The Real Culprit - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

असली अपराधी (भाग-2)

एक अपराधी के अलावा जगन एक बुद्धिमान व्यक्ति था जो अपने गिरोह के सदस्यों की समस्याओं को आसानी से सुलझा सकता था।

उसके गैंग के सदस्यों ने उनसे पूछा, बॉस (जगन जैसा कि मैंने पहले ही बता दिया है कि जगन गिरोह का नेता था), हम डॉ विश्वेश को कैसे बचा सकते हैं क्योंकि हम हत्यारे हैं?

जगन ने जवाब दिया, मैंने खबर पढ़ी है कि डॉ विश्वेश के हाथ में रिवॉल्वर मिली थी। लेकिन वह इस बात से इनकार कर रहा था कि वह कातिल नहीं है। मुझे स्वयं मामले को सुलझाना होगा ।

अरविंद (गिरोह के एक सदस्य) ने पूछा, "क्या हम पैसे की व्यवस्था करके जासूस को हायर नहीं कर सकते (यह समय डॉ विश्वेश की कृतज्ञता दिखाने का है जिन्होंने आपकी जान बचाई) "

जगन ने जवाब दिया, सबसे पहले मुझे स्थिति के बारे में जानना होगा और फिर मैं संभालूंगा क्योंकि डॉ विश्वेश का जीवन भी महत्वपूर्ण है ।

आशीष (गिरोह के अन्य सदस्य) ने पूछा, आप यह कैसे कर सकते हैं?

जगन ने कहा, यह महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि अगर कोई व्यक्ति डॉ विश्वेश को फंसाना चाहता है तो फिर वह डॉ विश्वेश को भी मारने की कोशिश कर सकता है। हम इस मामले में शामिल व्यक्तियों के बारे में नहीं जानते हैं ।

आशीष हैरान हो गया और कुछ नहीं पूछ सका ।

जगन ने जेल में डॉ विश्वेश से मिलने का फैसला किया। थाने पहुंचने पर उन्होंने केस इंचार्ज (डॉ विश्वेश के केस पर काम कर रहे) से मिलने को कहा और रिवॉल्वर के प्रति अपनी जिज्ञासा दिखाई।

जगन एक कॉन्ट्रैक्ट किलर था और उसे समझ में आ गया (जब उसने रिवॉल्वर देखी) कि डॉ विश्वेश अपराधी नहीं है । लेकिन वह रहस्य का खुलासा नहीं करना चाहता क्योंकि असली अपराधी खुद को छुपा सकता है ।

इसके बाद जगन ने डॉ विश्वेश से मुलाकात की और पूछा, क्या आप कृपया मुझे पूरी घटना बता सकते हैं?

डॉ विश्वेश ने जवाब दिया, जब मैं डॉक्टरों के लिए रेस्ट रूम के लिए अपने केबिन (पर्सनल केबिन) में गया तो मैंने देखा कि एक व्यक्ति गोली से घायल हुआ है । इसके बाद उस व्यक्ति ने मुझे रिवॉल्वर दिखाई। जब मैंने कर्मचारियों को बुलाने के लिए घंटी बजाई । लेकिन मैंने घायल व्यक्ति को एक हाथ से और दूसरे हाथ से रिवॉल्वर पकड़ ली। लेकिन दुर्भाग्य से घायल व्यक्ति बिना इलाज के कुछ समय बाद मृत मिला। इसके बाद पुलिस ने मुझे हत्या के मामले में पकड़ लिया ।

जगन ने डॉ विश्वेश से पूछा, मैं भगवान कृष्ण भक्त हूं, हिंदू व्यक्ति के रूप में। क्या आप भी कृष्ण भक्त हैं क्योंकि मैं आपके गले में भगवान कृष्ण का लॉकेट देख रहा हूं।

डॉ विश्वेश ने कहा कि हां, मैं भी कृष्ण भक्त हूं।

जगन ने जवाब दिया, मैं आपकी मदद नहीं कर सकता क्योंकि मैं कॉन्ट्रैक्ट किलर हूं लेकिन मैं भगवान कृष्ण से प्रार्थना करूंगा ।

जगन जब अपनी साइट पर पहुंचे तो उन्होंने अपने गैंग के मेंबरों से कहा कि वह बिना किसी तरह की मदद लिए अपने दम से केस सुलझा सकते हैं क्योंकि पुलिस भी इस मामले में शामिल है।


रहस्य क्या था? क्या जगन रहस्य को सुलझा सकते हैं?


---- जारी रखा जाएगा

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED