Contract Marriage - 15 books and stories free download online pdf in Hindi

कॉंन्ट्रैक्ट मैरिज - 15




अक्षा कॉलेज पहुंची तो दूसरे दिन कि अपेक्षा आज ज्यादा ही हलचल थी सारे स्टूडेंट्स अपने अपने दोस्तों के साथ एक्साइटमेंट में बात कर रहे थे तो सूचना डिस्प्ले बोर्ड में कुछ स्टूडेंट्स भीड़ इकट्ठी करके खड़े थे ..

हिना खड़े होकर सूचना डिस्प्ले बोर्ड के तरफ देख रही थी कोई फ्रेंड दिखे तो वो जाएगी अक्षा हिना को देखकर हिना के कंधे पर हाथ रखकर बोली ,"तुम सूचना डिस्प्ले बोर्ड के पास जाना चाहती हो तो चलो चलकर देखते हैं क्या सूचना है जो सारे स्टूडेंट्स बहुत खुश नज़र आ रहे हैं ..

हिना अक्षा को देखी और मुस्कुराते हुए सिर हिला कर अक्षा के हाथ पकड़कर जाने लगी...भीड़ को हटाते हुए आगे बढ़ी तो सामने....

समक्ष अपने दोस्तों के साथ अक्षा और हिना के पहुंचने से पहले ही पहुंच गए थे, अक्षा और हिना ठिठक कर रुकी हिना ने कहा,"ये इरिटेटिंग लोग हम जहां जाते हैं वहीं इसे भी आना है ,उसने गुस्से में भौंहों को चढ़ाकर देखते बोली ..!!

अक्षा ने कहा,"अब क्या करें ,हम बाद में देख लेंगे अभी क्लास चलते हैं , उसने हिना को मुंह बनाकर कहा..!!

हिना बोली सिर हिला कर,"हां ..चल यही सही है इन लोगों से दूर रहने के लिए , दोनों सहेली मुड़ने वाली ही थी ..उसी समय सक्षम ने देखा और आवाज लगाई,"अक्षा जी ,हिना जी प्लीज़ बात सुनिए ..!!

अक्षा और हिना एक दूसरे को देखा फिर वापस मुड़ कर सक्षम को देखकर ,सिर हिला कर हिना ने झल्लाकर पूछा,"क्या है.. क्यूं रोका..

सक्षम ने प्यार से जवाब दिया,"सॉरी बुरा लगा तो ..तुम दोनों सूचना डिस्प्ले बोर्ड को ऐसे ही बिना देखे जा रहे थे तो मुझे लगा शायद हमारे कारण तुम दोनों यहां से वापस जा रहे हो ..!!

हिना और अक्षा ने धीरे धीरे फुसफुसा कर कहा,"बात सही है पर इससे पंगा लेना सही नहीं है , इसलिए अक्षा तू कुछ बोल फिर अक्षा ने कहा,"देखो हम बाद में भी देख सकते हैं इसलिए सूचना बोर्ड के पास नहीं गए ..!!

सक्षम ने कहा,", ठीक है ,हम जा रहे हैं तुम लोग आराम से देख लो , फिर सक्षम ने अपने दोस्तों को आवाज लगाई "उदय , मयंक चलो ,ये साहिल कहा है ..

साहिल ने कहा बस तेरे पीछे ही खड़ा हु ,सक्षम आगे आगे बाकी पीछे पीछे जाने लगे ..

अक्षा और हिना ने सूचना बोर्ड देखने लगे तो सूचना पढ़कर खुश हुए और वापस जाते हुए बोली,"हिना ये अच्छा opportunity है सभी स्टूडेंट्स के लिए ..!!

हिना ने खुशी जताते हुए कहा,"हां आज से तीन दिन का ऑडिशन,दो दिन तो पार्टिसिपेट करेंगे उसका ऑडिशन होगा और फाइनल तीसरे दिन में ..

आज का दिन जो कॉलेज में बैंड ग्रुप बना था उसका और कुछ सोलो सॉग भी ऑडिशन में हुआ पर अक्षा का नंबर नहीं आया
पांच लोगों का पैनल बना था और सभी अच्छी खासी हस्तियां थी ...

अक्षा उदास नहीं थी कि आज उसका ऑडिशन नहीं हुआ एक दिन का समय था और वो दूसरे दिन पूरी तैयारी से जाने कि सोची उसने गाना भी चुन लिया और रात को अपने कमरे में प्रेक्टिस जमकर किया ...

अगले दिन....सूरज के नई किरणें के साथ अपने में ताजगी भर्ती हुई अक्षा ने सुबह योगा से शुरूवात किया ...


रावत हाऊस में ....

विक्रम और रागिनी बातें करते हुए सीढ़ियों से उतर रहे थे जिसमें कुछ प्रश्न विक्रम अपने मॉम से कर रहा था,"मॉम आपने कहा था कपूर खानदान से रिया कपूर का रिश्ता आया है रणविजय के लिए आगे बात बढ़ी कि नहीं ..!!

रागिनी ने जवाब दिया,"भैया ने विजय से बात किया था पर विजय शादी करना नहीं चाहता..!!

विक्रम ने भौंहें सिकोड़ कर पूछा,"तो वो शादी करेगा नहीं क्या..??

रागिनी ने कहा, सीढ़ियां उतरते हुए,"फिलहाल तो नहीं करना उसे ,पर तू क्यों सोच रहा है तुझे तो नहीं करनी ..??

विक्रम ने मुंह सिकोड़ कर कहा,"वाट रबीस .. क्या बोल रही हो फिर मन में बड़बड़ाया"मैं कभी शादी से खुश नहीं रह सकता क्योंकि मुझे हर लड़की अच्छी लगती हैं तो एक का ऑप्शन नहीं रखता ...

दोनों डायनिंग एरिया में आए और अपने अपने सीट पर बैठे तो रागिनी ने कहा,"तुमने विजय के डिजायर विला क्यों भेजा था तेरी मकसद मुझे समझ नहीं आया था , वहां सभी नौकर चाकर ही थे , हां पर एक मेड बिना युनिफॉर्म की थी वो दिखने में ठीक थी मैंने उसे चेतावनी दे दी कि बिना युनिफॉर्म के वो वहां काम नहीं कर सकती ..??

विक्रम ने कहा,"आप मेरी तरह रणविजय को सीधा सादा मत समझो मुझे तो बाहर रहने का इजाजत देती नहीं और रणविजय का खुद का पॉश इलाके में विला ऊपर से अकेले रहने का इजाजत दे दिया एक घर में दो लोगों के साथ अलग फैसला कैसे..??

रागिनी ने कहा,"विक्की रणविजय ने खुद अपने कमाई से विला खरीदा है वो कॉलेज में था तब से भैया का बिजनेस में हाथ बटा रहा है और तुमने क्या किया था तब कोई जिम्मेदारी निभा रहे थे मेरे कहने पर तुमने अभी रणविजय का छोड़ा हुआ बिजनेस संभाल रहा है ...!!

विक्रम का तन बदन गुस्से से उबल गया रणविजय का छोड़ा हुआ बिजनेस सुनकर ,वो हमेशा रणविजय का छोड़ा हुआ हर चीज यूज किया है इसलिए उसे तंज सहने पड़ते हैं, विक्रम गुस्से से लाल हुआ लेकिन मुंह से कुछ बोल ही नहीं पाया , सामने से रणधीर रावत अपने खास नौकर के साथ आ रहे थे , उसे देखा और चेयर छोड़कर वहां से जाने लगा...

रागिनी बोलती रही ,"विक्की पहले नाश्ता कर लो फिर जाना ...

कहानी जारी है....

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED