बियर चिकन की दुनिया.. वाह Review wala द्वारा मानवीय विज्ञान में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

बियर चिकन की दुनिया.. वाह

( न बियर न चिकन वालों से क्षमा याचना करते हुए य़ह कविता पेश किया है, पर मैं मदिरा पान के खिलाफ हूं, य़ह शुद्ध मनोरंजन के लिए ही है बस) 

बियर, चिकन और आपकी कंपनी पर एक  कविता पेश है:

  बियर, चिकन और आपकी कंपनी

बियर की ठंडी बोतल, हाथ में थामे,
चिकन की प्लेट, खुशबू से भर जाए।
आपकी कंपनी में, हंसी की फुहार,
दोस्तों के संग, हर पल हो शानदार।

चिकन की हर बाइट, स्वाद में लाजवाब,
बियर की हर घूंट, दिल को करे आबाद।
आपकी बातें, जैसे मीठी सी शहद,
हर लम्हा हो जाए, यादों में अमर।

बियर की झाग, जैसे सपनों की उड़ान,
चिकन की खुशबू, जैसे बगिया की जान।
आपकी हंसी, जैसे संगीत की धुन,
हर शाम हो जाए, जैसे कोई जश्न।

दोस्तों के संग, ये महफिल सजे,
बियर और चिकन, दिलों को जोड़े।
आपकी बातें, जैसे कोई कहानी,
हर लम्हा हो जाए, यादों में रवानी।

बियर की ठंडी घूंट, दिल को करे सुकून,
चिकन की हर बाइट, जैसे कोई जुनून।
आपकी कंपनी में, हर पल हो खास,
दोस्ती की ये डोर, कभी न हो उदास।

बियर, चिकन और आपकी कंपनी,
जिंदगी की ये छोटी-छोटी खुशियां,
मिलकर बनाएं, एक प्यारी सी कहानी,
दोस्ती की ये अनमोल निशानियां।....

(बियर की ठंडी घूंट, दिल को करे सुकून, जैसे ही आप इसे अपने होंठों से लगाते हैं, एक ताजगी का एहसास होता है। गर्मी के दिनों में, जब सूरज अपनी पूरी ताकत से चमक रहा होता है, तब बियर की ठंडी घूंट एक राहत की तरह होती है। यह न केवल आपके शरीर को ठंडक पहुंचाती है, बल्कि आपके मन को भी सुकून देती है। जैसे ही बियर का पहला घूंट आपके गले से नीचे उतरता है, एक ठंडक की लहर आपके पूरे शरीर में दौड़ जाती है। यह एक ऐसा अनुभव है जो शब्दों में बयां करना मुश्किल है, लेकिन जिसने भी इसे महसूस किया है, वह जानता है कि यह कितना खास होता है।

चिकन की हर बाइट, जैसे कोई जुनून। जब आप चिकन का पहला टुकड़ा अपने मुंह में डालते हैं, तो उसकी स्वादिष्टता आपके स्वाद कलियों को जागृत कर देती है। मसालों का सही मिश्रण, चिकन की नर्मता और उसकी खुशबू, सब मिलकर एक ऐसा अनुभव बनाते हैं जो आपको बार-बार खाने पर मजबूर कर देता है। हर बाइट के साथ, आप उस स्वाद का आनंद लेते हैं और यह एक जुनून की तरह हो जाता है। चाहे वह तंदूरी चिकन हो, बटर चिकन हो या फिर चिकन टिक्का, हर डिश का अपना एक अलग ही मजा होता है।

आपकी कंपनी में, हर पल हो खास। दोस्तों के साथ बिताया गया समय हमेशा खास होता है। जब आप अपने दोस्तों के साथ होते हैं, तो हर पल एक यादगार बन जाता है। हंसी-मजाक, गपशप, और एक-दूसरे के साथ बिताए गए वो छोटे-छोटे पल, सब मिलकर एक ऐसा अनुभव बनाते हैं जो जीवन भर याद रहता है। दोस्तों के साथ बिताया गया समय न केवल आपको खुशी देता है, बल्कि यह आपके रिश्तों को भी मजबूत बनाता है। 

दोस्ती की ये डोर, कभी न हो उदास। दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो समय के साथ और भी मजबूत होता जाता है। यह एक ऐसी डोर है जो हमें एक-दूसरे से बांधे रखती है। चाहे कितनी भी मुश्किलें क्यों न आएं, सच्चे दोस्त हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े रहते हैं। दोस्ती का यह बंधन हमें जीवन की हर मुश्किल घड़ी में सहारा देता है और हमें आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। 

इस प्रकार, बियर की ठंडी घूंट, चिकन की हर बाइट, और दोस्तों की कंपनी, ये सब मिलकर जीवन को और भी खूबसूरत बना देते हैं। यह एक ऐसा अनुभव है जो हमें जीवन की छोटी-छोटी खुशियों का एहसास कराता है और हमें यह सिखाता है कि असली खुशी उन्हीं पलों में छिपी होती है।)