अनोखी दुनिया - भाग 2 Ziya Bagde द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

अनोखी दुनिया - भाग 2

माना कि महारानी इस लोक मे ऐसा कोई नही है, जिससे आपको प्रेम हो ,

अथाथ तुम्हारा कहने का क्या मतलब है ।

यही की महारानी इस लोक के अलावा भी कई और लोक है ,जहा पर कोई ना कोई तो ऐसा हो ,जो आपको पसन्द आये अगर ऐसा हुआ तो फिर आपको भी विवाह कर लेना चाहिए । क्यों सही कहा ना हमने मयुरी , कोकिला, मंशा

बस करो आप सभी ऐसा कोई है ..ही नहीं

परंतु महारानी अगर कोई ऐसा मिल गया । तो

तो.... अगर कोई हमे ऐसा मिल गया तो हम इस पवन को इन हवाओ को कहेंगें। की वो उसे हमारे लिए ढूंढ कर लाये। फिर खुद से ही गुन गुनाने लगती हैं।


कभी वह पानी से खेलते हुए नत्य करते हुये गाती हैं

तो कभी अपने दोनों हाथो से खुद को समेट कर उपर आकाश के तरफ देख कर गा रही होती हैं।




जैसे ही गाना खत्म होता है सभी लोग महारानी के तरफ शांत भाव से देखने लगते है फिर सभी एक साथ अथाथ यदि कोई मिल गया तो महारानी भी विवाह कर लेंगी परंतु हमे हमारी महारानी की ही तरह कोई कहा मिलेगा ।

हमे तो ये महागुरू ही बता सकते है जब कभी भी महागुरू महल आयगे तभी सब पूछ लेंगे

अच्छा बहुत हुआ तुम सभी का अब चलो महल भी चलना।

जी महारानी यकछीका हम्म् और आप सभी ये मत भूलिये की कल हिरना के विवाह की सारी तेयारिया भी करनी है

सभी लोग जाके अपने अपने कामो मे लग जाते है

महारानी यकछीका का कक्छ यकछीका दर्पण के सामने अपने केसो को बनाते हुए खुद से ही बोलती हैं हमारी सारी सखिया सब की सब पागल है पूरी कुछ भी बोलती हैं हमारे जीवन में प्रेम जैसा कुछ है ही नहीं कितने वर्ष बीत चुके है यदि ईश्वर ने किसीको हमारे लिए बनाया होता तो पहले ही हमारे जीवन में कोई ऐसा आ जाता हमे नही लगता की किसी लोक मे हमारे लिए कोई होंगा और हमे इसकी आवश्यकता नहीं है हम ऐसे ही अपने जीवन में खुश है हमे नही चाहिए कोई हम भी ना पागल हो जायेंगे इन सबकी ही तरफ फिर अपना सर झटक देती हैं और खुद तेयार होकर मंदिर के लिए निकल जाती है सारी तेयारिया देखने।


अगले दिन भी बाकी दिनों की तरह ही सबकी सुबह उनकी महारानी यकछीका की मधुर आवाज से होती हैं फिर पूजा अर्चना के पश्चात सभी ( महिला पंछी और जानवरो मे बी महिलाएं) मिल कर हिरना को तेयार करती हैं ठीक उसी प्रकार हिरन्यास को भी तेयार किया जाता हैं ( अब हमे तो नही पता की इन सभी लोगो का विवाह किन रश्मों और रिवाजो के साथ किया जाता हैं तो हम तो इसे सॉर्ट मे ही निपटा देंगे यदि किसी को पता हो तो हमे बात दे 😃 )

फिर महारानी भी आ जाती हैं, और अपने सिहासं मे बैठ जाती है और एक- एक करके सभी रीति रिवाजों के साथ विवाह संपन हो जाता है सभी लोग खुशी से झूमने नाचने लगते है की तभी वह पर कोई आ जाता हैं । जिसे देख सब अपनी अपनी जगह पर रुक जाते हैं।


कमश:,,,,,,,,,,,,

तो कौन आया है जिसके आने से सभी रुक गए जानने के लिए पढ़िये मेरे साथ मेरी लिखी कहानी अनोखी दुनिया