Lavanya - 12 books and stories free download online pdf in Hindi

लावण्या - भाग 12

लावण्या ने जैसे ही तमाचा जडा शेखर के गालो पर तो विक्रांता के साथ बाकी तीन लोग भी आ गए .........
जैसे ही शेखर ने विक्रांत को देखा,,,, वो उसके पास आकर बोला......... यह तेरी बीवी बहुत ज्यादा घटिया है,,,!! और उसकी सोच भी ......!
पता है मुझे क्या कह रही थी, मैं बोल भी नहीं सकता,,,!!!
यार तुम सही थे,, सच में ये,,,,, एक ........वो अपने शब्द मुंह से निकलता उसै पहेले फिर से तमाचा गाल पर,,,,!!
यह तमाचा विक्रांत के सामने शेखर को पड़ा था,,, वह उसका बेस्ट फ्रेंड था,,,,
उसने लावण्या की सफाई भी नहीं सुनी ,,,, बिना कुछ जाने बिना ही उसके गाल पर तमाचा मार दिया,,,,,,!!!
तुम्हारी हिम्मत कैसे हो मेरे दोस्त को मारने की,,,, ???

लावण्या की आंख में आंसू जब गए थे,,,,, उसका गाल लाल हो चुका था ,,,,गाल पर उंगलिया छप चुकी थी ।।।
उसने गुस्से में विक्रांत की ओर देखकर कहा,,,,,
तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई हमारी निजी जिंदगी की बातें अपने दोस्तों के साथ शेयर करने की,,,,,,
तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरे पास्ट के बारे में इसे बताने की,,,,,तुम किसी को भी कुछ भी बता दोगे,,,,,

शेखर लावण्या की बात बीच मे ही काटते हुए ,,,,,यार तुम ने कीस लड़की से शादी करली जिसका मन एक से भरता ही नहीं,,,,!

लावण्या शेखर के करीब गई,,, और उसके होठों पर उंगली रखते हुए,,,,
शशशशशशशश🤫
तुम ज्यादा मत बोलो..... मैं कैसी हूं, कैसी नहीं,,,,!
उसका सर्टिफिकेट्स मुझे तुम्हें दिखाने की जरूरत नहीं है,,, पहले तुम खुद को देखो आईने में,,,
फिर किसी और पर उंगली उठाना ,,,!!
तुम्हारे जैसे घटिया आदमी को सफाई देने की मुझे कोई जरूरत नहीं है,,,, अभी अपना मुंह बंद रखो,,
मैं अपने पति से बात कर रही हूं, वरना जितने थप्पड़ पहले पड़े थे
उस्से भी ज्यादा ईस बार पड़ेंगे समझे,,,,!
शेखर हक्का बक्का रह गया

लावण्या _____
ने विक्रांत की ओर देखकर कहा........______ क्या समझते हो तो अपने आप को ,,,,
कोई लड़की अपने पास्ट के बारे में अपने पति को बताती है, तो वह इसीलिए कि वो अपनी लाइफ की एक नई शुरुआत करना चाहती है,,,!!!
मैंने झूठ बोला होता तो,,, क्या होता,,,????
तो आप मुझसे ढेर सारा प्यार करते,,,
और कभी किसी और से यह बात पता चलती तो बाद मे वही प्यार शक मैं बदल जाता,,,!!!
मैंने दिल से सोचा की यह बात किसी और से पता चलेगी तो आपको ज्यादा तकलीफ होगी,,,,!!
इसलिए मैंने बताया था,,।।
मेने सिर्फ प्यार किया था ,खुद को बेचा नहीं था।
आज मैंने सोचा था कि एक नई शुरुआत करूंगी पर अब मुझे नहीं लगता की हमारे बीच कुछ होगा,,,!!
हम एसे ही ठीक है ,,,,
मैं आप को छोड़ नहीं सकती,,, क्योंकि मैं वापस इंडिया जाना नहीं चाहती ।।।
आप मुझे नहीं छोड़ सकते क्योंकि आप अपने मां-बाप को शिकायत का मौका देना नही चाह्ते,,,,!!
जब हमारे बच्चे होगे तो शायद हम उन्हें दिखाने के लिए प्यार का नाटक कर ले,,,!
फिर उसने शेखर की और देख कर कहा,,,,
में बहुत घटिया औरत हुं ना ,,,शायद तुमने मेरे जैसी औरत तो कहीं देखी नहीं होगी,,,,,
अपने पति के होते हुए दूसरे मर्द पर डोरे डालती हुं,,, पर तुम साबित कैसे करोगे,,,,की मैं घटिया हूं ,,,!
अरे हां तुमने देखा नहीं होगा शायद......... इस किचन में दो-दो कैमरा लगे हुए है ,,,! और आवाज के साथ हर हरक़त ऐड होती है,,,!
आप लोगों कोई चीप मूवी देखते हुए थोड़ी शर्म तो आएगी ही पर एक काम करना,,,,,
खाते-खाते देख लेना यह बी ग्रेड मूवी ,,,,खाना भी हजम हो जाएगा,,,,
और मूवी अच्छी लगे तो स्टार भी दे देना,,,,!! मैं चलती हूं,,,!!
आप शरीफ लोगों के साथ हमारे जैसे लोगों का उठना बैठना बराबर नहीं लगेगा,,,!
और फिर इतना बोलकर वह घायल शेरनी की तरह अपने रूम में चली गई,,,,!!!
विक्रांत ने शेखर को देखा,,, उसकी नजरें झुक गई थी ।। उसने उसका कॉलर पकड़ते हुए कहा ......तु मेरा बेस्ट फ्रेंड था ,,,,,वो मेरी बीवी है ,,,,अपने दोस्त की बीवी के साथ ऐसा कुछ करते हुए तुम्हें शर्म नहीं आई ,,,,!!!
शेखर ___ यार मुझे लगा,,,???

विक्रांत ____ क्या लगा मे उस्से गुस्सा हु तो और कुछ बाते बतादी तो वो तुम्हारें लिए,,, छी........
आज के बाद मेरे सामने कभी मत आना ,,,,,,,,नहीं तो पता नहीं मैं क्या कर दूंगा ,,,,!!
निकल जाओ मेरे नज़रों के सामने से,,,,और उसने धक्के मारते हुए शेखर को घर से निकाल दिया,,,,,!
श्रुति ने जॉन से कहा कि तुम अजय को लेकर निकल जाओ मैं थोड़ी देर बाद आ जाऊंगी,,,,!!
उन लोगों के जाने के बाद श्रुति ने विक्रांत के पास आई और उसने कहा,,,,
कैसे बन गए हो तुम ,,,,, यार तुम तो ऐसे नहीं थे ना,,,, शेखर ने लावण्या को इस तरह से परेशान कीया मतलब तुने कुछ तो खराब बोला होगा।।।
तुम उसके साथ ऐसा कैसे कर सकते हो,,,,,, तुम्हें पता है कि वह सब कुछ छोड़ कर तुम्हारे पास आई है,,,,
मैंने उसे मना किया था कि तुम्हें अपने पास्ट के बारे में ना बताए फिर भी बताएं ,,,,,
विक्रांत ___
क्या,,,??

श्रुति _____
हा मेने तुम्हारें नेचर का बारे मै बताया था ,,,फिर भी पता है ,,,,क्यों,,,
बताया उसने
क्योंकि वह अपने रिश्ते की एक नई शुरुआत करना चाहती थी।
और तुमने उसके साथ ऐसी गिरी हुई हरकत की,,,,!!!

विक्रांत ____
यार मुझे पता है ,,,वह बहुत अच्छी है ,,,!
पर जब से उसने बताया है, तब से पता नहीं जब भी उसे देखता हूं,,, तो मुझे उसकी आंखों में अभी भी उसके बॉयफ्रेंड के लिए प्यार दिखता है,,,
उसने कहा वह भूल चुकी है ,,पर उसकी आंखें उसका दिल शायद उसके लिए ही धड़कता है,,,!!
और जब मुझे उसकी आंखों में यह सब दिखता है तो मेरा गुस्सा मुझ पर हावी हो जाता है,,,,!
सॉरी यार,,!!

श्रुति ने कहा सॉरी मुझसे नहीं उसे बोलो,,,और अपने शादी को एक मौका दो
वह अभी गुस्साई हुई है , तो मे ऊपर नहीं जाऊंगी,,, पर ध्यान रखना अब उसे जरा भी तकलीफ मत देना,,,!!
इतना बोल कर उसे साइड हग कर कर वो वहां से चली गई,,,!!
सब लोग जा चुके थे ,,
विक्रांत,,, को अब अपने कीये पर पस्तावाहो रहा था , वो ऊपर नहीं गया वहीं सोफे पर लेट गया,,,,!!!

लावण्या ऊपर थी आज वो खुद को बहुत अकेला महसुस कर रही थी,,,!!
एक ही छत के नीचे, दो लोग,,,, अनजान हमसफर बन के अब रहने वाले थे,,,!!!

अच्छा हुआ तुम,,,,
बड़ी जल्दी बदल गए,,,,,,, !!
नही तो हमारी उम्मीदें,
तुमसे और बढ़ा जाती ,,,,!!

__________
__________

दिन बीते,,, हफ्ते निकले,, महीने गुजर गए और साल भी ,,,,!!!!
लावण्या ने अपने आप को इस घर में और विक्रांत के आगे पीछे समेट लिया था।
उसके लिए अब जैसी भी थी यही दुनिया थी,,,,,!! विक्रांत का डांटना कभी कभी हाथ उठाना,,,,वो सह लेती जैसे वो खुदको सजा दे रही हो,,,।
जब श्रुति उसके आसपास होता तो विक्रांत का गुस्सा और हाथ दोनो काबु मे रहते।
साल का आखरी महीना चल रहा था ।
दिसंबर में ही शादी हुई थी लावण्या _विक्रांत की
तीस तारीख को,,,,,!!!
विक्रांत ने लावण्या को दो पार्टी की प्रिपरेशन करने के लिए कहा था,,,, एक क्रिसमस और एक उनकी वेडिंग एनिवर्सरी,,,की।
भले प्यार नहीं था मगर दिखावे के लिए यह जरूरी था।
विक्रांत अपने रूटीन टाइम पर ऑफिस चला गया था,,,
कल क्रिसमस था और आज ही उसे सारी तैयारियां करनी थी।
उसने मॉर्निंग में घर का सारा काम फिनिश किया,,,,, फिर शॉपिंग
जस्ट शॉपिंग करके वो घर आई ही थी के,,,,, डोर बेल बजी,,,,, उसने अपना ओवरकोट उतारा ,हीटर ऑन किया और डॉर खोलने चली गई.........
उसने जैसे ही डोर खोला सामने श्रुति थी,,,, उसके चेहरे पर खुशी छा गई,,
उसने उसे गले लगाते हुए कहा,,,,,, हेल्लो माय डियर
बहुत दिनों के बाद दर्शन दिए,,,!!
कहा बीजी थी,,,??

वह अंदर आते सोफे पर बैठ ते हुए बोली..... बस थोड़ी काम में बिजी थी,,,!!
तेरा पति बहुत ज्यादा काम देता है,,,, क्या करूं छुट्टी नहीं मिलती,,, 😒
तुम कैसी हो ,,,???

लावण्या ने ____
कहा मैं ठीक हूं,,, वैसे कैसे आना हुआ,,,??? बीजी मैडम

श्रुति ने कहा _____
कल की पार्टी की तैयारी करनी है ना,,,, तो सोचा हेल्प कर दुं,
इसी बहाने से तुम्हारे साथ थोड़ा वक्त भी गुजार लूंगी,,,!!

लावण्या ____ने कहा बहुत अच्छा ख्याल है,,
पर मेरी जान ऑलमोस्ट सब तैयारी हो गई है ,,,बस कुछ कुकीज और चॉकलेट बनाना बाकी है,, वह तो मैं कर लूंगी,,,, आपको सिर्फ चखने का काम करना है और बताना कि कैसी बनी है,,,,!
श्रुति ने हंसकर कहा यह तो मेरा फेवरेट काम है वह मैं आसानी से कर दूंगी,,,, डोंट वरी,,,!!

लावण्या ____
मुझे पता है,,, पर तुम्हारी एक हेल्प तो चाहिए मुझे,,,,

श्रुति_____ बोलो क्या चाहिए,,,???

लावण्या ने कहा ____
तुमने लास्ट ईयर अपने घर पर क्रिसमस ट्री डेकोरेट किया था ना ,,,बस मेरे घर पर भी यह कर दो ,,,!!!
मैंने सारा सामान ला कर रखा है,, तब तक मैं थोड़े कुकीज़ बनाकर ऑवन में रख कर आती हुं,,,!!

श्रुति ने कहा एक बात पूछूं_____

लावण्या ____हां पूछो ,

श्रुति ने कहा ______तुम दोनों नॉर्मल बिहेव करते हो सबके सामने,,,,
पर मुझे वो दिखावा लगता है ,,,,!!
तुम दोनों के बीच सब कुछ ठीक हो गया है ना,,,????

लावण्या_____
कुछ सेकंड के लिए फ्रिज हो गई, फिर उसकी और देख कर कहा ,शायद ,,,!!

श्रुति ने कहा_____
शायद क्या होता है ,,,???

लावण्या ____
बस चल रहा है ,,,!

श्रुति ने कहा______
ऐसा तो नहीं होता ना ,,,यह कब तक चलेगा,,??
यार आप दोनो एक दूसरे को मौका क्यों नहीं देते,,,, और मौका नहीं देना तो इस रिश्ते को क्यूँ ढो रहे हो,,,!
इस शादी को खत्म कर दो ,,,!!
लावण्या ने कहा ______
शादी को ऐसे खत्म नहीं करते हैं ,,,, वह अपने मां-बाप के लिए रिश्ता निभा रहे है और मे अपनी फैमिली के लिए,,, नानु की तबीयत अच्छी नहीं रहेती, मेरे ऐसे कदम उठाने से उनको तकलीफ होगी और वो ही मैं नही चाह्ती। ।

श्रुति _____
देवी हो तुम ,,,,तुम्हारे चरण कहां है ,,,,!!
आपको हम कुछ नहीं समझा सकते,,,!
चल छोड़ो यह सब बातें,,,,,,, तुमने फैमिली प्लानिंग के बारे मैं क्या सोचा है ,,,,???
कोई पिल्स तो नहीं खा रही हो ना,

लावण्या _____
ऐसा क्यों पूछ रही हो ,,,?
और मैं कोई पिल्स नहीं खा रही।

श्रुति ने कहा ____
अरे ऐसे ही पूछ रही हुं ,,,अगर इस बार हो जाए तो इस बच्चे के आने से सब कुछ बदल जाएगा तुम दोनो के बिच, का रिलेशन भी अच्छा हो जाएगा,,,!

लावण्या _____
ने आह..... भरते हुए कहा..... वह तो पता नहीं मैं प्रेग्नेंट हु या नहीं ,,
पर पीरियड्स मिस हो गए हैं ,,, कभी-कभी चक्कर आकर बेहोशी में गिर भी जाती हुं और कभी कभी खाने का मन नहीं होता,,,
अगर इस बार मैं प्रेग्नेंट हूं तो विक्रांत का तो पता नहीं,,, पर वो मेरे लिए एक जीने की उम्मीद बनकर आएगा ,,,!
चलो बातें बहुत हो गई,, तुम अपना काम कर लो और मैं थोड़ा बेकिंग कर कराती हूं,
कुछ चाहिए तो बोल देना और इतना कहकर वह किचन मैं चली गई।
बीच-बीच में वह आती है और श्रुति की हेल्प कर देती है,,,!!
इस बार काफि देर तक ना उसकी आवाज आई ना वो तो श्रुति को थोड़ी टेंशन हुई ,,, क्यु की उसने बनाया था उसे चक्कर आ रहे है कुछ दिनो से
वह दौड़कर किचन में गई ,,,,, लावण्या बेहोश होकर नीचे फर्स पर गीरी थी,,,।
लावण्या की की गई बात याद आई,,,,, उसने सोचा घर पर डॉक्टर को बुलाने से अच्छा , उसे सीधा का गायनेकोलॉजीस्ट के पास लेकर जाऊ,, क्योंकि वह खुद से कभी जाएगी नहीं,,,!

श्रुति ने उसे धीरे से गाड़ी में बिठाया शिट बेल्ट बांधा और गाड़ी को नजदीकी क्लिनिक की और दौडादी,,,, वहाँ पहुँच ते ही जल्दी से नर्स ने उसे स्ट्रेचर पर लेटाया और डॉक्टर के केबिन मे ले गए,,,!!!

वहां डॉक्टर ने लावी को चेक किया और बहार आते ही गुड न्यूज़ दी ,,,,अभी उसे होश नहीं आया था।।।
जैसे गुड न्यूज़ दि डॉक्टर ने
श्रुति ने खुश होकर विक्रांत को फोन लगा दिया और सारी बातें बताई और खुशी से उछलते हुए कहा,,,
कांग्रेचुलेशन यार💐💐💐
तुम पापा बनने वाले हो,,,,!!

पर सामने से विक्रांत के धारदार शब्द आए______ डॉक्टर को फोन दो मुझे यह बच्चा नहीं चाहिए ,,,,!!

यह सुनकर श्रुति पूरी तरह शोक्ड थी ___पर क्यों,,?

विक्रांत _____
क्योंकि ये हमारे प्यार की निशानी नही जरूरत की निशानी हैं,,,,
ना वह मुझसे प्यार करती है ,,,ना मैं,,!
हम दोनों इस रिलेशनशिप मैं सिर्फ अपोनो की वजह से है,, तो मेरे लिए ये बच्चा अनचाहा है ,,,और मुझे यह अनचाहा बच्चा नहीं चाहिए ,,,,!!

श्रुति ने कहा ____
पर तुम अकेले फैसला नहीं ले सकते,,,,!! लावण्या को ये बच्चा चाहिए,,,
विक्रांत/__
फिर तो मैं इस बच्चे को अपना नाम नहीं दूंगा,,,!

श्रुति _____
तुम ऐसा नहीं कर सकते ,,,,!!

विक्रांत ____
मैं यही करुंगा इस के नानु की तबीयत ठीक नही है अगर मैं उन्हे बोलदु की यह मेरा बच्चा नहीं तो,,,!! और अभी डिवोर्स दे दिए तो,,,??? तुम सोचो क्या होगा।
इसलिए
यह हम दोनों पति-पत्नी के बीच का मामला है ,,तुम इसमें मत पडो,,
तुम मेरी बेस्ट फ्रेंड हो और रहोगी,,, अभी के लिए तुम डॉक्टर को फोन दो,,,!!
श्रुति पूरी तरह शोक्ड थी ,,,और वह सही भी था,,,, वह उन दोनों के बीच की बात थी,,,!!
उसने डॉक्टर को फोन दिया विक्रांत ने कुछ बातें की और लावण्या की अबॉर्शन की प्रोसेस शुरू हुई,,,,,! कुछ देर में वो आ गया और जैसे ही अबॉर्शन हुआ वो चला भी गया।
श्रुति का दिल टूट रहा था और वह कुछ कर भी नहीं सकते थी।।।
करीब एक डेढ़ घंटे बाद लावण्या को होश आया,,,,
लावण्या ने देखा तो उसके सामने श्रुति बैठी हुई है,,,,और वो एक हॉस्पिटल में थी।।।
उसने उसकी ओर देखकर कहा मुझे क्या हुआ था,,,???

श्रुति ने कहा_____
तुमको चक्कर आ गए थे,,, और बीपी भी लो हो गया था,,,!
इसके कारण तुम नीचे गिर गई थी,,, कितना सोचती हो यार,,
अभी आराम करो मैं,,डॉक्टर से मिलकर आती हुं,,,!! वह बिना उसे नजरे मिलाए चली गई ,,,, उसका दिल दुख रहा था।

लावण्या_____
को थोड़ा अजीब लग रहा था ,,,कि लो बीपी में क्या इतनी कमजोरी होती है,,,,
शाम के 4:00 बज रहे थे ,,,उसे फिल हुआ की उसके पीरियड्स भी चालू हो गए हैं ,,,,उसे कुछ समझ नहीं आ रहा था ,,,
वह कंफ्यूज थी,,, वह सोच रही थी।
तभी नर्स ने नॉक किया,,,
वो बोली कैसे हो आप

लावण्या"ने कहा _____
मैं ठीक हूं,,!!

नर्स ने बोला अभी-अभी आप का अबॉर्शन हुआ है,,, तो आप अपना ख्याल रखिएगा ,,, एक महीने तक नो रिलेशन,,,,!!
ठीक से डाइट लीजिएगा और दवाई भी ,आप मे खून की कमी है,,,तो ध्यान रखना,,,!!
कुछ पेपर वर्क बाकी है ,,,आपकी दोस्त वो कर देगी,,, बाद में आपको डिस्चार्ज मिल जाएगा ।।
और इतना कहकर वो चले गई ,,,,,
लावण्या ने देखा कि श्रुति दरवाजे पर खड़ी है,,,
वो अंदर आई और उसके और विक्रांत के बीच हुई सारी बातें
बतादी,,,

लावण्या______
गुस्साई हुई आवाज मैं बोली,,,
तुमने विक्रांत को बताने से पहले मेरे होश में आने का इंतजार क्यों नहीं किया ,,,,
यार मेरी फुल सी जान की आप दोनो ने जान लेली क्यु,,,मेरे जीने का झरिया था,, खुश रहने की उम्मीद,,,
तुम्हें पता है तुम्हारा दोस्त कैसा है ,,,,,!!! फिर भी
मैं दो महीने से प्रेग्नेंट हुं ,,,,,में उस्से बस छुपा रही थी की उसे पता ना चले।
मुझे पता था की उसे बच्चा नही चाहिए,,,
उसकी आँख भर आई थी,,,
वो सिसकते हुए बोली,,,,,,,,तुमने भी मेरे बच्चे की जान ली है मैं तुम्हें कभी माफ नहीं करूंगी।।।
अभी उन दोनों की बात चल ही रही थी कि श्रुति का फोन बजा जिसमें लावण्या के मामा का नंबर सो हो रहा था,,,,!!!
(((लावण्या ने अपने मामा को ये नंबर देते हुए कहा था की कभी इमरजेंसी हो तभी इस नंबर पर कॉल करना...........)))))
और ये तीन साल में पहेली बार उन्हों ने कॉल किया था,,,,,,,

लावण्या ने फोन रिसीव कीया उसके हेल्लो बोल ने से पहेले ही सामने से सिया की आवाज आई और वो बोल रही .......
लावण्या के नाना नानी की डेथ हो गई है ,,,, वो आखरी वक्त में उस्से मिलना चाहते थे,,,उसे ही याद कर रहे थे तो उसे बोलिए की जल्दी से वो इंडिया आ जाए,,,उनका आखरी बार दर्शन करने......... प्लीज सब उसकी राह देखेंगे
जैसे ही लावण्या ने ये सुना उसके पैरो की जमीन हि खिसक गई,,,,,,

क्रमश,,,,जारी है🙏🙏🙏


अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED