Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 19 books and stories free download online pdf in Hindi

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 19

भूरी चुड़ैल ने अपने भूरे नाखून वाले हाथ में फुदकते सफेद कीड़ों का एक जार पकड़ रखा था। वह बैठ कर जार को ऐसे घूर रही थी जैसे एक छोटा लड़का चॉकलेट को घूरता है, अगले ही पल तक उसने ढक्कन खोला और अपना हाथ अंदर डाला और दस निकाल लिए। या एक बार में बारह कीड़े। और ऐसे मुंह में सड़े हुए दांतों से खाते समय उन्हें सामने देखा जाना चाहिए।

"ए भूरे! क्या हुआ तुझे?" ड्रैकुला ने उसके मुँह की ओर देखे बिना कहा। ऐसा लग रहा था मानों उस शैतान को भी उससे नफरत हो गई हो।

"हाँ-हाँ हो गया-हो गया!" काली चुड़ैल ने कहा। और अपने शब्दों में उसने सामने चौकोर मेज पर रखे गोल क्रिस्टल को छुआ। जैसे ही उसके हाथ ने उसे छुआ, क्रिस्टल सफेद चमकने लगा और गोल क्रिस्टल से सफेद रोशनी निकलने लगी। और उन दोनों के मुख उस प्रकाश से चमक उठे।

"येन स्फन्तायणु.., संग....पुरुष....संग..! मेनका को कैसे पुनर्जीवित किया जा सकता है!" भूरी के लंबे नाखूनों वाले हाथ क्रिस्टल से थोड़ी दूर एक निश्चित तरीके से घूम रहे थे। उसकी तीक्ष्ण आवाज कमरे में गूँज रही थी और धीमी, गहरी कर्कश आवाज में बदल रही थी।"खून खून खून..! रोमांस स्त्री संतुष्टि खून, त्याग शरीर!" खून खून खून..! रोमांस स्त्री संतुष्टि रक्त, बलिदान शरीर! "क्रिस्टल के अंदर से एक ही ध्वनि बार-बार निकलती थी और वातावरण में गूँजती थी। भूरी ने अपना भूरा हाथ बढ़ाया, जिस पर नुकीले पंजे थे। उसके सामने एक छोटा सा गोल कटोरा था, जिसमें गाढ़ा लाल खून देखा जा सकता था। भूरी ने पकड़ लिया कटोरा उसके हाथ में था। उसे ले लिया। और धीरे-धीरे कटोरे को अपनी नुकीली नाक के करीब लाया, अपने नथुनों को जोर से हिलाया और अपनी जीभ को चाटते हुए कटोरे में लाल खून को सूँघ लिया। अगले ही पल उसने कटोरे को क्रिस्टल पर खाली कर दिया।

जैसे ही रक्त ने क्रिस्टल को छुआ, उसके बाद जो हुआ वह असाधारण हो गया।

आना हो रहा था जैसे ही वह खून उसी गिलास पर गिरा, खून सफेद गिलास से लिपटने लगा। खून पूरे गोल क्रिस्टल पर फैलने लगा। कुछ ही सेकंड में वह सफेद हो गया।

चमकता हुआ क्रिस्टल लाल रक्त में प्रतिबिंबित हो रहा था। उस पर मानो खून के धब्बे फैले हुए थे. इस वक्त उन दोनों के चेहरे सफेद रोशनी की जगह लाल रोशनी से जगमगा रहे थे."हे जादूगरनी, तुमने आज रक्त का यह बलिदान देकर मुझे फिर से संतुष्ट कर दिया.. मैं तुम्हारे बलिदान से अत्यंत प्रसन्न हूं.. तुम किस बारे में बात करना चाहती हो? क्या तुम भविष्य जानना चाहती हो? या इस अनंत ब्रह्मांड का अनसुलझा रहस्य या त्रिकाल शक्ति का भण्डार? यह भूरी दुनिया की सबसे अच्छी जादूगरनी बन सकती है। लेकिन एक बात याद रखना दोस्तों:-> हर चीज की एक सीमा होती है। उसका उपयोग उस सीमा के भीतर ही करना चाहिए अन्यथा।

अगर आप इसका ज्यादा इस्तेमाल करेंगे तो आपको बुरे परिणाम मिलेंगे।नतीजतन, इस क्रिस्टल के अंदर अनंत शक्तियों वाला एक राक्षस छिपा हुआ है, जो हर बार खुद से बचने के लिए दूसरे को न जाने कितने लालच दिखाता है। जैसे ही आप उसके निर्देशों के अनुसार वह ज्ञान और शक्ति प्राप्त करते हैं, वह आपकी जानकारी के बिना आपसे छुटकारा पाने का फैसला करता है। लेकिन भूरी कोई कच्ची चाल नहीं थी, वह एक चतुर जादूगरनी थी, वह इस तरह उसकी चालों में फंसने वाली नहीं थी।

"अरे! तुम मेरे बारे में सोचोगे, हेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहेहे!

भूरी ने अपनी अजीब पुरानी मर्दाना आवाज़ में मुस्कुराते हुए कहा। उसने क्रिस्टल में शैतान ड्रैकुला को देखा, राक्षस की सफेद आकृति उसकी अजीब अमानवीय लाल आँखों में चमक रही थी।

ऐसा लग रहा था कि अगर ड्रैकुला चाहता तो अभी ही राक्षस को बाहर खींच लेता।

"चलो, मुझे बताओ! एक राक्षस राजा की पत्नी मर गई! वह कैसे पुनर्जीवित हो सकती है?" भूरी ने पुरानी किन्नरी आवाज में कहा। उसके वाक्य पर क्रिस्टल से आवाज आई।

"मूर्ख जादूगरनी, तुम्हें अक्ल कैसे नहीं हो सकती! उस किताब को अपने पीछे छोड़कर, वह मुझसे यह सवाल पूछती है। जाओ और उस किताबों की अलमारी में ए-डेथ नामक किताब ढूंढो।"

"आह! स्फन्त्यनु, मूर्ख, किसी से बात करो। राहिला बे तू, तुले शो बंद करो।"

हरामखोर!" कुबड़ी भूरी को क्रिस्टल की बातों पर बहुत गुस्सा आया, वह क्रिस्टल को सबक सिखाने के लिए उसकी दिशा में गई, लेकिन वह अपने एक पैर पर फंस गई और अपना संतुलन खो बैठी और एक झटके के साथ वह उसके क्रिस्टल से जा टकराई। शीशा इतना मोटा था कि टूटा नहीं, लेकिन जानवर के सिर पर बड़ा गड्ढा हो गया। जमीन पर पड़ी भूरी खड़ी हो गई और बात करने लगी।


"आह, हरामखिर! मा×××त! तुले सोलनार नई में!"

भूरी ने अपने माथे पर बालियाँ रगड़ते हुए बचकानी आवाज़ में कहा। वह पुनः क्रोध से उसकी ओर देखकर प्रहार करने ही वाला था कि वही दहाड़ने की आवाज सुनाई दी।

"हे असुर:! अगर तेरा काम पूरा हो गया तो अब चला जा, तेरा वंश हमेशा के लिए मेरे शरीर में समा जायेगा.!" शैतान ड्रैकुला गुर्राया, गुस्से में उसके जबड़ों के नीचे से चार कांटे जैसे दांत निकले, उसकी आंखों से कुल चार कांटे जैसे दांत निकले, दो खोखले लावा की तरह चमक रहे थे। वह बाहर निकला और सीधे क्रिस्टल से टकराया। एक पल में, एक अँधेरे कमरे में ज़ोर से बहरा कर देने वाली आवाज़ गूँज उठी, क्रिस्टल से चीखने-चिल्लाने और रहम की भीख माँगने की आवाज़ें आने लगीं और पूरा वातावरण उन आवाज़ों से भर गया। और क्रिस्टल पर लगी लाल कालिख को नीली रोशनी ने खींच लिया। एक बार फिर यह बिल्कुल सफेद हो गया।

"भाई, चलो वह किताब ले आओ! मेरे पास ज्यादा समय नहीं बचा है!"

जैसे ही ड्रैकुला ने यह कहा, उसने अपना हाथ हटा लिया, और उस हाथ से निकलने वाली प्रकाश की लाल रेखा भी गायब हो गई। लंगड़ाते हुए बुरी किताबों की अलमारी के पास पहुंची। वहाँ चौकोर आकार की लकड़ी से बनी चार फुट की किताबों की अलमारी थी, और वहाँ एक उसमें बड़ी सी किताब। मानवीय तर्क-वितर्क से भरी रहस्यमय जानकारी की किताब। उसने शुरुआत की। गाढ़े भूरे रंग से ढकी एक पुरानी किताब नजर आ रही थी। एक-एक करके वह भूरे रंग की किताब को कभी हाथ से कभी नाम पढ़ते हुए आगे-पीछे करता रहा। वह किताब निचले डिब्बे में मिली।


" मिला !" भूरी ने भूरे रंग की किताब को अपने दोनों हाथों से अपने सीने से लगाया और मेज के पास ले आई और धीरे से मेज पर रख दी। किताब मोटी होने के कारण उसे मेज पर रखते समय हल्की सी आवाज हुई। ऐसा लग रहा था अगर यह टूट जाएगा! लेकिन टूटा नहीं. जैसे ही किताब मेज पर रखी तो वह वैसी ही दिखने लगी, उस पर मोटा काला कवर था और कवर पर लाल रंग से बड़े-बड़े अक्षरों में नाम लिखा हुआ था।

ए-डेथ-एंड नाम से एक ज्वलंत खोपड़ी थी।

किताब मिलते ही ड्रैकुला की शैतानी मुस्कान उसके चेहरे पर फैल गई।

भूरी ने हाथ बढ़ा कर उस किताब का पहला पन्ना खोला, पहले पन्ने पर एक शैतान की तस्वीर थी. उल्लू का सिर, दो बड़ी-बड़ी लाल धधकती भेदी आंखें, मानो देखने वाले को सम्मोहित कर लें - सिर पर दो नुकीले सींग, मुंह से निकले हुए चार नुकीले कांटों जैसे दांत, जिनसे कल कल खून बह रहा था। यह इंसान था लेकिन थोड़ा अजीब था , शरीर स्तनों वाली महिला जैसा था। दोनों हाथ इस तरह जुड़े हुए थे कि एक त्रिकोण बन गया। इसे एक भालू की तरह समझें जिसके दोनों पैरों पर शैतान के बहुत सारे बाल उगे हुए हैं। तो यह शैतान की आकृति का वर्णन है

□□□□□□□□□□□□

"तो महाराज, हमें यथाशीघ्र लोगों से मिलना चाहिए।"

एम: ताराबाई ने कहा.

"नहीं मैडम, मुलाकात संभव नहीं है क्योंकि समर्थ भट्टाचार्य भगवान शिव, प्रह्लाद के बहुत बड़े भक्त हैं। इसलिए, वह किसी छात्रावास या आश्रम में नहीं रहते हैं।"

"क्या? फिर वे कहाँ रहते हैं!" मः ताराबाई थोड़ा नवाला होकर बोली।

महाराज ने उसके वाक्य पर मुस्कुराते हुए उत्तर दिया।

"हिमालय में! त्रिकाल गुफा में.!"



क्रमश..

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED