प्यार का बुख़ार - 5 बैरागी दिलीप दास द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

प्यार का बुख़ार - 5


आधी रात में अनुराग अपने कमरे में बैठा था। वह दिनभर काम करने के बावजूद, अपने मन के गहरे बहाव में डूबा हुआ था। प्रतिमात्मक दृश्य उसके आंखों के सामने उभर रहे थे, जब वह उस अद्भुत प्यार के जाल में फंस गया था। उसके दिल में आग सी जल रही थी, प्यार का एक बुख़ार जो उसे सराबोर कर रहा था।

उसकी यादों के समंदर में डूबे हुए, अनुराग ने जब उस रात की घटना को याद किया, तो उसका दिल फिर से उस पल को जीने लगा।

वे एक दिन किसी किसान मेले में मिले थे। निशाने पर तो उन्होंने एक दूसरे को ध्यान से देखा ही था, लेकिन एक छोटी सी टकराव ने उनके दिल को छू दिया। प्यार की पहली स्पर्श ने दोनों के बीच एक विचार उठाया। उनके बीच एक अनदेखा रिश्ता हो गया था, जो उन्होंने कभी सोचा नहीं था।

अनुराग के अंदर कुछ अलग चल रहा था। उसे विचार करने का मन हो रहा था, कि क्या यह सिर्फ एक मूर्खता है या कुछ अधिक है। उसके दिल की धड़कनें गतिमान बन गईं, एक दूसरे के प्रति आकर्षण बढ़ता जा रहा था।

वे घर लौटे, लेकिन उनकी सोच अभी भी उनके पास ही थीं। रात के अंधकार में, अनुराग ने देखा कि क्या यह एक अस्थायी पागलपन है, जो वह धीरे-धीरे भूल जाएगा, या यह कुछ सच्चाई है जो उन्हें प्रेम के रास्ते पर ले जाएगी।

एक रात जब उन्होंने आंखें बंद कीं, तो उनका मन उनकी संगीतमयी आवाज़ को याद करने का काम कर रहा था। उन्होंने सोचा कि क्या यह एक संकेत है, कि उनकी आवाज़ भी उनके दिल के बुख़ार के साथ जलती है।

जब प्यार के बुख़ार के ज़ोर ने उन्हें छूने लगा, तो उन्होंने अंदर से एक नया साहस जुटाया। उन्होंने अपने दिल की बात बताने का निर्णय लिया।

उन्होंने अपने प्यार का इजहार करने के लिए उचित समय का इंतजार किया। उन्होंने उस खास दिन को चुना, जब प्यार के समारोह का माहौल था। एक रोमांचक संगीत सामारोह के दौरान, अनुराग ने अपने भावों को संगीत के माध्यम से व्यक्त करने का फैसला किया।

जब उनकी बारी आई, वे अपनी आँखों में उस खूबसूरत परी की ओर देख रहे थे, जिसके लिए उनके दिल की धड़कनें गाने लगी थीं। सभी नजरें उन पर टिकी थीं, जब उन्होंने अपनी गुलाबी हँसी के साथ संगीत शुरू किया।

उनकी आवाज़ सभी को भाव विभोर कर रही थी। संगीत की तारीफों के बीच, अनुराग ने अपने दिल की बात बेहद संवेदनशीलता के साथ कही। वे प्यार की अभिव्यक्ति में डूब गए थे, जैसे कि संगीत उनके संगीत को बना रहा था।

संगीत समाप्त होने पर उन्होंने देखा कि सभी उनके पास आकर्षित हो रहे हैं। उनकी आँखों में आश्चर्य और प्यार की झलक दिख रही थी। वे समझ गए कि उनके दिल की धड़कन, प्यार से जलते दिल का बुख़ार दूसरों तक पहुंच रहा है।

उस रात, अनुराग की धड़कनें धीरे-धीरे सामान्य हो गईं। क्योंकि उसके प्यार के जलते दिल का बुख़ार सही राह पर था। वे अपनी प्यार भरी कहानी में आगे बढ़ने के लिए तैयार थे।

यह थी अनुराग के जीवन की पहली बड़ी कड़ी। इस रोमांचक यात्रा में वह प्यार के बुख़ार के साथ जल रहे दिल के संगीत के साथ आगे बढ़ने के लिए तत्पर थे।