anokhi mitrata - 5 books and stories free download online pdf in Hindi

अनोखी मित्रता - 5

( हमने देखा था कि आकाश यह सोचता है कि दिशा हरबार बहाने बनाकर बात नहीं करती है ।) ‌‌‌‌। ‌ अब आगे .....

दिशा आकाश को कोलेेज से आते वक्त फोन करती है । आकाश तभी ground मेें practice कर रहा था । तो वह फोन नहीं उठाता ।
दिशा और श्रेया जब बाहर टहलने के लिए गए तब , उसने आकाश को मेसेज किया । आकाश थोड़ी देर बाद वो देखता है तो वह जैसे ही reply करने जाता है तभी ""हेत आकर कहता है ' चाचू चलो ना video game खेलते हैं । और उसे खींच कर ले जाता है ।

दिशा राह देखती है पर अभी तक उसका कोई reply नहीं आया था। तो वह पढ़ने बैठ जाती है ।
पढ़ाई पूरी करने के बाद वो आकाश को वापस फोन लगाती है , पर जैसे ही उसकी नजर घड़ी पर पड़ती है तो वो खुद ही बोलती है अरे में तो भुल ही गई it's 1 'o ' clock वो तुरंत फोन काट ने जाती है तभी आकाश फोन उठा लेता है । और बोलना शुरू कर देता है - " तु Human being या Machine , इतना busy schedule तो Barrack Obama और Bill gates का भी नहीं होता होगा । अगर ऐसे ही books or study के बीच में रही ना तो एक दिन Albert Einstein जैसी बन जाएगी ।
दिशा - ये तो बहुत ही अच्छी बात है ,सब मेरे मरने के बाद भी मुझे याद करेंगे ।
आकाश - सच में तुम एक नंबर की पागल है ।
दिशा - सही कहा आपने दुसरे नंबर तो मेरे कभी आते ही नहीं 😜। अब बताइए क्या काम था आपको ...?
‌आकाश - मुझे तुमसे कुछ पुछना है ।
दिशा - हमने कब मना किया ।
आकाश - तुम्हें कैसे पता चला कि मेरी girl friend है ।
दिशा - अरे .... वो तो मैंने ऐसे ही बोल दिया था 😊 ।
आकाश - ठीक है ।
दिशा - and my sixth sense is telling that " you have ..? " Am I right ..?
आकाश - you are right but in half sense , because still I like her ...
दिशा - ‍it's okay . Bby
आकाश ‌‌ ‍-‍ why ...?🙄 Do you feel jealousy ..🤔
दिशा - ‍‍‍‍‍हसती है , jealous my foot 🙃, and by the way *I also not believe in that type of relationship *
And for more :- this is my sleeping time . So good night कहकर फोन काट दिया।
अगले दिन दिशा आरुष को फोन करती है । आरुष ground में होता है , और आकाश उसे कहता है - आरुष दिशा का फोन आया .... उठाकर पूछ क्या काम है ....
आकाश कहता है " हेलो "
दिशा - हेलो , आकाश आरुष..?
दिशा उसने कहा तुम से पूछ लूं क्या काम है ।
दिशा - उससे पूछो ना कि रिद्धि दीदी के घर हम कब जाएंग ..? आकाश आरुष को पूछकर दिशा से कहता है । उसने शाम को 5 बजे जाने को कहा। ठीक है thanks 🤗
आकाश आरुष को पूछता है , तु अगर free. है तो चलना मैरे साथ । वैसे भी दिशा Decoration करने में busy होगी । ठीक है
शाम को दिशा तैयार होकर खड़ी थी । आरुष उसे लेने के लिए आता है । वो देखती है आकाश भी उसके साथ ही आया है। वो गाड़ी में बैठते हुए कहती हैं - आरुष ' यहां से पहले marigold center ले लो , वहां से सामान लेना हे । आरुष marigold center के सामने गाड़ी रोकता है । तीनों अंदर जाते हैं ।
दिशा अंदर जाकर कहती हैं - hey Hii paras , कैसे हो ..? और कैसा चल रहा है सब ..?
बस देख दिशा तुने जो मदद की थी इसी वजह से आज ये shop एक center बन चुकी है ।
दिशा - हमम...... और मेरा सामान ...?
वो उसे एक बोकस दिखाकर कहता है । इसमें मेंने सब कुछ पेक कर दिया है । फिर भी तुम एक बार देख लेना । तभी आरूष को उसके पापा का फोन आया - बेटा तेरी मम्मी को अस्पताल ले जाना हे । तु अगर उसके साथ जाता तो । ठीक है पापा में अभी निकल ता हूं। दिशा - क्या हुआ आंटी को ।।।।।?
दिशा चिंता की कोई बात नहीं है , बस routine checkup है । और आकाश क्या तु दिशा को ले जाएगा रिद्धि के घर .. ? ठीक है don't worry bro.
Thanks Yar ...
और दिशा संभालकर हां ! कोई मस्ती नहीं 😔। आरुष में कोई छोटी बच्ची थोड़ी हूं ....!😒 आकाश - बच्ची तो नहीं है but बचपना बहुत करती है । आरुष चला जाता है , और आकाश दिशा को लेकर रिद्धि के घर आता है । हे ... दिशा आ गई .....! Thanks Yar .... 🙂 Urgently आने के लिए । तुझसे तो मुझे बात ही नहीं करनी चाहिए , तुझे नहीं पता था कि 😏 मेरी trial exam चल रही है । सोरी यार .... तुम्हें में मदद करुंगी , चल जल्दी से सब काम पुरा कर देते है ।
दिशा - आकाश अब तुम जा सकते हो , में चली जाउंगी बाद में । नहीं कोई बात नहीं मैं wait करता हूं । तुम अपना काम पुरा कर दो । दिशा अपने काम करने लगती है । आकाश बस उसे देखता रहा ! दिशा आकाश को बुलाती है । आकाश अपने विचारो में होने की वजह से उसे पता नहीं चला कि दिशा ने उसे बुलाया । दिशा का decoration पुरा हो गया था । बस अब उसे try करके देखना बाकी था । उसने उपर boxes में balloons and flowers रखने थे बस अब उसे check करके देखना था कि वो अच्छे से तो open हो रहा है ना ....? दिशा आकाश को कहती है please I need your help. .yes sure tell me . आपको बस यहां चलकर आना है । ठीक है । जैसे ही आकाश चलता हुआ आगे बढ़ता है , सभी boxes ठीक तरह से line में खुलते जाते है । आकाश को यह पसंद आया ।
चल रिद्धि अब सब कुछ हो गया है , अब मुझे जाना चाहिए । बस थोड़ी देर के लिए रुक जाना, दिशा थोड़ा सा गुस्सा कर कर रिद्धि के सामने देखती है , ऐसा में तुम्हें बिल्कुल नहीं कहुंगी ।
चले आकाश ok ..... चलो ।
बाहर जाकर दिशा कहती है , गाड़ी की चाबी मुझे दो और तुम अपनी girl friend के साथ बात कर लो 😉। Excuse me ..... तुझे कैसे पता चला कि वंशिका मेरी girl friend है ...🙄। अभी तक उसका तीन बार फोन आ चुका है। लेकिन एक problem है। तुम उसे फोन नहीं कर सकते .....! कयूकि में driving के समय अब earphones तो नहीं लगा सकती 😊। ऐसी कोई बात नहीं है । वो तुम्हारे जैसी जिद्द करने वाली नहीं है । ये तो बहुत ही अच्छी बात है।
दिशा गाड़ी चलातीं है आकाश का घर आ गया पर उसका ध्यान फोन में होने से उसे पता नहीं था।
" Ohh mr. मेरे साथ तुम्हें भी आरुष के घर आना है...! Oyee सुनो अब बात करना अपनी वंशिका से 😁😁 दिशा गाड़ी चलाकर आगे जाती है तभी आकाश उसे रोककर कहता है oyeee listen. " drive slowly "
दिशा - Advise Accepted ☺️

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED