जिंदगी के रंग हजार - 1 Kishanlal Sharma द्वारा कुछ भी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

जिंदगी के रंग हजार - 1

प्यार
मतलब
लगाव,आत्मीयता,प्रेम,जुड़ाव,खिंचाव,चाहत
अनेक शब्द है प्यार के लिए
प्यार के अनेक रूप है
माँ का बेटे से या बेटे का। माँ से प्यार
बाप का बेटी से या बेटी का बाप से प्यार
भाई का भाई से प्यार
बहन का भाई से प्यार
बहन का बहन से प्यार
जीजा साली का प्यार
जीजा सलेज का प्यार
प्यार के अनेक रूप है
लेकिन सबसे जुदा है आदमी औरत का प्यार
यह एक सुखद एहसास है
आदमी औरत दो विपरीत लिंग।विपरीत में आपस मे खिंचाव होता है।एक आकर्षण होता है।एक दूसरे को पा लेने की लालसा होती है।उत्कंठा होती है।और वे मिलन को आतुर हो जाते है।
स्त्री पुरुष के शारीरिक मिलन से नवसृजन होता है।और यही सृष्टि का आधार है।इससे परिवार बनता है।परिवार से खानदान और खानदान से देश और देशों से दुनिया।
प्यार की कोई उम्र नही होती।प्यार किसी भी उम्र में हो सकता है।
प्यार के लिए जाति धर्म कोई मायने नही रखता।
प्यार ऊंच नीच या अमीरी गरीबी को नही मानता।
प्यार छूत अछूत को नही देखता।
प्यार के लिए देश की सीमाएं कोई मायने नही रखती।
पयत किया नही जाता।प्यार हो जाता है।कोई नही जानता कब किसको किस्से प्यार हो जाये।
नारी सृष्टि की अनुपम कृति है।ब्रह्मा की अनुपम देन।औरत के बिना सृष्टि की कल्पना निरर्थक है।क्योंकि मर्द की जननी औरत ही है।पृथ्वी पर जब तक औरत है,तभी तक मर्द है।
औरत माँ भी है और बहन भी।औरत पत्नी भी है और प्रेमिका भी है।
औरत ताई,चाची,बुआ,ननद,भाभी आदि रिश्ते या नामो से भी जानी जाती है।
औरत आम्रपाली, सोसायटी गर्ल,वेश्या भी है।
औरत विषकन्या भी है।
सीमा हैदर।
आप भी अब तक तो इस नाम से खूब परिचित हो चुके होंगे।
सामिया जो अब अपना नाम बदलकर सीमा बन चुकी है।उसकी कहानी बड़ी उलझी हुई है।सब अपने अपबे ढंग से बता रहे है और सीमा अपने तरीके से।
सीमा गरीब परिवार से है और उसने गुलाम हैदर से निकाह और कोर्ट मैरिज की है।उसके चार बच्चे है,जिनके नाम भी वह बदल चुकी है।उसने मोबाइल झरीदा और बैंक से लोन भी लिया बताया।तरह तरह की कहानी सामने आ रही है।मीडिया और सोशल मीडिया में उसी के चर्चे हो रहे हैं।
सीमा की जुबानी
सीमा मात्र पांचवी पास है लेकिन धड़ल्ले से अंग्रेजी बोलती है।सचिन मीणा आठवी पास है।वह एक दुकान पर काम करता था।कोरोना काल मे उसका काम छूट गया।और समय पास करने के लिए वह मोबाईल पर पब्जी खेलने लगा और तभी वह सीमा के सम्पर्क में आया और दोनो में प्यार हो गया।
और आखिर में वह किसी को बताए बिना चार बच्चों के साथ दुबई और नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत मे आकर अपने प्रेमी के साथ रह रही थी।और पुलिस की पकड़ में आ गयी।
अभी सीमा का मामला ठंडा भी नही पड़ा था कि अंजू के पाकिस्तान पहुंच जाने की कहानी सामने आई।
अंजू भिवाड़ी में काम करती थी।उसका पति अरविंद और दो बच्चे है।उसे फेसबुक दोस्त नसरुल्लाह से प्यार हो गया जो खैबर पख्तून पाकिस्तान का रहने वाला है।
उसके भी सपने ऊंचे है।उसने दुबई में काम करने जाने के लिए पास पोर्ट बनवाया और पाकिस्तान का वीजा भी ले लिया।और एक दिन वैध दस्तावेजो के साथ पति और बच्चों को बताए बिना अपने प्रेमी के पास पाकिस्तान जा पहुंची।
आजकल सीमा और अंजू मीडिया और सोशल मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई है
सीमा और अंजू ने कई प्रश्न भी खड़े कर दिए हैं।
क्या सीमा और अंजू प्रेम अंधा होता है इस कहावत को चरितार्थ कर रही है?या दोनो किसी साजिश का शिकार हुई है।या वे किसी के इशारे पर किसी घटना को अंजाम देने वाली है।
अनेक प्रश्न है,जिनके उत्तर भविष्य के गर्भ में छिपे हुए हैं