महिला पुरूषों मे टकराव क्यों ? - 98 Captain Dharnidhar द्वारा मानवीय विज्ञान में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

महिला पुरूषों मे टकराव क्यों ? - 98

कस्तुरी ने केतकी को उनके साथ घुमने जाने के लिए मना कर दिया । केतकी से कहा नही बेटा ! घर मे गाय भैंस है इन्हें छोड़कर कैसे मैं कैसे चल सकती हूँ तुम्हारे साथ ..वैसे भी तुम्हारे साथ मै आछी ना लागूगी। केतकी ने फिर से कहा आप तो चलो हमारे साथ गाय भैंसों की तो पापा कोई व्यवस्था कर देंगे ..आप दोनो कभी बाहर गये ही नही हैं । ..कस्तुरी बोली ..छोरी होती बात ही किया कर ..म्हे कोनि जावा ..
कस्तुरी के इस तरह जोर देकर कहने पर केतकी ने कहा ठीक है मम्मी ..आप अभय से कह दो .. हम ही चले जायेंगे । कस्तुरी ने कहा ठीक है वह जगेगा तब कह दूंगी ..अब तू घर का काम कर ले ..

उधर बदली भी जग गयी थी.. उसे भी रात में काफी अच्छी नींद आई थी । वह उठकर झटपट ऑफिस जाने के लिए तैयार होने लगी । बदली ने नहा-धोकर चाय बिस्किट का नास्ता किया ..और अपने थाने मे फोन किया ..थाने की ओके रिपोर्ट ली ..

अपने सीनीयर को बदली ने ओके रिपोर्ट दी और थाने के लिए रवाना होगयी । रास्ते में उसने देखा कुछ लोग इकट्ठा हो रखे हैं ...उसने गाड़ी को रोका और एक व्यक्ति से पूछा क्या बात है ? यहां इतनी भीड़ क्यों है ? व्यक्ति ने इधर उधर देखा और बोला ..मेडम आप ही पूछ लो अंदर जाकर ।
बदली अंदर जाकर देखती है अंदर एक युवक नग्नावस्था मे अचेत पड़ा हुआ है । बदली थोड़ा ठिठक कर बोली ..क्या हुआ इसे ? बदली को किसी ने भी जबाब नही दिया ... भीड़ से एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति बोला ..मेडम इस लड़के के साथ जोर जबरदस्ती की गयी है । यहां होस्टल की तीन लड़कियां रहती है । पिछले तीन दिन से इस लड़के को बंधक बना रखा है । यहां क्या चल रहा है ? हमारा शरीफो का मौहल्ला है यहां यह सब नही चलेगा । हमे शक तो पहले से था ,लेकिन आज रोने की व पीटने की आवाज सुनाई दी ..हमने दरवाजा तोड़कर देखा तो यह लड़का बेहोश पड़ा था । लड़किया कहां है ? वे तो भाग गयी जैसे ही हम अंदर घुसे वे भाग गयी । बदली ने एंबुलेंस को फोन किया ...फोन करने के बाद पूछा इस लड़के कोई जानता है क्या ? भीड़ से जबाब आया ..नही इस लड़के को पहले कभी नही देखा । बदली ने थाने मे फोन किया एक दस्ता तुरंत भेजने को कहा ।
थोड़ी देर में एंबुलेंस आगयी । लड़के को उसमे चढाया और हास्पिटल भेज दिया । बदली ने थाने से आये दस्ते को हास्पिटल जाने को कहा ..आप लड़के का मेडिकल चेकप कराओ और रिपोर्ट तुरंत लेकर आवो । बदली थाने जाने के लिए रवाना होने वाली थी कि थाने से फोन आगया । उधर से कहा गया मेडम जी ! कुछ लड़कियां बदसलूकी की रिपोर्ट लिखवाने आई हैं । इनकी रिपोर्ट लिखलूं क्या ? बदली ने कहा ..उन्हें बैठाओ मैं अभी थाने पहुंच रही हूँ । बदली भीड़ को आश्वासन देकर वहां से रवाना हुई।
बदली ने थाने पहुंच कर देखा लड़कियां बदहवास हालात मे रो रही थी ।