Sate bank of India socialem(the socialization) - 31 books and stories free download online pdf in Hindi

स्टेट बंक ऑफ़ इंडिया socialem (the socialization) - 31

40 मीटर पर लिफ्ट रूकती है और दरवाजा खुलता है. सभी जानते हैं कि अब कहां जाना है.

वे कोरिडोर पार करके दूसरी लिस्ट में बैठ जाते हैं और वह लिफ्ट और भी ज्यादा जमीन में उतरने लगती है.


थोड़ी ही देर में लिफट रूकती है और थोड़ा सा कोरिडोर क्रॉस करके पूरी तरह लोहे का बना हुआ सोलीटूड हाउस आता है. जिसका दरवाजा भी लोहे का ही है.


केनरा बैंक के चेयरमैन मिस्टर रंगनाथन में लोहे का दरवाजा खोला और हाथ के इशारे से स्वागत कहा.

सभी महानुभव अंदर प्रवेश करते हैं, और इधर उधर देखते रहते हैं. जिनमें से कुछ एक साथ बोल पड़ते हैं यह तो इंसान का बनाया हुआ एक नरकगार है. जहां दूर-दूर तक कोई आजादी नहीं.

अदैन्य मुस्कुराए और कहां आइए अपने-अपने स्थान ग्रहण कीजिए और जल्दी ही काम खत्म कीजिए.

मी. रंगनाथन ने पूछा कोई खास वजह है मिस्टर रॉय !
रोय ने कहां दुनिया की जितनी भी किराए की वस्तुएं है, उन सभी वस्तुओं में यह सॉलिट्यूड हाउस सबसे महंगा है. यहां दिनो या घंटों पर नहीं बल्कि मिंटों पर किराया लगता है.

सभी ने अपनी अपनी शेयर कीजिए और पानी की बोतल अनसील कीया और पानी पीना शुरू किया.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन मिस्टर जयमन आर्य ने अपनी बैग खोली और भारतीय राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के पावर ऑफ अटॉर्नी के 2 लेटर बाहर निकल कर रखें और अंग्रेजी में सब को संबोधित करके कहा, यदि यह डील फाइनल होती है तो राष्ट्रपति श्रीमती प्रांजल शाह और प्रधानमंत्री मिस्टर मानेक की ओर से हस्ताक्षर मैं करूंगा.

सभी ने सुखद आश्चर्य से कहा ओह बहुत खूब.

आखिर कॉन्फ्रेंस शुरू होती है और बैंक ऑफ बरोड़ा के चेयरमैन अनिल शर्मा ने पूछा मिस्टर रोए कॉरपोरेट में कंजक्शन आप कितने मानते हैं ? और आप कितनी करेंसी छपवाना चाहते हो!
रॉय ने कहां देखीये सर यह फाइनल स्टेज के एक स्टेज पहले की चर्चा है. मेरे हिसाब से अभी तो कुछ प्रॉब्लम मैटिक मैटर पर ही डिस्कशन करना चाहिए.

अमेरिकन मनी मास्टर एडवर्ड ने कहा मिस्टर रोए बिल्कुल ठीक कह रहे हे.

यह मत भूलिए कि क्रिप्टो सेल्फ से 10 साल पुरानी करेंसी है. और उसके भाव आसमान को छू रहे हैं.

रोय ने एडवर्ड के सामने देखा और पूछा मिस्टर एडवर्ड क्या आप मुझे बता सकते हैं कि क्रिप्टो के इन्वेस्टमेंट कहां कहां है??

एडवर्ड ने कहा वेल, अभी तक तो कोई जानकारी नहीं हैं.

तो फिर इतना रेट राईस कैसे हो गया? अदैन्य ने पूछा.

भाव तभी बढ़ता है जब मुनाफा होता है, जबकि क्रिप्टो ने कोई बिजनेस किया ही नहीं तो ही प्राइस कैसे बढ़ गई.

सारी कॉन्फ्रेंस को मानो सांप सूंघ गया हो.

अदैन्य ने परम गाम्भीर्य से सब को संबोधित करते कहा जेंटलमैन क्रिप्टो की वजह से इंटरनेशनल एवरेज 90 लाख डॉलरस पोर्निंग में ही पोर्निंग में राईस हो रहे हैं. और वह भी अब नॉर्मली.

यूरोपियन इकोनॉमिस्ट लुकास ने पूछा नाउ व्हाट द हेल इज दिस पोर्निंग? डू यू मीन धेट!!!

रॉय ने कहा लोरो मिस्टर लुकास हियर we have take porning एस अ थेफ़्ट.

लुकास ने कहा या थाट्स एप्सुलूटली राइट. all these dollars gone inside the dark.

लुकास ने थोड़ा हँस करें कहां अब तक तो सिर्फ ब्लैक मनी हुआ करती थी, मगर क्रिप्टो के आने के बाद डार्क मनी भी बनने लगी है. पता नहीं इस दुनिया का क्या होगा?





अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED