंच गए और फिर सारा ने ताली बजाकर खुशी जाहिर किया।

अरे वाह क्या बात है।।

है डिज्नी वर्ल्ड! दुनिया का सबसे अच्छा थीम पार्क वास्तव में एनिमल किंगडम, हॉलीवुड स्टूडियो और मैजिक किंगडम सहित कई अलग-अलग पार्कों से बना है। सभी आकार और आकारों में सवारी, सभी उम्र के लिए मजेदार, बचपन के बारे में जादुई सब कुछ इस चमत्कारिक भूमि में जीवंत हो जाता है और आपको बस इसे अपने लिए अनुभव करना चाहिए।
अब हम लोग नेशनल मेमोरियल माउंट रशमोर।।
विक्की ने कहा हां मैं समझ सकता हूं ये देखो।


लोकप्रिय बड़ी मूर्तियां माउंट रशमोर नेशनल मेमोरियल माउंट रशमोर पर निर्मित। दक्षिण डकोटा की ब्लैक हिल्स श्रृंखला में स्थित है। 1941 में मूर्तिकला पूरी हुई और इसे अपनी ऊँचाई के लिए अधिक लोकप्रियता मिली जो 60 फुट ऊंची है। ग्रेनाइट अमेरिकी राष्ट्रपति इब्राहीम लिंकन के चेहरे का प्रतिनिधित्व करता है।
आगे एक मार्केट है यहां तक पहुंच गए।

सिएटल में पाइक प्लेस मार्केट 1907 में खोला गया। बाजार सिएटल, वाशिंगटन में इलियट बे के तट का सामना कर रहा है। पाइक प्लेस मार्केट इस क्षेत्र का सबसे पुराना बाजार प्रतिष्ठान है। 
विक्की ने सारा के लिए बहुत सारी खिलौना खरीदा।

अब हम वेनिस बीच में पहुंच गए।
आप वेनिस बीच पर जाने से चूक सकते हैं। वेनिस बीच पर जाने के बिना आपका यूएसए दौरा अधूरा रहेगा। यह हड़ताली और लुभावनी समुद्र तटों में से एक है। वेनिस बीच में एक बोर्डवॉक है। सड़क पर चलने वाले कलाकारों द्वारा समुद्र तट का घेरा, जो राहगीरों के लिए नाचते, गाते और गाते हैं। 



 संजना ने कहा यहां मैं पहले आ चुकी थी हुं बहुत ही खूबसूरत जगह है।
टेनेसी और उत्तरी कैरोलिना की सीमा के बीच स्थित ग्रेट स्मोकी पर्वत। यह पार्क देशभर के दर्शकों को पसंद आया। यह पर्यटकों के लिए एक अद्भुत जगह है जो लंबी पैदल यात्रा पसंद करते हैं। वे सुंदर पुराने विकास वाले जंगलों में बढ़ सकते हैं। विभिन्न पक्षियों, जानवरों की सैकड़ों प्रजातियाँ देखें और दो आगंतुक केंद्रों की जाँच करें। 

 इसके बाद हम वाटर पार्क में पहुंच गए।।। सारा ने कहा मैं तो बस यही रहना है।
फ्लोरिडा में ऑरलैंडो मनोरंजन पार्क के लिए जाना जाता है। वॉल्ट डिज़नी वर्ल्ड एक अलग थीम पर आधारित खूबसूरत पार्कों से बना है। और मैजिक किंगडम, हॉलीवुड स्टूडियो, एनिमल किंगडम और वॉटर पार्क सहित। इसके अलावा, आगंतुक अद्भुत सवारी का आनंद लेने में सक्षम होंगे। और नाइटलाइफ़, शॉपिंग और डिज़नी स्प्रिंग्स का पता लगाने का भी मौका मिलता है। तो यह सब संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ पर्यटक आकर्षण स्थानों के बारे में है।

 
अब वापसी होटल की तरफ निकल गए।।

क्या विक्की सारा को ठीक कर पाएगा।
ये जानने के लिए अगला अध्याय जरूर पढ़ें।
क्रमशः