मोमल : डायरी की गहराई - 6 Aisha Diwan Naaz द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मोमल : डायरी की गहराई - 6

दोपहर हो चला था। सर्द मौसम में चिलचिलाती धूप मन में आलस का अनुभव देता है। अब्राहम आंखे बंद कर के सोफे पर सर टिकाए हुए चिंता में डूबा हुआ था। उसके कमरे में मोमल लेटी हुई थी और सीमा उसके पास बैठ कर मोबाइल में पीडीएफ फ़ाइल पढ़ रही थी। एक सन्नाटा था । लेकिन अब्राहम और मोमल दोनो के मन में बहुत सी बातें चल रही थी। मोमल अब्राहम के लिए चिंता कर रही थी की उन्हे चोट लगी है और घर में भूत है अकेले न जाने कैसे रहेंगे! कहीं कुछ बुरा न हो जाए उनके साथ। 
अंकल हैरी आ कर अब्राहम के पास बैठे और बोले :" मैं दवाइयां ले आया हूं! मैंने पादरी को बताया तो उन्होंने कहा के शाम सात बजे आयेंगे तब तक मिस मोमल को यहां रुकना होगा! फादर उन से बात करना चाहते हैं।"

अब्राहम लंबी सांस लेते हुए बोला :" अगर उसने रुकने से मना कर दिया तो? पहले ही यहां आकर वो पछता रही होगी।"

अंकल हैरी :" उनसे एक बार बात कर के तो देखिए ! वो बहुत प्यारी और साफ दिल की लड़की लगती है।"

नीलम वहां आई और बोली :" सर एक स्लाइन का बोतल खतम हो गया है दूसरा लगा दीजिए!"

अब्राहम उठ कर कमरे में गया। उसे देखते ही मोमल उठ कर बैठ गई, क्यों के उसे अजीब लग रहा था के वो उसके बिस्तर पर लेटी है। अब्राहम ने पास जा कर स्लाइन चेंज कर दिया।
वहां बिस्तर के बगल में खड़े हो कर उसने मोमल से रुके रुके लहज़े में कहा :" शाम सात बजे फादर आयेंगे, उन्होंने कहा है की वो तुम से बात करना चाहते हैं! I know तुम किसी भी मर्द को पसंद नहीं करती मैं भी किसी औरत को पसंद नही करता लेकिन फिलहाल मुझे तुम्हारी मदद की ज़रूरत है! क्या तुम सात बजे तक यहां रुक सकती हो?

मोमल ने बड़े मासूमियत से जवाब दिया :" ऐसा नहीं है के मैं किसी भी मर्द को पसंद नहीं करती! मेरे डैड और मेरा भाई तो एक मर्द ही है ना ,मैं तो उन्हे बहुत पसंद करती हूं! हां बस मैं बुरे लोगों से नफ़रत करती हूं! और दुनिया बुरे लोगों से भरी पड़ी है।.....लेकिन आप किसी औरत को क्यों पसंद नही करते ?.... ओहो कहीं आप वो तो नहीं? I mean आपको लड़के पसंद है क्या?

अब्राहम ने उसे ताज्जुब से देखते हुए कहा :" तुम पागल हो मैं वैसा दिखता हूं क्या ?.... मैं गे नहीं हूं! जैसा तुम्हारे साथ हुआ था तुम्हे प्यार में धोखा मिला था वैसा ही कुछ मेरे साथ भी हुआ था इस लिए मुझे ऐसा लगने लगा की सारी लड़कियां एक जैसी होती है पर मैं ये भी जानता हूं के सभी एक जैसे नहीं होते लेकिन कौन कैसा है ये पता लगाना भी मुश्किल होता है। इस लिए अब तक किसी लड़की पर भरोसा नहीं कर पाया।"

मोमल बात की गहराई को समझते हुए बोली :" ओह अच्छा !.... फिर तो हम एक ही तलवार से ज़ख्मी हुए लोग हैं!....ठीक है मैं शाम तक रुक जाऊंगी!"

अब्राहम थैंक यू कह कर जा रहा था तभी मोमल ने टोका :" मिस्टर वाइल्ड! क्या आपको ये चोट भूत के वजह से लगी है? 

अब्राहम ने मुस्कुरा कर कहा :" मोमो, ज़्यादा मत सोचो और हो सके तो कुछ देर के लिए सो जाओ।"

मोमल अपने माथे को सिकुड़ कर नाराज़गी से बोली :" आपने मुझे मोमो क्यों कहा ? आप मुझे मोमो नही बुलाएंगे! आप ने ये भी पढ़ लिया न के मेरे क्लास मेट्स मुझे मोमोस कह कर चिढ़ाते थे। इस लिए अब आप भी मुझे चिढ़ाने लगे?"

अब्राहम ने हंस कर कहा :" तुम भी तो मुझे मिस्टर वाइल्ड बुला रही हो!.... मोमो तो फिर भी प्यारा लगता है। इसमें चिढ़ने की क्या बात है?"

मोमल :" हां तो आपका इतना भारी भरकम नाम है ,आप का घर भी जंगल के किनारे ही है और हम पहली बार जंगल में ही मिले थे। इस लिए मेरे मुंह पर यही नाम चढ़ गया!"

अब्राहम :" हां तो मेरे मुंह में भी मोमो चढ़ गया।... चलो सो जाओ।" 

ये कह कर अब्राहम कमरे से बाहर निकल गया। मोमल मुंह लटका कर धीरे से बोली :" मुझे मोमो मत बुलाओ, वरना मुझे अपना पन मेहसूस होगा क्यों के मेरी मम्मा भी मुझे मोमो बुलाती है! और मुझे किसी से लगाव नही बढ़ाना है।"

अंकल हैरी,अब्राहम और नीलम ने मिल कर लंच बनाया। अब्राहम को आज पहली बार अपने घर में बहुत अच्छा लग रहा था। आज घर एक घर जैसा लग रहा था लेकिन साथ में चिंता भी सता रही थी इस लिए बार बार वो मोमल को देख आता के कहीं उसे फिर से कुछ दिख तो नही रहा है? लेकिन वो कुछ देर के लिए सो गई थी। 
वो कच्ची नींद में ही थी के उसे किसी की छुअन मेहसूस होने लगी और वो छुअन उसके गले में मेहसूस हो रही थी। उसने घबरा कर आंखे खोल दी तब तक उसे घुटन होने लगी जैसे कोई गला दबा रहा हो। वो चिल्ला नही पा रही थी न उठ पा रही थी सिर्फ बड़ी बड़ी आंखे खुली हुई थी। उसके आंखों से आंसू निकल आए थे, दम घुट रहा था। उसने बहुत कोशिश की के एक बार आवाज़ लगा सके , उस कोशिश में उसकी हल्की सी दबी हुई आवाज़ निकली " अब्राहम"
डाइनिंग हॉल में खड़े अब्राहम को महसूस हुआ के किसी ने उसका नाम लिया। इतने में अचानक उसे मोमल का खयाल आया और भाग कर कमरे में गया। जैसे ही अंदर गया मोमल की फटी फटी आंखे और उसमे बह रहे आंसू देख कर उसके चहरे को छूते हुए ज़ोर से चिल्लाया :" मोमल! 
उसका जैसे ही मोमल का नाम लेकर चिल्लाना था के वो ज़ोर से रो पड़ी और ज़ोर ज़ोर से सांसे लेने लगी। उसका गला सुख गया था। आवाज़ सुन कर नीलम और अंकल हैरी दौड़े आए, देखा तो मोमल अब्राहम का हाथ पकड़ कर बस रोई जा रही है। उसने उसका हाथ अपने दोनो हाथों से बहुत मजबूती से पकड़ रखा था क्यों के वो बेहद डरी हुई थी। 
अब्राहम ने उसे दिलासा दे कर कहा :" मोमो शांत हो जाओ! देखो हम सब हैं यहां। क्या हुआ था मुझे बताओ?

मोमल बस रो रही थी। उसका जिस्म कांप रहा था। अब्राहम ने नीलम को पानी देने को कहा। नीलम ने उसे पानी पिलाया, उसने किसी तरह दो घूंट पानी पी फिर धीरे धीरे शांत हुई, जब उसे एहसास हुआ के उसने अब्राहम का हाथ बहुत कस कर पकड़ा हुआ है तो धीरे धीरे उसका हाथ छोड़ कर सिसकते हुए बोली :" मैं सिर्फ सपना देखती थी के मार्को मेरा गला दबा रहा है लेकिन आज सच में कोई मेरा गला दबा रहा था जो मुझे दिख भी नही रहा था। मैं अपने हाथ पैर भी नही हिला पा रही थी।"

ये बात सुन कर उन तीनों के होश उड़ गए थे। जब अब्राहम ने उसे इस हालत में देखा था तब तो उसे एक पल को लगा के उसका दम घुट चुका है और वो ज़िंदा भी है या नहीं। वो बहुत ज़्यादा डर गया था। 
उसने अंकल हैरी से बेचैन हो कर :" अंकल क्या फादर अभी नही आ सकते ? सुबह से मोमल पर दो बार अटैक हो चुका है! कोई तो रास्ता होगा इस से बचने का? अगर मुझे आने में थोड़ी सी भी देर हो जाती तो? प्लीज़ कुछ कीजिए अंकल !"
अंकल हैरी भी सहमे हुए थे। उन्होंने कहा :" बेटा वो तो अपने समय पर ही आयेंगे!"

नीलम डरी हुई बोली :" सर हमे चले जाना चाहिए !"

अब्राहम को भी लगा के जब तक मोमल यहां रहेगी तब तक वो खतरे में होगी इस लिए उसने नीलम की बात से सहमति जताई और अंकल हैरी से इन दोनो को हॉस्टल ले जाने को कहा।
जब मोमले जाने लगी तब उसने अब्राहम को मायूसी से देखते हुए कहा :" आप अपना खयाल रखना! खतरा तो आपको भी है इस घर में ,और तो और आप ज़ख्मी भी है! फादर को लेकर आप होटल आ जाना मैं उनसे बात कर लूंगी।"

अब्राहम ने कहा :" हम्म ! तुम अपना खयाल रखना और कोई भी प्रोब्लम हो मुझे कॉल कर लेना।"
जब मोमल ने उसके फ्रैक्चर कंधे को दया की नज़र से देखा तो उसने कहा :" हां मैं खुद अभी डिफेक्टिव हूं लेकिन फिर भी मेरे आने के बाद उस भूत ने तुम्हारा गला छोड़ दिया था।"

मोमल ने उसे जाते हुए कहा :" भूत आपके घर में हैं! खयाल रखने की ज़रूरत आपको है!"

अंकल हैरी ने कार स्टार्ट कर दी। नीलम मोमल का हाथ पकड़ कर ले जा रही थी। अब्राहम का दिल बेचैनी से तिलमिला रहा था। जब तक वो उसके घर में थी तक ऐसा लगा जैसे उसने ज़िंदगी जी फिर वो एक बेजान सा जिस्म बन कर रह गया। कार चली गई लेकिन वो बेसुध बाहर ही खड़ा रह गया। 
कुछ देर इसी तरह खड़े रहने के बाद वो घर में आया। ड्राइंग रूम में खड़े हो कर पूरे घर को गुस्से भरे नज़रों से घूरते हुए चिल्ला उठा :" कौन हो तुम ? सामने क्यों नही आते ? अगर तुम ने मोमल को कुछ भी किया न तो मैं इस घर को मिट्टी में मिला दूंगा फिर तुम्हारा बसेरा खत्म! तुम सुन रहे हो ना"

गुस्से से उसकी सांसे फूल रही थी, आंखों में सुर्खी छा गई जैसे आंसू टपक पड़ेंगे। 
गुस्से में ये सब बोल कर थाका हुआ सोफे पर बैठ गया और आंखे बंद कर ली। कुछ देर बाद उसे खयाल आया के , यहां पर अंकल हैरी और नीलम भी थी लेकिन दोनो बार अटैक मोमल पर ही क्यों हुआ? सुबह से मुझे भी कुछ मेहसूस नही हुआ , कहीं अब वो शैतान मेरा पीछा छोड़ कर मोमल के पीछे तो नही पड़ गया? 
ये सोच कर उसका दिल कांप उठा जैसे जिस्म से जान निकली जा रही हो, ऐसी घबराहट और बेचैनी हो रही थी। 
फिर उसने खुद को ही दिलासा देते हुए कहा :" नही नही मैं ज़्यादा सोच रहा हूं! मोमो ठीक रहेगी , उसे कुछ नहीं होगा।"

इतने में अंकल हैरी उन दोनो को हॉस्टल में रख कर वापस आ गए, उन्हे आते देख अब्राहम बेताबी से पूछने लगा :" मोमल ठीक थी ना ? I mean हॉस्टल में कोई प्राब्लम तो नही है ना?

अंकल हैरी ने ताज्जुब से अब्राहम को एक नज़र देखा फिर जवाब दिया :" हां सब ठीक था!...एक बात पूछूं बेटा?

अब्राहम ने कहा :" जी पूछिए "

अंकल हैरी :" आप मेरे बेटे जैसे हो! मैं आपके साथ दो साल से हूं इस से पहले मैंने आपकी आंखों में किसी के लिए ये जज़्बात नही देखे जो मिस मोमल के लिए देख रहा हूं! आपको खुद से ज़्यादा उसकी फिक्र है! मुझ से छुपाने की जरूरत नहीं है मैं पचपन साल का एक बुज़ुर्ग आदमी हूं! मैं ने दो बच्चों को पाला है, एक पिता अपने बच्चों की आंखे पढ़ सकता है।"

अब्राहम ने एक गहरी सांस लेकर कहा :" अंकल आप से क्या छुपा सकता हूं! मेरे हर अच्छे बुरे समय पर आप ही तो साथ होते हैं! अगर आप यहां मेरे साथ नही होते तो मैं यहां शायद सर्वाइव नही कर पाता!.... मुझे नही पता मोमल के लिए मेरे अंदर क्या फीलिंग्स है ,मैं बस चाहता हूं उसे अब किसी भी किस्म का ट्रॉमा न हो! वो खुशियां डिजर्व करती है लेकिन अब तक उसे वो मिली नही! उसने अपनी छोटी सी ज़िंदगी में बहुत कुछ सहा है मैं नही चाहता उसे और भी कुछ सहना पड़े ! बस यही है की मैं उसे खुश देखना चाहता हूं।"

अंकल हैरी ने हैरानी से कहा :"आप उसे पहले से जानते थे?
अब्राहम ने डायरी की बात नही बताई और कहा :" हां मैं उसे पहले से जानता हूं।"

गर्ल्स हॉस्टल :_
मोमल बहुत कमज़ोर सी अपने बिस्तर पर बैठी थी। नीलम का दिल बहुत डरा हुआ था। लेकिन यहां आ कर उसे अच्छा लग रहा था, वो सोच रही थी के भूत तो वहां था, वो तो वोही रह गया होगा। 
लेकिन फिर भी उसका दिल बेचैन हो रहा था। कमरे में ही इधर उधर टहल रही थी। 
मोमल उसकी बेचैनी समझ रही थी इस लिए उसने उसे दिलासा दिया :" तुम घबरा क्यों रही हो! उस शैतान ने तुम्हे परेशान नहीं किया ना , अब भी नही करेगा ! यहां कोई भूत प्रेत नही है! मुझे तो मिस्टर वाइल्ड की चिंता हो रही है।"

नीलम उसके बिस्तर पर बैठते हुए बोली :" आज तो मुझे नींद ही नहीं आने वाली! अब्राहम सर जाने किस मुसीबत में पड़ गए हैं! एक काम करती हूं मैं साहिल से बात कर लेती हूं मुझे थोड़ा बैटर फील होगा।"

मोमल मुस्कुराई और बोली :" वोही तुम्हारा दोस्त जो तुम्हे गर्लफ्रेंड बनाना चाहता है?... लगता है तुम्हे भी उसकी आदत है। हां जाओ बात कर लो।"

नीलम बालकनी में जा कर बात करने लगी। 

शाम सात बजे फादर अब्राहम के घर आए, अब्राहम ने उन्हे सब कुछ शुरू से बताया जो कुछ उसके साथ हुआ और जो कुछ मोमल के साथ हुआ। फादर ने पूरे घर को अच्छे से देखा फिर एक सफेद मोतियों का माला अब्राहम के कलाई पर बांध दिया और उसके सर पर हाथ रख कर बोले :" जीसस तुम्हे बुरी आत्माओं से बचा कर रखेगा मेरे बच्चे! इसे पहने रखना इस से कोई बुरी आत्मा तुम्हे चोट नहीं पहुंचा सकती। लेकिन परेशान कर सकती है इस लिए हमे सब से पहले ये मालूम करना होगा के वो बुरी आत्मा किस इंसान की है।"
अब्राहम ने कहा :" फादर ! मेरी दोस्त पर दो बार अटैक हुआ है! अब से उसे कुछ नही होगा न?

फादर ने कहा :" मैं उस बच्ची से बात करने के बाद ही कुछ बता सकता हूं।"

अंकल हैरी और अब्राहम फादर को लेकर गर्ल्स हॉस्टल की ओर चले गए ताकी मोमल से बात कर सके, लेकिन इन लोगों को पता नही था के मोमल को वहां जा कर भी किसी के फिसफिसा कर हंसने की आवाज़ सुनाई दे रही है। अब्राहम बिलकुल सही सोच रहा था। मतलब की वो शैतान उसके पीछे लग गया है।

(अगला भाग जल्द ही)