The Real Culprit - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

असली अपराधी (भाग-1)

यह एक असली अपराधी की कहानी है जो कातिल नहीं है लेकिन एक ऐसे व्यक्ति को नुकसान पहुंचा सकता है जो उसके जैसा नहीं है। कृपया ध्यान दें कि यह कहानी केवल एक कल्पनाशील कहानी है, किसी विशेष व्यक्ति या किसी पेशे से संबंधित नहीं है । अगर किसी को इस दुनिया में किसी भी समानता पाया, तो यह सिर्फ एक सह घटना है ।

अब, मेरी कहानी की बात करें तो रहस्य एक पेशेवर हत्यारे (जो एक इतिहास-शीटर है) द्वारा हल किया जाता है जो खुद को उजागर किए बिना एक जासूस की तरह उंगलियों के निशान, पैरों के निशान आदि की मदद के पूरे रहस्य को हल करता है और एक डॉक्टर की प्रतिष्ठा बचाता है।

अब, यह कहानी शुरू करने का समय है ।

एक निजी मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई पूरी होने के बाद डॉ बृजेश द्वारा बनाया गया दिल्ली का एक निजी अस्पताल था (निजी मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई के लिए काफी पैसा खर्च होता है) ।

डॉ विश्वेश उस अस्पताल में एक वरिष्ठ सलाहकार के रूप में काम कर रहे थे जो एक ईमानदार और आत्म-विहीन व्यक्ति थे ।

डॉ विश्वेश के गैर-लालची स्वभाव के कारण उनके मंडल और वरिष्ठ कभी उनका सम्मान नहीं करते थे और हमेशा उन्हें दूसरों के सामने ह्यूमिलेट करते थे क्योंकि पैसे की सोच रखने वाले लोग कभी भी एक ईमानदार व्यक्ति को सम्मान नहीं दे सकते ।

एक दिन, डॉ विश्वेश बस स्टैंड के माध्यम से अस्पताल से लौट रहे थे (क्योंकि वह एक ईमानदार व्यक्ति थे और उन्होंने लाभ और प्रोत्साहन अर्जित करने के लिए कभी भी किसी भी प्रकार के अवांछित चिकित्सा परीक्षण आदि का सुझाव नहीं दिया था)।

अचानक उसने सुना कि एक व्यक्ति दर्द में रो रहा है । डॉ विश्वेश आश्चर्यचकित हो गए और आवाज की दिशा में चले गए, फिर उन्होंने देखा कि एक व्यक्ति भारी खून की कमी के साथ गोली से घायल हो गया था । कुछ लोगों (बस स्टैंड पर इंतजार कर रहे) ने घायल व्यक्ति की पहचान जगन नाम के कॉन्ट्रैक्ट किलर के रूप में की ।

एक अच्छे इंसान के रूप में डॉ विश्वेश ने जगन को अस्पताल में भर्ती कराया और उसे निजी अस्पताल (जहां वह काम कर रहा था) में अपने खर्च पर मेडिकल मदद दी ।

इसके अलावा डॉ विश्वेश ने भी जगन की जान बचाने के लिए अपना रक्तदान किया।

जगन ठेके के हत्यारों के नेता थे और काफी बुद्धिमान स्वभाव के थे।

इलाज पूरा होने के बाद जगन ने डॉ विश्वेश का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, मैं कॉन्ट्रैक्ट किलर (लीडर) हूं। मैं आपका बहुत आभारी हूं। यदि आप मुसीबत में हैं, मैं तुंहारी मदद करेंगे, लेकिन मैं अपने खर्च वापस कर रहा हूं (अपनी तरफ से मेरे इलाज में इस्तेमाल किया) ।

डॉ विश्वेश ने कहा, डॉक्टर होने के नाते मैं जीवनरक्षक व्यक्ति हूं। आप एक कॉन्ट्रैक्ट किलर हैं, मैं किसी भी तरह की आपकी मदद नहीं ले सकता । आप उस समय घायल हो गए थे, इसलिए, मैंने आपकी मदद की और मुझे अपने पैसे वापस की जरूरत नहीं है ।

जगन ने जवाब दिया, डॉ विश्वेश, मैं कृतहीन व्यक्ति नहीं हूं । मैं वहां था जब दूसरे गिरोह ने मुझे दुश्मनी के कारण घायल कर दिया और अपने गैंग के सदस्यों को बचाने के लिए । लेकिन स्थिति कभी एक जैसी नहीं रहती । मैं एक अच्छे इंसान के रूप में आपका सम्मान करता हूं ।

एक दिन एक घटना घटी जब डॉ विश्वेश को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया और जगन ने डॉ विश्वेश की चुपके से मदद करने का फैसला किया ।

घटना क्या थी और जगन ने डॉ विश्वेश की मदद कैसे की।

---- जारी रखा जाएगा

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED