महिला पुरूषों मे टकराव क्यों ? - 99 Captain Dharnidhar द्वारा मानवीय विज्ञान में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

महिला पुरूषों मे टकराव क्यों ? - 99

बदली थाने पहुंचती है ..
बदली ने फटे कपड़े, शरीर पर खरोच के निशान लिए रोती बिलखती उन महिलाओ को देखा । बदली ने उन सबको अपने ऑफिस में बुला लिया । एक सिपाही से पानी पिलाने को कहा ।
महिलाओ ने जब पानी पी लिया । बदली ने कहा ..अब बताओ ! आपके साथ क्या हुआ? किसने किया ? उनमे से एक महिला ने सबके साथ क्या हुआ वह सब कहानी कह सुनाई। बदली को समझते देर नही लगी उसने महिलाओ से कहा आप मेरे साथ चलिए..जिसने भी आपके साथ बदसलूकी की है उनकी पहचान करके बताइए।
महिलाएं जाने को तैयार नही थी फिर भी बदली के जोर देकर कहने पर वे गाड़ी में जाकर बैठ गयी । बदली ने कहा ..आप अपने पेरेंट्स को बुला लीजिए। महिलाओ ने मना कर दिया ..हम चाहती है घर वालो को पता न चले नही तो वे हमारी पढ़ाई रोक देंगे । बदली ने कुछ नही कहा उनके साथ वारदात के स्थान पर चल दी ।
वारदात के स्थान पर पहुंचकर बदली ने अपने साथ आये सिपाही से कहा.. आप इन सब आस पडौस के लोगो को बुलाकर ले आओ ।
पुलिस की गाड़ी देखकर कुछ लोग तो पहले ही आगये थे । थोड़ी ही देर में वहां भीड़ होगयी ..बदली ने उन महिलाओ से पूछा ..इस भीड़ मे पहचानों ..एक महिला बोली ..मेडम जिसने बदसलूकी की थी वे लोग तो भाग गये होंगे , वे थोड़े ही आयेंगे ।
अब भीड़ से आवाज उठने लगी ...मेडम ये ही वे लड़कियां हैं जिन्होने उस लड़के को बंधक बना रखा था । बदली ने लड़कियों को सख्त लहजे में कहा ...मुझे सब पता है तुम सच सच बता दो .. तुमने खुद ही अपने कपड़े फाड़ लिए और एक कहानी घड़ ली ... ये वही लोग हैं जिनके डर से तुम भागी थी ..महिलाओ के मुंह की हवाइया उड़ने लगी ..भीड़ को आक्रोशित देख वहां से पीछे हटने लगी । मौहल्ले की कुछ महिलाओ ने उनको पीटना चाहा ..लेकिन बदली ने उनको रोक दिया ..उनको गाड़ी में बैठने को कहा ..वे भीड़ के डर से गाड़ी में भागकर बैठ गयी । बदली ने वहा खड़े कुछ लोगो के बयान लिए और उनसे कहा आप एकबार थाने आसकते है क्या ? पूरी भीड़ से आवाजे आने लगी ..हम सब चलते है ..बदली ने कहा ..मैं हंगामा नही चाहती आप मे से कुछ लोग आसकते हैं । पुलिस की एक गाड़ी ओर आगयी थी । बदली ने कहा आप मे जो चलना चाहते है वे गाड़ी मे बैठ जाओ । भीड़ के लोगो ने एक दूसरे से बात कर चार आदमियो को तय कर दिया कि आप जाये । बदली उन सबको लेकर थाने पहुंचती है । वहां पर सारी कहानी उनकी रिकार्ड कर उनसे कहती है अभी आप जाइए। मै इनको छोड़ूंगी नही । आज ही मजिस्ट्रेट के सामने प्रस्तुत कर दूंगी ।
उनके जाने के बाद उन महिलाओ को बदली अंदर केबिन मे लेकर जाती है । उसी समय उस दबंग महिला का फोन आता है । फोन पर बात करने के बाद बदली का बर्ताव बदल जाता है । बदली ने उनसे कहा देखो मैं तुम्हारी मदद कर सकती हूँ । तुम्हारा केस नही बनाऊंगी लेकिन मेरा काम भी करना होगा ....