Ek Rishta aisa bhi - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

एक रिश्ता ऐसा भी - 1

यह कहानी हैं अंजू और मनीष नाम के लड़के - लड़की की, जिनकी एक अनोखी शादी होती हैं क्योंकि जब घर वाले इनका रिश्ता करते हैं तब तक ये दोनो एक - दूसरे से अनजान थे ।और जब इनकी शादी होने से पहले ही ये एक दूसरे को अच्छी तरह से जान लेते हैं जैसे इनकी "लभ व मैरिज" हुई हो पर इन्होंने घर वालो की मर्जी से शादी की , जिससे लोगो को लगता था की इनकी "अरेंज मैरिज" हुई हो। तो आप कहानी को पढ़ने में इंटरेस्टेड हो तो कहानी को पूरा पढ़ना । तो कहानी शुरू करते हैं अब ।

अंजू एक मिडल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करती थी और इनके परिवार में इनके मम्मी पापा के अलावा दो भाई - भाभी और रहते थे । अंजू के दोनो भाई सरकारी नौकरी करते थे जबकि उसके पापा ज्यादा पढ़े लिखे न होने के कारण खेती करते थे और जब उनके दोनो बेटे govt. Job लग गए तो उन्होंने खेती करना छोड़ दिया । अंजू की मम्मी housewife थी ।
अंजू खुद ग्राम विकास अधिकारी की पोस्ट पर थी इसके अलावा उसे मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में भी जाना जाता था ।

इसके विपरित मनीष एक अपर मिडल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करता था और उसके पापा govt. टीचर की जॉब करते थे जबकि उसकी मम्मी एक पीढी - लिखी हाउसवाइफ थी । जिसके मनीष के पास पैसे की कमी नही थी और न ही पैसों को लेकर कोई टेंशन । वह बिना किसी संकोच के यूपीएससी की तैयारी करता था । और मनीष के पापा का एक और भा
ई था । मनीष अपने मां बाप का इकलौता बेटा था ।
फिर एक दिन मनीष और अंजू का रिश्ता कर देते हैं उनके घर वाले तब तक मनीष और अंजू एक दूसरे से अनजान थे । तो अब शुरू होगा उनके रिश्ते का नया मोड़ ।

अंजू एक समझदार लड़की थी जो की अपने परिवार की इज्जत करती थी और मनीष थोड़ा सा खुले मिजाज का इंसान था क्योंकि उसने अपनी लाइफ में गरीबी क्या होती हैं इसके बारे में कभी जाना ही नहीं । इसके विपरित अंजू के पापा की पहले आर्थिक स्थिति ठीक नही थीं जिसके कारण अंजू ने अनेक परिस्थितीयो का सामना किया हैं ।

आप सभी को पता हैं की ये सोशल मीडिया का जमाना हैं और सभी सोशल मीडिया पर ही अपनी जिंदगी गुजार देते हैं । दोनो परिवारों की सहमति से अंजू और मनीष का रिश्ता तय हो जाता हैं लेकिन अंजू और मनीष अभी तक एक दूसरे में मिले भी नही थे , उनके घर वाले ने ही लड़के लड़की को देखकर रिश्ता फिक्स कर दिया था । इसके अलावा अंजू को सिर्फ लड़के की फोटो और उसका नाम पता था ।

फिर एक दिन अंजू के मन में विचार आया की क्यों ना मनीष से बात कर ली जाए शादी से पहले और हम अगर शादी से पहले एक दूसरे को अच्छी तरह से जान लेंगे तो future में कोई दिक्कत नही होगी । लेकिन अंजू के पास मनीष का no. नही था और वह अपने घर वाले से भी नही ले सकती थी क्योंकि अंजू थोड़ी सी संकोची type की लड़की थी ।

फिर उसने सोचा कि हा yrr आजकल तो सोशल मीडिया का जमाना हैं इसके रहते मुझे टेंशन लेने की क्या ज़रूरत है। में इंस्टा पे जाकर उसकी id search करने की कोशिश करूंगी , क्या पता मुझे मिल जाए उसकी id । फिर हम दोनो वहा contact कर लेंगे एक - दूसरे से ।
अंजू इंस्टा पे जाकर उसकी id सर्च करती हैं और कोशिश करने पर उसे फाइनली मनीष का insta account मिल जाता हैं then वह उसको फॉलो कर लेती हैं फिर उसे msg सेंड करती हैं ।

अंजू - हेलो । में अंजू ___
आप कैसे हो ?

Then कुछ घंटों के बाद मनीष का रिप्लाई आता हैं की आप कोन हो ?

अंजू - जी में आपकी वाइफ ( 😊😉)

मनीष - अच्छा ।
मुझे जानते हो क्या ?

अंजू - नही तो । पर धीरे - धीरे जान पहचान हो जायेगी हमारी ।
और आप बहुत अच्छे हो यार ___
सो स्वीट (😘🥰)
एंड आप अपनी वाइफ को खुश रखने के लिए क्या करोगे।

इसके विपरित मनीष को यह पता नही था की यह वही लड़की हैं जिसके साथ उसका रिश्ता तय हुआ हैं क्योंकि ना उसे लड़की का नाम का पता था और न ही उसने अंजू की तसवीर देखी । दरअसल वो शादी करने में ज्यादा इंटरेस्टेड नही था इसलिए उसने आपने घर वालो को बोल दिया था की आप को जो ठीक लगे उसी से मेरी शादी करा देना ।
मुझे तो सिर्फ अपनी स्टडी पर फोकस करना है अभी ।

फिर आगे यह होता हैं की मनीष अंजू का msg seen करके छोड़ देता हैं और कोई रिप्लाई नही देता हैं । फिर अंजू उसे और msg करती हैं।

अंजू - अरे क्या हुआ ?
कोई जवाब नहीं (🤔😔 )
बोलो ना कुछ तो । प्लीज ( 🙏🏻🙏🏻 )

फिर मनीष msg सीन करने के बाद सोचता हैं की ये हैं कोन मुझे बार बार msg कर रही हैं और में इसे जनता तक नहीं ___

फिर अंजू का एक और msg आता हैं ।
अंजू - 🤔🥺

तब तक मनीष का दिमाक खराब हो चुका था की ये हैं कोन ?
फिर अंजू को ब्लॉक कर देता हैं और सोचता हैं की *ना रहेगा बांस ना बजेगी बांसुरी*

दरअसल मनीष को इंटरेस्टेड नही था किसी के साथ फालतू की बात करने में जिसे वह जानता तक नही । वह अपने काम से मतलब रखता था ।

इधर अंजू उदास हो गई थी बिचारी क्योंकि उसका होने वाला पति उससे बात करने में इंटरेस्टेड नही था और न ही उसे भाव दे रहा था। फिर अंजू को पता चलता हैं की मनीष ने उसे ब्लॉक कर दिया हैं जिसके कारण वह और ज्यादा upset हो जाती हैं ।
फिर अंजू सोचती हैं की सायद मैंने उससे ढंग से बात नही की होगी । हो सकता हैं की उसे यह ना पता हो कि उसकी जिससे शादी होने वाली हैं वो में ही हूं । इस तरह से उसके मन में बहुत सारे विचार आते हैं की सायद इस लिए ब्लॉक किया होगा , सायद उस वजह से ब्लॉक किया होगा । सायद कोई रीजन होगा तभी ब्लॉक किया होगा मुझे,
खेर छोड़ते हैं अब इस बात को ।

यह तो अंजू और मनीष की कहानी का एक छोटा सा पार्ट था और अगर यह भाग अच्छा लगा हो तो अगला भाग देखना ना भूलना ।
मुझे फॉलो करके रेटिंग जरूर देना ।

थैंक यू सभी का ____
🙏🏻🙏🏻🙏🏻











अन्य रसप्रद विकल्प