महिला पुरूषों मे टकराव क्यों ? - 89 Captain Dharnidhar द्वारा मानवीय विज्ञान में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

महिला पुरूषों मे टकराव क्यों ? - 89

अभय और बदली वैटिंग रूम में बैठे हैं .. बदली निश्चिंत है उसके चेहरे पर कोई चिंता नही है ..लेकिन अभय असहज हो रहा था .. अपने हाथ के बँधी घड़ी को देखकर..बदली से बोला ..बदली यह डॉक्टर किस जांच की बात कर रही थी .. मुझे लगता है यह सब पैसे एंठने का तरीका है आपको कुछ नही है ..ट्रेवलिंग की वजह से आपको बैचेनी हुई होगी ..बदली को अभय की बात सुनकर हंसी आने लगती है ..लेकिन वह अपनी हंसी को रोक लेती है ..अभय को देखने लग जाती है फिर हल्की सी मुस्कान उसके गालो पर तैर जाती है .. अभय अपने स्थान से खड़ा होकर ..एकबार फिर से घड़ी देखता है ..अभय को यह सब करते देख बदली अपने आपसे कहती है ..बदली तुमने सही किया ये मर्द सब एकसे ही होते है .. फिर अगले ही पल सोचने लगती है ..कही जीजू अपनी जगह पर सही हो और मैने ही इन पर शक कर लिया हो .. सही भी हो तो क्या है मुझे रिस्क नही लेना ..कही ऊंच नीच होजाती तो .. वैसे मै अपनी हिफाजत खुद कर सकती थी ..यह सब करने की क्या जरूरत थी ..
उधर डॉक्टर की ड्यूटी खत्म होने को थी ..वह ड्यूटी पर आये दूसरे डॉक्टर को पैसेन्टो का चार्ज दे रही थी ..उसने बदली के विषय मे भी उसको बताया ..
डॉक्टर चली जाती है ..अभय टहलता हुआ रूम नंबर 04 मे आया वहां दूसरे डॉक्टर को बैठे देखकर पूछा ..डॉक्टर साहब ! लेडी डॉक्टर कहां है ? उन्होंने एक जांच करवाई थी उसकी रिपोर्ट आगयी क्या ? डॉक्टर ने कहा बाहर स्वागत कक्ष पर पूछो .. अभय स्वागत कक्ष पर आकर पूछता है .. स्वागत कक्ष से आवाज आती है ..पैसेन्ट का नाम क्या है ? अभय ने मेघा नाम बताया .. वह अपने पास रखी रिपोर्ट देखने लग जाता है वही पर रोग जांच शाखा का कर्मी खड़ा था ..उसने पूछा कब करवाई थी जांच.. आज 12:30 बजे के लगभग..मेरे पास रात 9:00 बजे बाद कोई जांच होने नही आयी ..मैने सारी जांचे क्लीयर कर दी .. किस चीज की जांच होनी थी ? अभय ने कहा पता नही उस लेडी डॉक्टर ने करवाई थी .. रूम नंबर 4 मे बैठा डॉक्टर बाहर आजाता है ..और कहता है मेघा की रिपोर्ट मेरे पास है ..आप आइए मै समझाता हूँ आपको .. अभय डॉक्टर के रूम मे .. डॉक्टर ने अभय को बैठने के लिए कहा .. अभय चेयर बैठते हुए..डॉक्टर साहब सब ठीक है न ? डॉक्टर ने कहा ..हां सब नार्मल है .. मुझे आप यह बताइए.. मेघा को डाऊट करने की बिमारी है यह एक मेंटल डिस आर्डर होता है ..अभय ने कहा सर सी इज पोलिस ऑफिसर..उसका काम है शक करना ..डॉक्टर ने कहा ..आपको पता है इसने आप पर डाऊट किया कि आप इसके साथ कुछ गलत करने वाले हो ..वह आपके साथ सेफ नही है .. अभय यह सब सुन हैरान हो गया ..डॉक्टर साहब आप यह क्या कह रहे हो .. हां मुझे डॉक्टर मेडम ने बताया था कि आपने शराब पी रखी है .. डॉक्टर सर मै पीता तो हूँ लेकिन बाहर ट्रेवलिंग करते समय नही .. मेडम ने मुझे बताया था आपने कोई नशा नही कर रखा है .. अभय थोड़ा रूककर ..क्या अब हम जासकते हैं ? हां आप जा सकते है .. काउंटर पर 1000₹ फीस जमा करा देना ... अभय ने बदली को आवाज देकर बाहर बुलाया और कहा ..चलो सब नार्मल है .. बदली तुरंत चलने को तैयार होजाती है ..अभय ने 1000₹ जमा कराए..वहां से रवाना होगया .. बदली ने अभय से कहा जीजू !आपका अब मूड कैसा है ? पहले रोमांटिक मूड मे थे ..अभय ने कहा अब तो मै ज्यादा रोमांटिक मूड मे हूँ ..