The Real Culprit Part 5 books and stories free download online pdf in Hindi

असली अपराधी (भाग-5)

जगन ने अरविंद को फोन किया और पूछा, "क्या आपको मेरे गिरोह में शामिल होने से पहले अपने जीवन की वास्तविक कहानी याद है?"

अरविंद ने जवाब दिया, "हाँ बॉस। मैं यहां तब आया था जब मैं अपनी बहन के ससुराल के लालची लोगों की हत्या में हिस्ट्रीशीटर था, जिन्होंने शादी के बाद मेरी बहन की कभी परवाह नहीं की क्योंकि उन्होंने अपनी बेटी के लिए दहेज लेने के लिए अपने इकलौते बेटे की शादी कराई थी।"

जगन ने जवाब दिया, "यह आपकी गलती नहीं थी। आपने हमारे समाज से दहेज को खत्म करने के लिए सही कदम उठाया है क्योंकि आपके माता-पिता उन लोगों को दंडित करने के पक्ष में नहीं थे।"

अरविंद ने पूछा "बॉस, क्या आपको याद आया है कि मैंने आपको बताया था कि इस तरह के लोग किसी भी अन्य बहन के जीवन को खराब कर सकते हैं (इस शब्द का उपयोग उन लड़कियों के लिए किया जाता है जिन्हें इस प्रकार के लालची लोग फिर से शादी कर सकते हैं) और मैंने उन लोगों को उनके पापों को मिटाने के लिए मार डाला है।"

जगन ने कहा, "हां, मुझे इसके बारे में पता है।"

जगन ने कहा, "आप अपने स्कूल जीवन से एक अच्छे अभिनेता हैं। आपको इस मामले में डॉ विश्वेश की मदद करने के लिए एक वास्तविक नाटक खेलना होगा।"

अरविंद ने उससे पूछा, "बॉस, मैं यह कैसे कर सकता हूं?"

जगन ने कहा, "एक व्यक्ति अपनी भावनाओं को कभी नहीं छिपा सकता है। आप धैर्यपूर्वक जानकारी निकाल सकते हैं।"

अरविंद ने उनसे योजना के बारे में विस्तार से बताने का अनुरोध किया।

जगन ने कहा, "आपको अपने बेटे को अपने आकार की नाटक-पोशाक खरीदने के लिए और साथ ही आपके लिए भेजना होगा, लेकिन आप दुकान पर नहीं जाएंगे। आपको अपनी पत्नी को भेजना होगा और वह व्यापारी को यह समझाएगी कि आपके आकार की अन्य पोशाक आपके बेटे के दोस्त के लिए है।"

अरविंद ने पूछा, "लेकिन खुद से ड्रेस क्यों नहीं खरीद सकते?"

जगन ने कहा, "हम डॉ. विश्वेश मामले पर गुप्त रूप से काम कर रहे हैं। यहां दीवारों के कान और दरवाजे की आंखें भी हैं। इसे याद रखें।"

अरविंद ने कहा, "आप सही कह रहे हैं बॉस।"

जगन ने कहा, "कोई भी नाटक-भूमिका में संदिग्ध स्थिति को नहीं देखेगा क्योंकि आपको अपने बेटे के स्कूल नाटक के पूरा होने के बाद यह काम करना होगा (उनका बेटा स्कूल नाटक में भाग ले रहा था)।"

अरविंद ने पूछा, "मेरा बेटा स्कूल में एक किसान की भूमिका निभा रहा है। मैं अपने वास्तविक जीवन में किसान की भूमिका कैसे निभा सकता हूं?"

जगन ने अरविंद से कहा, "आप किसान की वास्तविक जीवन की भूमिका नहीं निभाएंगे। आपको एक गरीब व्यक्ति की भूमिका निभानी होगी।"

अरविंद ने आश्चर्यजनक रूप से पूछा, "क्यों?"

जगन ने उनसे कहा, "आप जानते हैं कि डॉ विश्वेश पैसे वाले व्यक्ति नहीं हैं। वह अपने सभी रोगियों को अच्छी गुणवत्ता का उपचार प्रदान कर सकता है, चाहे वह एक अमीर रोगी हो या एक गरीब रोगी।"

डॉ विश्वेश को हत्या के मामले से बचाने के लिए जगन का अगला कदम क्या था? असली अपराधी कौन है?

----स्टोरी प्रगति पर है

 

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED